×

Lenovo ThinkBook Plus Review: लेनोवो का थिंकबुक प्लस जेन 3 लैपटॉप हुआ लॉन्च, मिलेगी 17.3-इंच मेन डिस्प्ले जाने कीमत

Lenovo ThinkBook Plus Review: पर्सनल कंप्यूटिंग प्रमुख लेनोवो ने आज भारत में एक नया लैपटॉप लॉन्च किया है लैपटॉप की बेस प्राइस 1,94,990 रुपये है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Feb 2023 12:58 PM GMT
Lenovo ThinkBook Plus Review
X

Lenovo ThinkBook Plus Review(photo-social media)

Lenovo ThinkBook Plus Review: पर्सनल कंप्यूटिंग प्रमुख लेनोवो ने आज भारत में एक नया लैपटॉप लॉन्च किया है, जो उन पेशेवरों के लिए है, जिन्हें मल्टीटास्किंग और रचनात्मकता-केंद्रित वर्कफ़्लो लेआउट के साथ उच्च प्रदर्शन वाले लैपटॉप की आवश्यकता होती है। लेनोवो थिंकबुक प्लस जेन 3 कहे जाने वाले नए लैपटॉप का प्रमुख विक्रय बिंदु प्राथमिक डिस्प्ले में 21:10 अल्ट्रा-वाइड पहलू अनुपात का उपयोग है, और कीबोर्ड के बगल में एक अंतर्निहित टैबलेट की तरह रखा गया एक माध्यमिक डिस्प्ले है इसे आसुस के डुअल-स्क्रीन लैपटॉप की ज़ेनबुक डुओ लाइन के समान बना रहा है। लैपटॉप अब भारत में बिक्री पर है।

लेनोवो थिंकबुक प्लस जेन 3 डिज़ाइन

लेनोवो थिंकबुक प्लस जेन 3 लैपटॉप का मुख्य आकर्षण 21:10 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 17.3 इंच के मुख्य डिस्प्ले का उपयोग है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट, DCI-P3 कलर गैमट का 99 प्रतिशत कवरेज, टच इनपुट और 400 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 3K स्क्रीन रेजोल्यूशन (3072 x 1440 पिक्सल) प्रदान करता है। इसके साथ एक दूसरा डिस्प्ले है, जो कीबोर्ड और ट्रैकपैड के दाईं ओर रखा गया है, और लैपटॉप बेस के भीतर एक एम्बेडेड टैबलेट जैसा दिखता है। यह दूसरा डिस्प्ले 8 इंच आकार का है, और एचडी रिज़ॉल्यूशन (800 x 1280 पिक्सल) प्रदान करता है। यह 60Hz रिफ्रेश रेट पैनल है, जिसमें 350Hz पीक ब्राइटनेस, 60 प्रतिशत NTSC कलर गैमट कवरेज और टच इनपुट्स हैं।

लेनोवो थिंकबुक प्लस जेन 3 स्पेसिफिकेशन

लैपटॉप की अन्य प्रमुख विशिष्टताओं में 12 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i7-12700H प्रोसेसर शामिल है, जिसमें 14 कोर और 20 धागे हैं। प्रोसेसर 4.7GHz की चरम क्लॉक स्पीड पर क्लॉक किया गया है, और इसमें 24MB कैश मेमोरी है। इसे 16GB DDR5 मेमोरी के साथ जोड़ा गया है, जिसे 4800MHz पर क्लॉक किया गया है। लैपटॉप पर रैम अपग्रेड करने योग्य नहीं है, और स्टोरेज के लिए 1TB M.2 NVMe PCIe 4.0 SSD के साथ जोड़ा गया है - जो भी अपग्रेड करने योग्य नहीं है। यह Intel Iris Xe ग्राफिक्स प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो CPU के साथ एकीकृत है। अन्य प्रमुख विशिष्टताओं में डॉल्बी एटमॉस सर्टिफिकेशन के साथ दो 2W स्टीरियो स्पीकर और हरमन कार्डन ब्रांडिंग, पावर बटन में एकीकृत एक फिंगरप्रिंट सेंसर, गोपनीयता शटर के साथ एक फुल एचडी वीडियो कॉलिंग वेबकैम, और एक 69Wh बैटरी शामिल है जिसे 8.4 घंटे के फुल एचडी के लिए रेट किया गया है। लेनोवो थिंकबुक प्लस जेन 3 आज से भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। लैपटॉप को लेनोवो इंडिया के आधिकारिक स्टोर के साथ-साथ थर्ड पार्टी ऑफलाइन रिटेल आउटलेट से खरीदा जा सकता है। हालांकि, लेनोवो ने इस बारे में कुछ नहीं बताया है कि यह ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा या नहीं। लैपटॉप की बेस प्राइस 1,94,990 रुपये है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story