×

Whatsapp New Features: 2023 में लॉन्च होंगे व्हाट्सएप के नए फीचर, यहां देखें क्या होगा खास

Whatsapp New Features: व्हाट्सएप इस साल कुछ नए फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी पहले से ही बीटा यूजर्स पर इनमें से कुछ फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इन्हें सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप की नई सुविधाओं की 2023 सूची में डेस्कटॉप ऐप के लिए स्क्रीन लॉक, एक बार टेक्स्ट देखने, साथी मोड, iOS पर वीडियो कॉल के लिए PiP और बहुत कुछ शामिल

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 27 Jan 2023 1:52 AM GMT
Whatsapp New Features
X

Whatsapp New Features(photo-social media)

Whatsapp New Features: व्हाट्सएप इस साल कुछ नए फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी पहले से ही बीटा यूजर्स पर इनमें से कुछ फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इन्हें सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप की नई सुविधाओं की 2023 सूची में डेस्कटॉप ऐप के लिए स्क्रीन लॉक, एक बार टेक्स्ट देखने, साथी मोड, iOS पर वीडियो कॉल के लिए PiP और बहुत कुछ शामिल होने की संभावना है। इस लेख में, हमने नई व्हाट्सएप सुविधाओं की एक सूची तैयार की है जो वर्तमान में विकास में हैं और आने वाले महीनों में 2023 तक जारी हो सकती हैं।

एक बार टेक्स्ट देखें

जैसा कि नाम से पता चलता है, एक बार देखें उपयोगकर्ताओं को एक टेक्स्ट-आधारित संदेश भेजने की अनुमति देगा जो प्राप्तकर्ता द्वारा खोलने और पढ़ने पर स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा। जब आप चाहते हैं कि दूसरी तरफ की पार्टी कोई गोपनीय और निजी जानकारी स्टोर न करे तो यह सुविधा वास्तव में आपके काम आ सकती है। इसे एक बार देखें फोटो फीचर के टेक्स्ट विकल्प के रूप में देखें जो कि व्हाट्सएप कुछ समय से स्पोर्ट कर रहा है।

आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता कुछ महीनों से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वीडियो कॉल का आनंद ले रहे हैं। वही कार्यक्षमता जल्द ही iPhones में आ सकती है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल को एक छोटे इंटरफ़ेस में छोटा करते हुए अन्य ऐप्स के माध्यम से ब्राउज़ करने की अनुमति देगा जिसे खींचकर स्क्रीन पर कहीं भी रखा जा सकता है। वीडियो कॉल के लिए PiP के साथ यूजर्स आसानी से मल्टीटास्क कर सकेंगे।

सहयोगी मोड

व्हाट्सएप की सबसे बड़ी समस्या यह है कि उपयोगकर्ता एक से अधिक फोन पर एक ही खाते से लॉग इन नहीं कर सकते हैं। आगामी 'कंपेनियन मोड' जल्द ही उपयोगकर्ताओं को अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते या मोबाइल नंबर को अतिरिक्त फोन से जोड़ने की अनुमति देकर इसे बदल सकता है। इस मोड के सक्षम होने से, उपयोगकर्ता दूसरे फ़ोन में साइन इन करने पर अपने प्राथमिक मोबाइल से लॉग आउट नहीं होंगे। यह अंतत एंड्रॉइड फोन और आईफोन पर एक साथ व्हाट्सएप का उपयोग करने की संभावना को अनलॉक कर देगा। चूंकि फीचर अभी Android के लिए बीटा में है

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story