×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

आखिर 7 करोड़ रुपए में क्यों बिका ये Mobile Number, ऐसी क्या खासियत है?

Mobile number sold for Rs 7 crore: दुबई में एक मोबाइल नंबर के लिए करोड़ों की बोली लगाई गई। बता दें ये बोली 22 लाख रुपये से शुरू हुई और सात करोड़ पर जाकर बंद हुई।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 April 2024 1:30 PM GMT
आखिर 7 करोड़ रुपए में क्यों बिका ये Mobile Number, ऐसी क्या खासियत है?
X

Mobile number sold for Rs 7 crore: गाड़ियों के कुछ खास नंबरों की नीलामी भारत सरकार द्वारा की जाती है। जिसके लिए लोग लाखों रुपये खर्च करते हैं। गाड़ियों के नंबरों की करोड़ों में नीलामी कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन शायद ही कभी सुनने में मिला हो कि किसी मोबाइल नंबर के लिए लाखों में बल्कि करोड़ों में बोली लगी है। लेकिन हाल ही में दुबई में ऐसा देखने को मिला, जहां एक मोबाइल नंबर के लिए करोड़ों की बोली लगी।

आखिर 7 करोड़ में क्यों बिका मोबाइल नंबर

दरअसल दुबई में एक मोबाइल नंबर के लिए करोड़ों की बोली लगाई गई। बता दें ये बोली 22 लाख रुपये से शुरू हुई और सात करोड़ पर जाकर बंद हुई। दरअसल दुबई में एक नीलामी कार्यक्रम के दौरान मोबाइल नंबर 7 करोड़ रुपए में में बिका। बता दें इस मोबाइल नंबर को खरीदने के लिए कई लोगों ने बढ़-चढ़कर बोलियां लगाईं। जिसके बाद इस मोबाइल नंबर को 7 करोड़ में खरीदा गया।


दुबई (Dubai) में जिस मोबाइल नंबर को (Mobile number sold for Rs 7 crore) 7 करोड़ रुपए में नीलाम किया गया है। वो है 058-777777. इस नंबर को दुनिया के यूनिक नंबर्स में शामिल किया गया है और इसका कारण है इस पूरे नंबर में सिर्फ अंक 7 का होना। इसी वजह से इस नीलामी में शामिल हर कोई इस नंबर को खरीदना चाहता था।

मोबाइल नंबर कुछ इस प्रकार है 058-777777, इस नंबर में सात नंबर 7 बार रिपीट हुआ है। इस नंबर की यही खासियत भी रही। बता दें दुबई (Dubai) में हुई इस नीलामी में सिर्फ यूनिक नंबर वाली फोन नंबर्स और कार प्लेटों की नीलामी हुई थी। अब इस नीलामी में कुल लगभग 86 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस नीलामी में एक खास नंबर की कार प्लेट 65 करोड़ रुपये में बेची गईं। इसके अलावा अरब की दूरसंचार कंपनी एतिसलात के स्पेशल नंबर करीब 9 करोड़ रुपये में बिके और डू के स्पेशल नंबर करीब 11 करोड़ रुपये में बिके।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story