×

Sony Walkman: सोनी वॉकमैन की शानदार एंड्रॉयड वापसी, ये हैं कीमतें

Sony Walkman: सोनी अब भी अपने हाई रिज़ॉल्यूशन ऑडियो प्लेयर के लिए वॉकमैन ब्रांड नाम का उपयोग करता है।

Snigdha Singh
Published on: 15 Jan 2023 7:24 AM GMT
Music Player Sony Walkman
X

Music Player Sony Walkman (Image: Social Media)


Sony Walkman: 2001 में आईपॉड आने से पहले सोनी वॉकमैन संगीत सुनने का नम्बर वन डिवाइस था। वॉकमैन ब्रांड अब भी उपयोग में है, लेकिन अब इसका उपयोग डिजिटल म्यूजिक प्लेयर और स्मार्ट फोन के लिए किया जाता है। वॉकमैन ब्रांड डिजिटल युग के अनुकूल हो गया है और इसने अपनी लोकप्रियता नहीं खोई है। सोनी अब भी अपने हाई रिज़ॉल्यूशन ऑडियो प्लेयर के लिए वॉकमैन ब्रांड नाम का उपयोग करता है।

शानदार वापसी

सभी सोनी वॉकमैन प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि सोनी पुराने वॉकमैन के साथ नए तरीके से वापस आ रहा है। सोनी ने नवीनतम एंड्रॉयड वॉकमैन एनडब्लू-ज़ेडएक्स 700 और एनडब्लू-ए 300 सीरीज़ की घोषणा की है। ये दोनों सोनी फ्लैगशिप मॉडल की समान तकनीक का उपयोग करते हैं लेकिन इसमें एडवांस चीजें हैं।

एन्ड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम

एनडब्लू - ज़ेड एक्स 700 एंड्रॉइड 12.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है और स्ट्रीमिंग प्लेबैक को सपोर्ट करता है। यह "डीएसईई अल्टीमेट" आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस तकनीक से भी लैस है, जो ध्वनि स्रोतों को हाई-रिज़ॉल्यूशन, हाई क्वालिटी वाला साउंड देता है। आप स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ उपयोग करते समय या ब्लूटूथ के माध्यम से वायरलेस रूप से सुनते हुए भी संगीत की गुणवत्ता को महसूस कर सकते हैं। इन वॉकमैन की कीमत अमेरिका में 250 से 700 डॉलर तक कि रेंज में है।

थोड़ा इतिहास

कैसेट का उपयोग करने वाला वॉकमैन संगीत सुनने की सबसे लोकप्रिय डिवाइस हुआ करता था। वॉकमैन को अंततः आईपॉड जैसे उपकरणों ने रिप्लेस कर दिया गया। एप्पल ने 2001 में आईपॉड लांच किया था। आईपॉड ने एमपी 3 और डिजिटल संगीत स्टोरेजलाप के उपयोग को लोकप्रिय बनाया, और जल्द ही बाजार में सबसे लोकप्रिय पोर्टेबल संगीत खिलाड़ी बन गया। आजकल वॉकमैन की जगह स्मार्टफोन ने ले ली है। स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ, लोग अपनी उंगलियों पर लगभग असीमित संख्या में गाने एक्सेस कर सकते हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story