×

Lenovo Tab P11 Pro Review: Lenovo के नए टैब का रिव्यु, जाने डिज़ाइन और भी जबरदस्त फीचर्स

Lenovo Tab P11 Pro Review: Lenovo Tab P11 Pro Gen 2 में एक अपेक्षाकृत साफ और आकर्षक डिज़ाइन है जो सौंदर्य की दृष्टि से अपने पूर्ववर्ती के समान है। सामने की ओर कर्व्ड कोनों के साथ डिस्प्ले के चारों ओर एक पतला, एक समान बेज़ल है। बैक में टू टोन फिनिश है, जो तकनीकी रूप से एक ही रंग का है, लेकिन जिस तरह से दोनों हिस्से प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं, उसके कारण अलग दिखता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 17 Jan 2023 3:39 AM GMT
Lenovo Tab P11 Pro Review
X

Lenovo Tab P11 Pro Review(photo-social media)

Lenovo Tab P11 Pro Review: Lenovo का पहला 5G-सक्षम टैबलेट, Tab P11 5G, भारत में जारी कर दिया गया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, Lenovo Tab P11 5G कंपनी के मौजूदा Lenovo Tab P11 Plus और Tab P11 Pro के बीच बैठता है। 520 ग्राम वजन के साथ, टैबलेट ले जाने में भारी है, इसकी समग्र उपस्थिति 258.4 x 7.9 x 163 मिमी है। बेहतर गोपनीयता के लिए हैंड्स-फ्री लॉगिन और बैकग्राउंड ब्लर के लिए इसमें फ्रंट-फेसिंग कैमरा सेंसर है। यदि आप काम, सीखने या मनोरंजन के लिए 5G-सक्षम टैबलेट के लिए बाजार में हैं, तो देखें कि Lenovo Tab P11 5G क्या लाता है। चलिए जानते हैं टैबलेट की डिज़ाइन और अन्य स्पेसिफिकेशन।

डिज़ाइन

Lenovo Tab P11 Pro Gen 2 में एक अपेक्षाकृत साफ और आकर्षक डिज़ाइन है जो सौंदर्य की दृष्टि से अपने पूर्ववर्ती के समान है। सामने की ओर कर्व्ड कोनों के साथ डिस्प्ले के चारों ओर एक पतला, एक समान बेज़ल है। बैक में टू टोन फिनिश है, जो तकनीकी रूप से एक ही रंग का है, लेकिन जिस तरह से दोनों हिस्से प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं, उसके कारण अलग दिखता है। हालाँकि, भले ही वे समान दिखते हों, Gen 2 मॉडल में प्लास्टिक बैक और साइड्स को चुनने के बजाय अपने पूर्ववर्ती के एल्यूमीनियम बॉडी का अभाव है। हमें नहीं लगता कि यह विशेष रूप से खराब दिखता है, लेकिन कुल मिलाकर यह कम कठोर लगता है। पीछे की सतह भी उँगलियों के निशान और धब्बों को उजागर करने के लिए प्रवण होती है। तीन भौतिक बटन पहले की तरह ही स्थान पर हैं, शीर्ष दाईं ओर पावर बटन और दाएं किनारे के शीर्ष के पास वॉल्यूम बटन हैं। पावर बटन में Gen 1 मॉडल पर पाया गया फ़िंगरप्रिंट सेंसर नहीं है और वास्तव में, Gen 2 पर कहीं भी कोई फ़िंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, यदि आप अपने डिवाइस को सुरक्षित करना चाहते हैं तो आपको पासकोड का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है। हमारे मॉडल को 2-इन के साथ कॉन्फ़िगर किया गया था -1 कीबोर्ड, जो एक दो भाग एक्सेसरी है जिसमें कीबोर्ड और एक बैक कवर शामिल है। कीबोर्ड मैग्नेट का उपयोग करके टेबलेट के आधार से जुड़ता है और एक भौतिक कनेक्टर का उपयोग करके जोड़ता है, इसलिए यह ब्लूटूथ अक्षम होने पर भी काम करता है।

डिस्प्ले

Lenovo Tab P11 Pro Gen 2 में 11.2 इंच, 2560x1536 रेजोल्यूशन, 120Hz OLED डिस्प्ले है। Gen 1 मॉडल पर डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन 2560x1600 पैनल से थोड़ा कम है लेकिन 120Hz रिफ्रेश रेट नया है। डिवाइस डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 और डीसीआई-पी 3 कवरेज का भी समर्थन करता है। विस्तृत रंग सीमा और अच्छी चमक के साथ प्रदर्शन की गुणवत्ता अच्छी है। डिस्प्ले बॉक्स के सभी प्रकार के गलत तरीके से सेट किया गया है, लेकिन सेटिंग्स के माध्यम से मानक मोड में स्विच करके इसे जल्दी से मानक sRGB रंग रेंज और सफेद बिंदु पर सेट किया जा सकता है। 120Hz रिफ्रेश रेट वेब ब्राउजिंग या इसे सपोर्ट करने वाले गेम खेलते समय बहुत अंतर पैदा करता है। पोर्ट्रेट मोड में टैबलेट का उपयोग करते समय स्क्रॉल करते समय थोड़ा टेढ़ापन होता है क्योंकि डिस्प्ले को लैंडस्केप मोड में उपयोग करने के लिए वायर्ड किया गया है लेकिन यह आसानी से ध्यान देने योग्य नहीं है।

सॉफ्टवेयर

लेनोवो टैब पी11 प्रो जेन 2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 12 पर चलता है। लेनोवो ने एंड्रॉइड 14 तक समर्थन का वादा किया है, लेकिन हमें अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है कि एंड्रॉइड 13 कब आएगा। समीक्षा इकाई भी जुलाई 2022 सुरक्षा पैच पर अटकी हुई थी और लेखन के समय कोई और अपडेट उपलब्ध नहीं था। यह हमें लेनोवो से समय पर भविष्य के सॉफ़्टवेयर अपडेट पर बहुत अधिक विश्वास नहीं छोड़ता है। Lenovo Tab P11 Pro Gen 2 पर सॉफ़्टवेयर का अनुभव ज्यादातर पिक्सेल डिवाइस पर स्टॉक एंड्रॉइड का उपयोग करने के समान था, लेकिन कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के साथ। हम में से अधिकांश के लिए, यह आदर्श परिदृश्य है, क्योंकि यह आपको Google द्वारा क्यूरेट किए गए स्वच्छ Android अनुभव का आनंद लेने देता है और निर्माता द्वारा जोड़ी गई कुछ अतिरिक्त सुविधाओं का भी आनंद लेता है जो स्टॉक Android में उपलब्ध नहीं हैं।

कैमरा

Lenovo Tab P11 Pro Gen 2 में कुछ हद तक एक बेअरबोन कैमरा सेटअप है, जो पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में कहीं अधिक है। जेन 2 में ऑटोफोकस के साथ पीछे की तरफ एक सिंगल 13 मेगापिक्सल का कैमरा है और जेन 1 के अल्ट्रा-वाइड 5 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस का अभाव है। दोनों कैमरे औसत गुणवत्ता के हैं, जिसकी उम्मीद एक मिड-रेंज टैबलेट से की जा सकती है। दस्तावेज़ों को स्कैन करने के लिए पिछला कैमरा काफी अच्छा है, जो कि इसके लिए और चाहिए ज्यादातर इस्तेमाल किया जाना चाहिए और आगे का कैमरा चलते-फिरते वीडियो कॉल के लिए ठीक है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story