×

LG ने लॉन्च किया धांसू Smart TV, AI फिचर से होगा लैस, जानें कीमत

AI Smart TV: अगर आप स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। LG ने कमाल का टीवी लॉन्च किया है, जो AI फिचर से लैस है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 26 Jan 2024 3:13 PM GMT
LG ने लॉन्च किया धांसू Smart TV, AI फिचर से होगा लैस, जानें कीमत
X

AI Smart TV: अगर आप स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। LG ने कमाल का टीवी लॉन्च किया है, जो AI फिचर से लैस है। साथ ही कई जबरदस्त फिचर के साथ लॉन्च किया गया है। दरअसल स्मार्टफोन्स के बाद अब AI का इस्तेमाल स्मार्ट टीवी में भी होने लगा है। दरअसल LG ने एक स्मार्ट टीवी को CES 2024 में पेश किया था। ऐसे में अब कंपनी ने QNED 83 TV यानी स्मार्ट टीवी को भारत में भी लॉन्च कर दिया है, जो दमदार फीचर्स के साथ मिलेगा। बता दें इसमें आपको वीडियो और ऑडियो के लिए कई AI फीचर्स मिलेंगे।

QNED 83 TV की फिचर्स

QNED 83 TV की फिचर्स की बात करें तो ये टीवी नए डिस्प्ले पैनल के साथ आएगा, जिसमें क्वांटम डॉट्स और नैनो-सेल टेक्नोलॉजी की पावर एक साथ मिलती है। इतना ही नहीं LG का नया टीवी 4K रेज्योलूशन के साथ मिलेगा। यह टीवी 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा और इसमें Dolby Vision का सपोर्ट भी मिलेगा। वहीं कंपनी ने इस टीवी को दो स्क्रीन साइज में बाजार में उतारा है। दरअसल ये ब्रांड का प्रीमियम प्रोडक्ट है, जो दो लाख रुपये से ज्यादा में आएगा। LG QNED 83 TV को 55-inch और 65-inch के स्क्रीन साइज में खरीद सकते हैं। ये टीवी alpha-7 Gen6 AI प्रोसेसर के साथ मिलेगा, जो वीडियो आउटपुट के बेहतर ऑप्टमाइजेशन में मदद करेगा। इतना ही नहीं इस चिपसेट की मदद से AI पिक्चर प्रो और AI साउंड प्रो फीचर मिलेगा। बता दें टीवी में मल्टी-व्यू फीचर का सपोर्ट मिलता है, जहां दो अलग-अलग सोर्स से आपको एक ही वक्त पर वीडियो भी आउटपुट मिलेगा। इतना ही नहीं ये टीवी Web OS पर काम करता है। इसमें Disney+ Hotstar, Amazon Prime Video, Netflix, Apple TV समेत कई दूसरे ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।


QNED 83 TV की कीमत

QNED 83 TV की कीमत की बात करें तो LG QNED 83 TV सीरीज दो स्क्रीन साइज में मिलेगा। इसके 55-inch स्क्रीन साइज मॉडल की कीमत करीब 1,59,990 रुपये है तो वहीं इसका 65-inch वेरिएंट 2,19,990 रुपये में आएगा। आप LG की आधिकारिक वेबसाइट से इन टीवी को खरीद सकते हैं। या आप कंपनी के शोरूम और पार्टनर रिटेलर्स से भी खरीद सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story