×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Mahindra Scorpio-N Price: नई स्कारपियो ने आधे घण्टे में की 18 हजार करोड़ रु की कमाई, सिर्फ बुकिंग से

Mahindra SUV Scorpio-N Booking Price: महिंद्रा की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू होते ही तहलका मच गया है। किसी भी नई कार मॉडल के लिए ये सबसे बड़ी शुरुआत है।

Neel Mani Lal
Published on: 31 July 2022 2:18 AM GMT (Updated on: 31 July 2022 9:46 AM GMT)
Mahindras new SUV, booking earns Rs 18 thousand crore in half an hour
X

महिंद्रा की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन: Photo- Social Media

Click the Play button to listen to article

Mahindra Scorpio-N Booking: महिंद्रा की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग शुरू होते ही तहलका मच गया है। किसी भी नई कार मॉडल के लिए ये सबसे बड़ी शुरुआत है। बताया जाता है कि बुकिंग (booking) शुरू होने के केवल एक मिनट में 25,000 से अधिक बुकिंग हो गई।और फिर आधे घंटे से भी कम समय में 1 लाख गाड़ियों की बुकिंग हो गई। गाड़ी की संभावित कीमत को देखते हुते कंपनी ने 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

महिंद्रा की थार और एक्सयूवी 7OO जैसे कुछ मॉडलों पर लंबी वेटिंग चल रही है। लेकिन कंपनी ने कहा है कि नए मॉडल की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू हो जाएगी। दिसंबर 2022 तक 20,000 से अधिक गाड़ियों की डिलीवरी की योजना है।

मार्केट में स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला इनसे

मार्केट में स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस, ह्युंडई अल्काजर और अपने ही भाई एक्सयूवी 700 से होगा। स्कॉर्पियो-एन और इसके वेरिएंट की कीमत पेट्रोल वर्जन के लिए 12 लाख रुपये से 19 लाख रुपये और डीजल के लिए 12.5 लाख रुपये और 19.5 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। महिंद्रा ने कहा है कि कंपनी पहले 25,000 यूनिटों को 'प्रारंभिक' कीमतों पर बेचेगी जो उसने पहले घोषित की थी। जबकि अन्य डिलीवरी के समय प्रचलित कीमत पर मिलेंगी।

महिंद्रा की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन: Photo- Social Media

पहले आओ पहले पाओ

आनंद्र महिंद्रा (Anand Mahindra) ने आज ट्विटर पर कहा कि यह बुकिंग 'पहले आओ पहले पाओ' पर आधारित है। पहली 25,000 बुकिंग्स के लिए ही यह 21 हजार रुपये वाला ऑफर लागू है। गौरतलब है कि इस एसयूवी की बुकिंग खुलने का इंतजार लोग लंबे समय से कर रहे थे। एक और ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने एक यूजर द्वारा पेमेंट गेटवे में समस्या आने के सवाल पर कहा कि हम सभी ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं कि भुगतान से पहले उनका टाइम स्टैम्प विधिवत रिकॉर्ड किया गया है। इसलिए प्रत्येक ग्राहक के पास ऑर्डर क्रम में उनका सही स्थान होगा।

वेरिएंट और कलर ऑप्शन का विकल्प मिलेगा

स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग कराने के बाद अगले 15 दिनों तक ग्राहकों को वेरिएंट और कलर ऑप्शन एडिट करने और फिर फाइनल लॉक करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद उनकी बुकिंग लॉक हो जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story