×

Mobile Vibrate Issue: अचानक से होगा मोबाइल वाइब्रेट, सुनने को मिलेगी अजीब आवाज, जाने इसका कारण

Mobile Vibrate Issue: आज के समय में मोबाइल से जुडी कई खबरे सामने आती है, जिसमें लोगो को आने वाली परेशानियों के बारे सतर्क कर दिया जाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Oct 2023 10:04 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 5:40 AM GMT)
Mobile Vibrate Issue
X

Mobile Vibrate Issue(Photo-social media)

Mobile Vibrate Issue: आज के समय में मोबाइल से जुडी कई खबरे सामने आती है, जिसमें लोगो को आने वाली परेशानियों के बारे सतर्क कर दिया जाता है। ऐसा इसलिए क्यूंकि हाल ही में एक खबर सामने आई है जिसमें यह बताया गया है कि आपके मोबाइल में अचानक से कुछ ऐसा होगा, जिससे आपको बिलकुल नहीं घबराना है। आपको बता दें कि आपका फ़ोन कभी भी किसी भी समय वाइब्रेट होने लगेगा। साथ ही एक अजीब सी आवाज भी आपको सुनने को मिलेगी। भारत सरकार केटेलीकॉम विभाग ने लोगो को बताया है।

इस तरह दिखेंगे मैसेज

आपको बता दें कि टेलीकॉम कंपनी एनडीएमए के साथ ब्रॉडकास्ट का परीक्षण कर रही है। जिसके चलते आपको ध्वनि के साथ मोबाइल में वाइब्रेट के साथ कुछ मैसेज भी देखने को मिलेगा। इस मैसेज का मिलना भी परीक्षण का हिस्सा है, इससे आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है ये सिर्फ एक संकेत है जो बताता है कि सेल ब्रॉडकास्ट का परीक्षण चल रहा है। इसकी सुचना अलीगढ़ के डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि मैसेज आने पर मोबाइल अचानक से वाइब्रेट करने लगता है। साथ ही उसमें से बहुत अजीब सी आवाज भी आने लगती है। ऐसे में लोगों को इससे डरने की कोई जरूत नहीं है।


ऐसा होने पर घबराएं नहीं

इस दूरसंचार विभाग, भारत सरकार, एनडीएमए के साथ सेल ब्रॉडकास्ट का परीक्षण 10 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गया है। कंपनी ने बताया है कि ये सिर्फ सतर्क करने के लिए मैसेज भेजा जा रहा है। आपको इसके लिए कहीं भी कारवाई करने की जरूरत नहीं है। निदेश सूचना संदीप कुमार ने बताया है कि इस मैसेज के आते ही समझ जाना कि परीक्षण शुरू हो गया है। भारतीय इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को जांचने हेतु भेजा गया है, इस सिस्टम का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना है। ताकि समय रहते सुरक्षा के कदम उठाए जा सकें और सभी लोग सुरक्षित रहे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story