×

Lenovo Upcoming Laptop: लेनोवो लांच करने जा रही पारदर्शी डिस्प्ले वाला लैपटॉप

Lenovo Upcoming Laptop: आइए जानते हैं लेनोवो ट्रांसपेरेंट लैपटॉप से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Jyotsna Singh
Published on: 27 Feb 2024 3:10 PM GMT
Lenovo Upcoming Laptop: लेनोवो लांच करने जा रही पारदर्शी डिस्प्ले वाला लैपटॉप
X

Lenovo Upcoming Laptop: लेनोवो कम्पनी ने हाल ही में अपने एक ऐसे प्रोजेक्ट से पर्दा उठाया है, जिसके बारे में अभी तक सिर्फ सुना जा रहा था। असल में चीनी कंपनी लेनोवो एक ऐसे लिपटॉप को पेश करने की तैयारी कर रही है। जिसकी स्क्रीन से आर पार देखा जा सकता है। यानी पूरी तरह से ये लैपटॉप पारदर्शी है। इसमें पारदर्शी माइक्रो LED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप डिस्प्ले के पीछे रखा ऑब्जेक्ट लैपटॉप के डिस्प्ले के अंदर से नजर आता है। कम्पनी अपने इस पारदर्शी स्क्रीन वाले लैपटॉप पर तेजी से काम कर रही है और जल्द ही इसे लॉन्च भी कर सकती है। कंपनी ने इस गैजेट को हाल ही में पेश किया है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में शोकेस किए गए इस प्रोजेक्ट क्रिस्टल रखा गया है।

लेनोवो ट्रांसपेरेंट लैपटॉप स्पेसिफिकेशंस

लेनोवो ट्रांसपेरेंट लैपटॉप में शामिल स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फिलहाल कंपनी इस लैपटॉप को मार्केट में लाने से पहले इस पर काम कर रही है। जिसके अंतर्गत अभी इसकी स्क्रीन रिजॉल्यूशन समेत कई टेक्निकल पाउंट्स पर कंपनी टेस्ट एंड ट्रायल कर रही है। इस लैपटॉप की डिस्प्ले को कई दिन लेयर में तैयार किया गया है, इसके बावजूद यह काफी स्लिम दिखाई देती है। लैपटॉप की खासियतों पर नजर डालें तो लेनोवो के ट्रांसपेरेंट लैपटॉप की स्क्रीन को जब ऑफ किया जाता है तो इसकी स्क्रीन डिस्प्ले किसी भूरे रंग के सामान्य कांच की जैसी दिखाई देती है। वहीं लैपटॉप को ऑन करने पर पूरी डिस्प्ले में लाइट ऑन हो जाती है।

इस लैपटॉप की ब्राइटनेस की खूबी की बात करें तो इसकी यूनतम ब्राइटनेस 1,000 निट्स से लेकर अधिकतम 3,000 तक जाती है।

लेनोवो ट्रांसपेरेंट लैपटॉप की ये हैं खूबियां

लेनोवो ट्रांसपेरेंट लैपटॉप में शामिल खूबियों की बात करें तो इस लैपटॉप को खासतौर से कमर्शियल पर्पज के लिए डिज़ाइन किया गया है। यही वजह है कि इसका इस्तेमाल अस्पतालों और होटल आदि ऐसी जगहों पर रिसेप्शन पर हो सकेगा। इस लैपटॉप पर स्क्रीन पर कुछ दिखाने के लिए उसे दूसरे डायरेक्शन में घुमाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि खास सॉफ्टवेयर की मदद से ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले पर आ रही जानकारी को जानने के लिए विपरित दिशा में खड़े व्यक्ति को भी अच्छी तरह से दिख सकेगी। इसमें लगे रियर कैमरा की मदद से यह गूगल लेंस की तरह चीजें पहचान सकेगा।इसमें पारदर्शी माइक्रो LED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के एकीकरण की संभावनाओं को परखने के लिए भी तैयार किया जा रहा है।अगर आप डिस्प्ले के पीछे कोई ऑब्जेक्ट रखते हैं तो यह डिस्प्ले के अंदर से नजर आता है। कम्पनी के इस कॉन्सेप्ट प्रोजेक्ट के लांच डेट को लेकर अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story