×

Microsoft Windows 11: यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट कर रहा तैयारी, अब यूजर्स को मिलेगा खास फीचर

Microsoft Windows 11 AI Features: माइक्रोसॉफ्ट ने यह खुलासा किया था कि, कंपनी 21 मार्च के लिए अपने न्यू एरा ऑफ वर्क इवेंट (New Era of Work) के लिए खास योजना बना रही है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 10 March 2024 12:10 PM GMT
Microsoft Windows 11: यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट कर रहा तैयारी, अब यूजर्स को मिलेगा खास फीचर
X

Microsoft Windows 11 New Update: माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स के लिए अक्सर नए नए फीचर्स को पेश करता रहता है। अब एक बार फिर कंपनी अपने नए फीचर्स को लाने की तैयारी कर रही है। दरअसल आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial intelligence) का दायरा काफी बढ़ गया है। जिसके बाद टेक कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्ट्स में AI Powered फीचर्स को इंटीग्रेट करना शुरू कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट भी इसे लेकर ही काम कर रही है।

Window 11 में जुड़ेगा खास फीचर

हाल ही में Microsoft ने बताया था कि, कंपनी 21 मार्च के लिए अपने न्यू एरा ऑफ वर्क इवेंट (New Era of Work) के लिए खास योजना बना रही है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि, इस डिजिटल इवेंट के दौरान कंपनी विंडोज नए सर्फेस लैपटॉप और दूसरे डिवाइस के लिए AI Features का अनावरण करेगी। वहीं इस इवेंट के लिए 21 मार्च को सुबह 9 बजे पीडीटी समय निर्धारित किया गया है। इससे यूजर्स को बहुत फायदा हो सकता है।


उम्मीद जताई जा रही है कि, इस इवेंट में नई विंडोज 11 सुविधाओं, माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट डेवलपमेंट्स और सरफेस लाइन-अप में कई सुविधाओं को पेश कर सकता है। दरअसल सामने आए वेबपेज से यह पता लगाया जा सकता है कि, कोपायलट, विंडोज और सरफेस के साथ अपने वातावरण में एआई स्केलिंग में मॉडर्न जानकारी के लिए यहां ट्यून कर सकती है।

हालांकि, इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की गई है कि, इंटेल हार्डवेयर के लिए रिलीज टाइमलाइन अप्रैल हो सकती है तो वहीं जून में आर्म हार्डवेयर के लिए ये फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि, इव इवेंट के दौरान बिल्ट-इन सीएसी रीडर वाले सरफेस लैपटॉप का भी एक नया वेरिएंट पेश करने की तैयारी में लगा हुआ है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story