×

Netflix Password Sharing: नहीं कर सकेंगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर, नियम तोड़ने पर भरना होगा फाइन

Netflix Password Sharing: कंपनी ने ईमेल साझा किया है कि यह उन उपयोगकर्ताओं को भेजा जाएगा जो यूएस के बाहर अपना पासवर्ड साझा कर रहे हैं। आज से, यह ईमेल उन सदस्यों को भेज रहे हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 25 May 2023 2:39 PM GMT
Netflix Password Sharing: नहीं कर सकेंगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर, नियम तोड़ने पर भरना होगा फाइन
X
Netflix Password Sharing(Photo-social media)

Netflix Password Sharing: नेटफ्लिक्स ने यूएस में अपने करीबी परिवार के सदस्यों से परे लोगों के साथ पासवर्ड साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं पर अपनी कार्रवाई का विस्तार किया है। यह कदम ऐसे समय आया है जब ओटीटी प्लेटफॉर्म अग्रणी स्ट्रीमिंग टेलीविजन सेवा में राजस्व को बढ़ावा देना चाहता है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "नेटफ्लिक्स खाता एक घर के उपयोग के लिए है।

पासवर्ड साझा करने पर प्रतिबंध

कंपनी ने ईमेल साझा किया है कि यह उन उपयोगकर्ताओं को भेजा जाएगा जो यूएस के बाहर अपना पासवर्ड साझा कर रहे हैं। आज से, यह ईमेल उन सदस्यों को भेज रहे हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे हैं। एक नेटफ्लिक्स खाता एक घर के उपयोग के लिए है। उस घर में रहने वाले सभी लोग नेटफ्लिक्स का उपयोग कहीं भी कर सकते हैं घर पर, यात्रा पर, छुट्टी पर और नई सुविधाओं का लाभ उठाएं जैसे कि प्रोफ़ाइल स्थानांतरित करें और एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करें। हम मानते हैं कि हमारे सदस्यों के पास मनोरंजन के कई विकल्प हैं। यही कारण है कि हम नई फिल्मों और टीवी शो की एक विस्तृत विविधता में भारी निवेश करना जारी रखते हैं इसलिए कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, आपकी पसंद, मिजाज या भाषा और आप जिसके साथ भी देख रहे हैं, नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए हमेशा कुछ संतोषजनक होता है। सदस्यों को ईमेल में, कंपनी ने कहा: "आपका नेटफ्लिक्स खाता आपके और आपके साथ रहने वाले लोगों आपके घर के लिए है।"

पासवर्ड शेयरिंग पर कार्रवाई क्यों?

नेटफ्लिक्स ने चेतावनी दी कि वह राजस्व और ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए पासवर्ड शेयरिंग पर अपने दिशानिर्देशों को कड़ा करेगा। इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने कहा कि 100 मिलियन से अधिक परिवार सेवा में खाते साझा कर रहे थे, नए टीवी और फिल्मों में निवेश करने की हमारी क्षमता को प्रभावित कर रहे थे।" कंपनी ने कहा है कि 100 मिलियन से अधिक परिवार जो खाते साझा कर रहे हैं, उसके वैश्विक उपयोगकर्ता आधार का लगभग 43% है। इस साल की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स ने चार अन्य देशों: न्यूजीलैंड, कनाडा, पुर्तगाल और स्पेन में पासवर्ड साझा करने के इन नियमों की घोषणा की।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story