×

Most Expensive Phones: आईफोन या सैमसंग नहीं ये हैं दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन, मिलेगी सोने की परत

Most Expensive Phones: दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफ़ोन आपके सामान्य iPhone या Samsung Galaxy डिवाइस नहीं हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 25 Oct 2023 10:45 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2023 10:45 AM GMT)
Most Expensive Phones
X

Most Expensive Phones(photo-social media) 

Most Expensive Phones: दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफ़ोन आपके सामान्य iPhone या Samsung Galaxy डिवाइस नहीं हैं। इसके बजाय, और भी ऐसे कई फ़ोन है जो इन्हे टक्कर देते हैं। जब महंगे फोन बेचने वाले किसी ब्रांड की बात आती है, तो कैवियार एक ऐसा नाम है जो हर समय टॉप पर आता है। वास्तव में, यदि आप देखें, तो यह एकमात्र ब्रांड है जो 2023 में लक्जरी फोन बेच रहा है। इसलिए, इस लेख में, सबसे महंगे फोन के बारे में विस्तार से बताएंगे, साथ ही कीमत, फीचर्स के बारे में भी जानकारी देंगे।

कैवियार स्नोफ्लेक

कैवियार स्नोफ्लेक में 570 हीरे के टुकड़ों के साथ सफेद सोने की 18K बॉडी होती है। बीच का पेंडेंट प्लैटिनम, सफेद सोने और हीरे से बना है। बॉडी का रंग सफेद टाइटेनियम है। बीच में ग्राफ़ स्नोफ्लेक हीरे का हार के साथ यह आपको बर्फीला का एहसास देता है। साथ यह दिखने में काफी ज्यादा कमाल है। इसकी कीमत 4.7 करोड़ है।

डिस्प्ले: डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले हैं।

सॉफ्टवेयर: iOS 17, iOS 17.0.3 में अपग्रेड किया जा सकता है।

कैमरा: 48MP+12MP+12MP ट्रिपल रियर सेटअप और 12MP फ्रंट कैमरा है।

कैवियार डेटोना

यदि आप रोलेक्स जैसी लक्जरी घड़ियों के शौकीन हैं, तो आप इसे देख सकते हैं। इसमें ब्लैक कोटिंग के साथ टाइटेनियम बॉडी है। येलो गोल्ड 18K से बनी रोलेक्स डेटोना घड़ी है। घड़ी में 40 मिमी डायल, ब्लैक मोनोब्लॉक सेराक्रोम बेज़ेल और क्रिस्टल स्क्रीन है। घड़ी के ऊपर स्पीडोमीटर हैं। इन सभी पर 24K सोने की परत चढ़ी हुई है। इसकी कीमत 1.57 करोड़ है।

कैवियार फाल्कन गोल्ड

फाल्कन गोल्ड पीवीडी कोटिंग के साथ 18K पीले सोने और काले टाइटेनियम का मिश्रण है। बीच में 20 सफेद हीरों से घिरा 3 मिमी का काला हीरा है। अपने डिटेल में, कैवियार का कहना है कि इसका उद्देश्य दुबई को दिखाना है। यह डिज़ाइन दुबई से मिलता जुलता है और बीच की कलाकृति को फातिमा की आँख कहा जाता है। इसकी कीमत 66 लाख है।

कैवियार मेजेस्टी 18K

ब्लैक टाइटेनियम है। पीछे की तरफ 18K सोना है और किनारे पर 107 हीरे जड़े हुए हैं। डिज़ाइन में पिछले के साथ कार्टूच जैसे पैटर्न शामिल हैं। इसके नाम में महिमा है, हम पाते हैं कि ये सभी टुकड़े अपने आप में अद्वितीय हैं। आप 24K वैरिएंट भी चुन सकते हैं। इसकी कीमत 60 लाख रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story