×

Maruti Suzuki Vitara Launch: इस महीने लांच होगी Maruti Suzuki की नई SUV, होंगे ये फीचर्स

Maruti Suzuki Vitara Launch: कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने इस महीने नए एक्सयूवी Maruti Suzuki Vitara Launch को लांच करेगी। यह कार बाजार में Hyundai और Toyota जैसी कंपनियों को टक्कर देगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 July 2022 9:55 AM GMT
Maruti Suzuki Vitara
X

Maruti Suzuki Vitara (Image Credit : Social Media) 

Maruti Suzuki Vitara Launch : कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इस महीने अपनी अगली एक्सयूवी Maruti Suzuki Vitara को लॉन्च करने वाली है। भारतीय कार बाजार में हुंडई क्रेटा और किया जैसी एसयूवी मेकर कंपनियों को टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी ने अपने इस नए कार्य को 20 जुलाई 2022 को लांच करने का फैसला किया। दरअसल हाल ही में Toyota ने अपनी एक एसयूवी Toyota Urban Cruiser Hyryder को लांच किया था जिसके बाद से ही या अनुमान लगाया जा रहा था कि भारतीय बाजार में अपना दबदबा बनाने के लिए मारुति सुजुकी जल्दी एक और एसयूवी लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki भारतीय कार बाजार में Hyundai Creta तथा Kia के एसयूवी को टक्कर देने के लिए जिस कार को इस महीने लांच करने वाली है उसका संभावित नाम विटारा हो सकता है। कंपनी ने हाल ही में लांच हुए कार विटारा ब्रेजा के नाम से विटारा शब्द हटाकर मारुति सुजुकी ब्रेजा नाम से लांच किया था। इसके बाद से ही अनुमान लगाया लगाया जा रहा था आने वाले कार का नाम विटारा हो सकता है।

Maruti Suzuki Vitara अन्य कारों को देगी मार्केट में कड़ी टक्कर

Maruti Suzuki Vitara में Toyota Urban Cruiser Hyryder के तरह सेल्फ चार्जिंग फीचर होगी। एक्सपर्ट द्वारा अनुमान लगाया जा रहा मारुति सुजुकी ने अपनी नई एसयूवी को अर्बन क्रूजर हाइडर के समान स्टाइल और इंजीनियर उत्पाद काफी ध्यान में रखकर डिजाइन किया है ताकि मार्केट में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी कारों को टक्कर दिया जा सके। इस कार का पॉवरट्रेन 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन होगा। जिसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों तरह के कमीशन का विकल्प उपलब्ध रहेगा। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने हाल ही में अर्टिगा और ब्रेजा जैसी सभी गाड़ियों को नए नए इंजन ऑफिस के साथ लॉन्च किया है। यह कार आने वाले फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को पेश किया जाएगा। Maruti Suzuki Vitara कीमत के मामले में भी अन्य एसयूवी कारों को बाजार में कड़ी टक्कर देगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story