×

Moto Edge 50 Pro Review: AI और कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें

Moto Edge 50 Pro Review: कंपनी ने Moto Edge 50 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत ये है कि, ये AI फीचर से लैस है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 4 April 2024 11:19 AM GMT
Moto Edge 50 Pro Review: AI और कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें
X

Moto Edge 50 Pro Review: अगर आप मोटोरोला के लेटेस्ट स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने Moto Edge 50 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत ये है कि, ये AI फीचर से लैस है। दरअसल AI फीचर्स के साथ आने वाला ये फोन मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Moto Edge 50 Pro का रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में:

Moto Edge 50 Pro का रिव्यू और फीचर्स (Moto Edge 50 Pro Review And Features):

Moto Edge 50 Pro का रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस एआई फीचर्स वाले फोन को तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। यूजर्स इस फोन को Moonlight Pearl, Luxe Lavender और Black Beauty कलर के ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस फोन में 6.7 इंच की pOLED कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 1.5K रेजॉल्यूशन, 144Hz रिफ्रेश रेट, 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। वहीं ये फोन HDR10+ को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं ये फोन SGS आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

Moto Edge 50 Pro के अन्य स्पेसिफिकेशन्स (Moto Edge 50 Pro Specifications) की बात करें तो प्रोसेसर के लिए इस फोन में कंपनी ने Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया है, जो ग्राफिक्स के लिए Adreno 732 GPU के साथ उपल्ब्ध है। रैम और स्टोरेज की बात की जाए तो इस फोन में 8GB और 12GB के दो रैम ऑप्शन हैं और इसमें स्टोरेज के लिए 256GB UFS 2.2 स्टोरेज की सुविधा मिलेगी।

Moto Edge 50 Pro फोन Android 14 पर बेस्ड Hello UI ओएस पर काम करता है। वहीं कंपनी का तीन एंड्रॉयड ओएस अपडेट और 4 साल के सिक्योरिटी पैच अपडेट्स देने का दावा है। Moto Edge 50 Pro के कैमरे (Moto Edge 50 Pro) की बात करें तो इस फोन का मेन बैक कैमरा 50MP के OIS सेंसर के साथ आता है। साथ ही इस फोन में 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के अलावा मैक्रो शॉट सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही इस फोन में एक टेलीफोटो लेंस भी है जो 30x Hybrid Zoom सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन के पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश लाइट भी है। इतना ही नहीं फ्रंट कैमरा के लिए इस फोन के 50MP का कैमरा सेंसर है। Moto Edge 50 Pro की बैटरी (Moto Edge 50 Pro) की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 4500mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा चार्जिंग के लिए इस फोन में यूएसबी (USB) टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। साथ ही फास्ट चार्जिंग के लिए 125W के TurboPower और 50W के TurboPower वायरलेस फास्ट चार्जिंग है।


Moto Edge 50 Pro की कीमत (Moto Edge 50 Pro Price):

Moto Edge 50 Pro की कीमत की बात करें तो इस फोन का पहला वेरिएंट 8GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 31,999 रुपये है। इसपर कंपनी द्वारा मिल रहे ऑफर के बाद इसे ग्राहक 29,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

वहीं इस फोन का दूसरा वेरिएंट 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। दरअसल इस वेरिएंट की कीमत 35,999 रुपये है, जो मिल रहे ऑफर का फायदा उठाकर इसे 33,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स इस फोन को HDFC के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए खरीदते हैं, तो उन्हें 2,250 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही कंपनी इस फोन पर 2000 रुपये का बंप-अप एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है। आप इस फोन को 9 अप्रैल से फ्लिपकार्ट, मोटोरोला की वेबसाइट और अन्य रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story