×

Upcoming Smartphones: 26 से शुरू होने जा रहा MWC 2024 इवेंट, कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस स्मार्टफोन्स के लांच होने की तैयारी

MWC 2024 Event: आइये जानते हैं कि इस MWC से शामिल होने जा रहीं मोबाइल निर्माता कंपनियों द्वारा पेश होने वाले स्मार्टफोन्स से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से ....

Jyotsna Singh
Published on: 14 Feb 2024 10:34 AM GMT
MWC 2024 26 Febuary Latest Upcoming Smartphones
X

MWC 2024 26 Febuary Latest Upcoming Smartphones

MWC 2024 Upcoming Smartphones: स्पेन के शहर बार्सिलोना में इन दिनों MWC इवेंट की तैयारियां जोरों शोरों से चल रहीं हैं। अपने नाम से ही ग्लोबल लेवल पर जलवा बिखेरने वाले दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल फोन इवेंट में कई दिग्गज कंपनियां नई तकनीक और फीचर्स से लैस स्मार्टफोन को लांच करने वाली हैं। आमतौर पर कंपनियां मोबाइल फोन इवेंट में अपने अगामी स्मार्टफोन की फ्लैगशिप के साथ ही इनको लेकर कॉन्सेप्ट का खुलासा करती है। इस इवेंट की डेट का आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया गया है। बार्सिलोना में आयोजित होने जा रहे इस चार दिवसीय मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) आयोजन की शुरुआत 26 फरवरी से होने जा रही है। MWC इवेंट 29 फरवरी को समाप्त हो जाएगा। जबकि इस इवेंट की मीडिया कवरेज और मीडिया इन्वाइट के लिए के लिए MWC इवेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के तौर पर 25 फरवरी से ही शुरू हो जाएगा।

रियलमी और सोनी एक्सपीरिया कर सकती हैं इन स्मार्टफोन का लांच

26 फरवरी से आरंभ होने जा रहे चार दिवसीय मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) इवेंट में कई दिग्गज कंपनियों के साथ रियलमी और सोनी एक्सपीरिया जैसी बड़ी कंपनियां अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को पेश कर जलवा बिखेरने को तैयार हैं। उम्मीद की जा रही है कि मोबाइल निर्माता कंपनी रियलमी MWC इवेंट में दिसंबर में चीन में लॉन्च हो चुके अपने GT 5 प्रो-फोन के ग्लोबल लॉन्च का ऐलान करेगी।

वहीं दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी सोनी एक्सपीरिया के इस इवेंट में 1 VI- (मार्क 6) स्मार्ट फोन को पेश करने की संभावना जताई जा रही है। ये कंपनी सिर्फ प्रीमियम सेगमेंट में अपने स्मार्टफोन की बिक्री करती है। एक्सपीरिया 1 VI (मार्क 6) में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें 3 कैमरा सेंसर मिलेगा। वहीं स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर जैसी खूबी से पैक आसुस जेनफोन 11 अल्ट्रा- कंपनी के इस नॉन-गेमिंग फोन में 6.7 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है।

शाओमी, नथिंग और नोकिया भी पेश करेंगी अपकमिंग स्मार्टफोन्स

मोबाइल फोन के इस बड़े इवेंट में शरीक होने वाली कंपनियों में HMD कंपनी नोकिया और HMD ब्रांडेड स्मार्टफोन्स को इस इवेंट में लॉन्च करेगी। ये कंपनी बजट सेगमेंट में इस मिड-रेंज सेगमेंट को पेश करने की तैयारी कर रही है। वहीं मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी भी अपने डिवाइस 14 अल्ट्रा को लांच करने जा रही है। इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर और मल्टी-कैमरा सिस्टम जैसी कई खास खूबियों को शामिल किया गया है। इसी क्रम में नथिंग कंपनी ने फोन (2a)- के लांच की पूरी तैयारियां कर ली हैं। नथिंग फोन 2a स्पेसिफिकेशन और कीमत के मामले में लॉन्च होने जा रहा ये मॉडल पहले से मौजूद फोन नथिंग फोन (1) और नथिंग फोन (2) के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज करेगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story