×

Latest Car December 2021 : दिसंबर महीने में लॉन्च होने वाली पांच कार, जानें फीचर्स और कीमत

Latest Car December 2021 : हौंडा कंपनी की Brio Car जल्द एक बार फिर मार्केट में नजर आने वाली है। कंपनी ने Honda Brio को 6 दिसंबर तक लॉन्च करने का फैसला किया है।

Shraddha
Written By Shraddha
Published on: 1 Dec 2021 12:54 PM GMT
दिसंबर महीने में लॉन्च होने वाली पांच कार
X

 दिसंबर महीने में लॉन्च होने वाली पांच कार (डिजाइन फोटो - सोशल मीडिया)

Latest Car December 2021 : ऑटो कंपनी (Auto Company) साल के आखिरी महीने दिसम्बर में कई कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह सभी कार पेट्रोल से चलने वाली हैं। ऑटो कंपनी आए दिन कई कार को मार्केट में लॉन्च करती है। आज जानते हैं कि कौन कौन सी कंपनी दिसम्बर महीने (December Month) में कार को लॉन्च करने वाली है। जानते हैं इन सभी कारों को पूरी डिटेल के साथ।

Honda Brio

Honda Brio पेट्रोल कार में से एक है (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

हौंडा कंपनी की Brio Car जल्द एक बार फिर मार्केट में नजर आने वाली है। कंपनी ने Honda Brio को 6 दिसंबर तक लॉन्च करने का फैसला किया है। Honda Brio पेट्रोल कार में से एक है जिसकी माइलेज 15.8 किमी/लीटर तक बताई जा रही है। इस कार में सीटिंग कैपेसिटी 5 लोगों की है। इसके साथ सिलेंडर की संख्या 4 बताई जा रही है। honda brio की कीमत की बात करें तो इसकी 4 लाख से शुरुआत की जा रही है। इसमें i-vtec इंजन दिया जा सकता है।

Honda Brio फीचर्स

हौंडा कंपनी की Brio Car में कई अनगिनत शानदार फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसमें पावर स्टीयरिंग दी जा रही है। इसके साथ इस कार में एयर कंडीशन की सुविधा दी जा रही है। Honda Brio काफी बजट फ्रेंडली कार है। इस कार में पैसेंजर एयरबैग की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इस कार को मिडिल क्लास फैमिली भी ले सकती है।

Volkswagen Tiguan 2021

एसयूवी कंपनी वोक्सवैगन टिगुआन 2021 (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

एसयूवी कंपनी वोक्सवैगन टिगुआन 2021 को दिसम्बर महीने में लॉन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है। यह कार 5 सीटर है और पेट्रोल इंजन द्वारा चलेगी। इसमें इंजन के साथ DSG गियरबॉक्स मिलेगा। इस गाड़ी में ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया जाएगा। वोक्सवैगन टिगुआन में कई विशेषताएं दी जा सकती है। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में।

Volkswagen Tiguan फीचर्स

वोक्सवैगन टिगुआन 2021 में टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है इसके साथ वायरलेस फोन चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार तकनीक जैसी विशेषताएं मिल सकती हैं। फॉक्सवैगन टिगुआन में सेफ्टी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए इस कार में सात एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर दिए जाएंगे। इस कार की कीमत की बात करें तो इसे 10.54 लाख से 17.54 लाख तक रखी गयी है।

Audi Q 7

दिसंबर महीने में Audi ने Q7 का अपडेट वर्जन (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

ऑडी कंपनी भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। दिसंबर महीने में Audi ने Q7 का अपडेट वर्जन लॉन्च करने का फैसला लिया है। Q7 में सात सीटों की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ इस कार में हेक्सागोनल ग्रिल के साथ-साथ नए फ्रंट और रियर बंपर हैं। ऑडी एक तीन-स्क्रीन सेटअप प्रदान करता है जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल कॉकपिट, 10.1 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और उसके नीचे 8.6 इंच का एमएमआई डिस्प्ले शामिल है। इसके अलावा, आगे की सीटों में इलेक्ट्रिक असिस्ट और मसाज फंक्शन की सुविधा है, जबकि आगे और दूसरी पंक्ति की दोनों सीटों में हीटेड और वेंटिलेशन फंक्शन मिलता है।
1 लाख से लेकर 1.20 करोड़ तक रखी जा सकती है।

Hyundai Ioniq

Hyundai Ioniq में 1598 cc का इंजन दिया जा रहा (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

हुंडई कंपनी ने Hyundai Ioniq को दिसंबर महीने की शुरुआत में लॉन्च करने का फैसला किया है। इस कार में कई शानदार फीचर्स के साथ सड़क पर उतरेगी। Hyundai Ioniq में 1598 cc का इंजन दिया जा रहा है। इस कार में सिलिंडर की संख्या 4 दी जा रही है। Hyundai Ioniq में मैक्सिमम टार्क 147 NM का दिया जा रहा है। इस कार की कीमत की शुरुआत 20 लाख रुपये से हो सकती है।

Maruti Swift Hybrid

Maruti Swift Hybrid (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

मारुति सुजुकी कंपनी ने दिसंबर महीने में Maruti Swift Hybrid से पर्दा उठा दिया है। स्विफ्ट हाइब्रिड कार में 1.2-लीटर के12सी पेट्रोल इंजन के साथ 48-वॉल्ट का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। गाड़ी का पेट्रोल इंजन 91 पीएस की पावर और 118 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 5 सीटर की सुविधा दी गई है। इसमें 1197 cc का इंजन दिया जा रहा है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से शुरुआत की जा सकती है।


Shraddha

Shraddha

Next Story