×

LG Latest OLED TV: डॉल्बी विजन के साथ एलजी ने पेश किए, ओएलईडी टीवी और ए9 एआई प्रोसेसर जेन 6

LG Latest OLED TV: एलजी ए9 एआई प्रोसेसर जेन 6 के साथ ओएलईडी टीवी की इस नई सीरीज को शक्ति प्रदान करता है, जो महत्वपूर्ण कारकों के आधार पर तस्वीर और ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एआई-सहायक शिक्षण का उपयोग करेगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Jan 2023 1:37 AM GMT
LG Smart TV
X

LG Smart TV(photo-social media)

LG Latest OLED TV: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2023 शुरू होने वाला है। हालाँकि, कई कंपनियों ने अपने उपकरणों की नई श्रृंखला की घोषणा पहले ही कर दी है। कल सैमसंग ने रेफ्रिजरेटर की अपनी नई रेंज लॉन्च की, और आज एलजी ने ओएलईडी टीवी की अपनी नई रेंज पेश की। कंपनी ने LG Z3, G3, और C3 OLED Evo TV लाइनअप पेश किया है। यह एक प्रीमियम, सेल्फ-लाइट व्यूइंग अनुभव, उन्नत पिक्चर प्रोसेसिंग तकनीकों और वेबओएस के उन्नत संस्करण के साथ आता है। नए टीवी में उच्च चमक, रंग सटीकता और विस्तार का दावा किया गया है और तीनों मॉडलों में विभिन्न आकारों में पेश किया जाएगा।

ओएलईडी टीवी की नई रेंज

एलजी ए9 एआई प्रोसेसर जेन 6 के साथ ओएलईडी टीवी की इस नई सीरीज को शक्ति प्रदान करता है, जो महत्वपूर्ण कारकों के आधार पर तस्वीर और ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए एआई-सहायक शिक्षण का उपयोग करेगा। यह टीवी के स्पीकर सिस्टम के माध्यम से सराउंड साउंड वर्चुअलाइजेशन भी प्रदान करेगा। टीवी की नई रेंज पिक्सल-लेवल ब्राइटनेस मैपिंग से भी लैस है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में अधिक ब्राइटनेस पैदा करती है। एलजी 2023 ओएलईडी सीरीज में उनके इन-हाउस टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम, वेबओएस के नवीनतम संस्करण भी शामिल हैं।

यह एक नए होम पेज, एक संशोधित यूजर इंटरफेस और क्विक कार्ड्स फीचर के माध्यम से अधिक वैयक्तिकृत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है, जो देखने के इतिहास के आधार पर सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सामग्री और सिफारिशों तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है। अद्यतन में एक नया एआई कंसीयज भी शामिल है, जो उपयोगकर्ता के देखने और खोज इतिहास के आधार पर सामग्री विकल्पों की एक क्यूरेटेड सूची प्रदर्शित करता है। एलजी के पास सीईएस में 2023 के लिए अपनी नई टेलीविजन रेंज प्रदर्शित होगी, जिसके 5 जनवरी को शुरू होने की उम्मीद है। कैलेंडर वर्ष का पहला प्रमुख प्रौद्योगिकी सम्मेलन, सीईएस 2023 संयुक्त राज्य अमेरिका के लास वेगास में हो रहा है, जिसमें कई एलजी, लेनोवो और डेल सहित इस साल शो में भाग लेने वाले प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story