×

महा सस्ता Recharge Plan: चालू रखने हैं मोबाइल के दोनों सिम, तो कराइए ये 19 रुपए का रिचार्ज

Mobile Recharge: मोबाइल का दूसरा सिम चालू रखने के लिए अब आपको महंगा रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा। कम पैसो में रिचार्ज होगा, जोकि महीनेभर के लिए वैलिड होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2022 10:07 AM GMT
Mobile recharge
X

सबसे सस्ता मोबाइल रिचार्ज प्लान (फोटो-सोशल मीडिया)

Mobile Recharge: एंड्रायड फोन में सिम के दो स्लॉट होते हैं। जिसके चलते लोग दो सिम रखते हैं। जिसको कई सारे प्राइवेट काम और ऑफिशियल काम के मुताबिक इस्तेमाल में लाते हैं। ऐसे में एक सिम में रिचार्ज करने से डाटा पैक के साथ मैसेजिंग और कॉलिंग दोनो हो जाती हैं, लेकिन सेकेंडरी सिम में भी हर महीने महंगा रिचार्ज कराना पड़ता है और सेकेंडरी सिम में हर महीने बिना इस्तेमाल किए ऐसे ही रिचार्ज खत्म हो जाता है। लेकिन अब रिचार्ज कराना भी जरूरी है, क्योंकि बिना रिचार्ज के वो सिम एक महीने बाद बंद हो जाता है।

ऐसे में अब हम आपके लिए गजब का रिचार्ज प्लान लाएं हैं। यहां जाने पूरी डिटेल।

जीं हां सेकेंडरी सिम को चालू रखने के लिए अब आपको महंगा रिचार्ज (mobile recharge offers) नहीं कराना पड़ेगा। कम पैसो में रिचार्ज होगा, जोकि महीनेभर के लिए वैलिड होगा। जिससे आप सिम भी बंद नहीं होगा और रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे के बेकार में खर्च नहीं होंगें। ये प्लान आपको सिर्फ 230 रूपए का होगा, जोकि पूरे साल सिम को चालू रखेगा।

सबसे सस्ता प्लान

दरअसल इतने कम दामों में ये नया प्रीपेड प्लान (prepaid mobile recharge offers) सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया था। 1 महीना या 30 दिन के लिए वैलिडिटी देने वाला BSNL का ये रिचार्ज प्लान मात्र 19 रुपये का प्रति महीने का है। इससे प्लान से आप 30 दिन के लिए नंबर या सिम को एक्टिव रख सकते हैं।

बीएसएनएल कंपनी ने इस धांसू प्लान का नाम वॉयस रेट कटर रखा है। जिसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट है। ऐसे में अगर आपके मोबाइल में दूसरा कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं या कहीं नेटवर्क नहीं है तो इस प्लान (new recharge plan) से सिम कार्ड चालू रहेगा।

ऐसे में अगर आप एक महीने का रिचार्ज कराते हैं तो ये 19 रुपये का होता है। इसके अलावा आपको एक साल का रिचार्ज कराना है तो केवल 228 रुपये (19 x 12= 228) खर्च करने होंगे। बता दें, बीएसएनएल का ये प्रीपेड प्लान अन्य सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स से काफी सस्ता है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story