×

Microsoft ने पेश किया Google वाला फिचर, अब इस प्लेटफॉर्म पर कीजिए 3D में मीटिंग

Microsoft Feature: बदलते समय के साथ टेक्नोलॉजी में भी काफी बदलाव आया है। आए दिन नए नए टेक्नोलॉजी लॉन्च होते रहते हैं। AI के आने से भी काफी चीजें आसान हो गई हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Jan 2024 4:26 PM GMT
Microsoft ने पेश किया Google वाला फिचर, अब इस प्लेटफॉर्म पर कीजिए 3D में मीटिंग
X

Microsoft Feature: बदलते समय के साथ टेक्नोलॉजी में भी काफी बदलाव आया है। आए दिन नए नए टेक्नोलॉजी लॉन्च होते रहते हैं। AI के आने से भी काफी चीजें आसान हो गई हैं। वहीं Microsoft भी फिचर अपडेट करने के मामले में पीछे नहीं है। अगर आप zoom ya Google meet से मीटिंग करते हैं तो आपको माइक्रोसॉफ्ट का भी लेटेस्ट फिचर के बारे में जरूर जानना चाहिए, जो मीटिंग के लिए काफी फायदेमंद है। आज के समय में हर ऑफिस में रोजाना मीटिंग होती हैं। कुछ इसे ऑफलाइन होस्ट करते हैं तो कुछ ऑनलाइन। ऑनलाइन मीटिंग के लिए कई प्लेटफार्म जैसे Zoom, Google Meet समेत कई ऐप्स की जरूरत पड़ती हैं जो प्लेस्टोर पर मौजूद हैं। वहीं अगर आप मीटिंग का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो आप 3D मीटिंग करना पसंद करेंगे। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट अपने ऑनलाइन मीटिंग ऐप Microsoft Teams में एक ऐसा ही शानदार अपडेट लेकर आया है। जो यूजर्स को 3D में मीटिंग करने की खास सुविधा दे रहा है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से:

Microsoft Mesh का इस्तेमाल


Microsoft कंपनी ने ‘माइक्रोसॉफ्ट मेश’ नाम से एक नया Platform पेश किया है, जिसकी टेस्टिंग कंपनी लंबे समय से कर रही थी। अब इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट भी कर दिया गया है। दरअसल मेश वीआर हेडसेट के साथ और उसके बिना भी काम करता है, लेकिन अगर आप इसका और भी शानदार तरीके से मजा लेना चाहते हैं तो आपको एक वीआर हेडसेट का यूज करना होगा। बता दें इस वर्चुअल स्पेस को आप इन्फॉर्मेशनल वीडियो बनाने जैसे कई कामों में यूज कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि इसमें आप अपने कैरेक्टर को डिजाइन भी कर सकते हैं। साथ ही इसमें आपको Spatial Audio और Live Reactions का भी सपोर्ट आसानी से मिल जाएगा। बता दें वर्चुअल स्पेस में आप अन्य पार्टिसिपेंट्स से दूर जाकर अपनी कोई प्राइवेट बात भी शेयर कर सकते हैं। दरअसल कंपनी का कहना है कि मेश दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा यूज किए जाने वाले पॉपुलर गेम इंजन यूनिटी पर बेस्ड है। माइक्रोसॉफ्ट मेश मेटा क्वेस्ट ऐप स्टोर में भी पहले से ही उपलब्ध है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story