×

New Maruti Suzuki Brezza 2022: शानदार लुक वाली New Brezza की बुकिंग हुई शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत

New Maruti Suzuki Brezza 2022: दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज अपने नए एक्सयूवी Maruti Suzuki Brezza 2022 की बुकिंग शुरू कर दी है। अब तक 46 हजार बुकिंग हो चुकी है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 July 2022 9:09 AM GMT
2022 Maruti Suzuki Brezza
X

2022 Maruti Suzuki Brezza (Image Credit : Social Media) 

2022 Maruti Suzuki Brezza Launch : मशहूर कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने एसयूवी 2022 Maruti Suzuki Brezza भारत में लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी की कार को पसंद करने वाले लोग लंबे वक्त से मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा नए एडिशन का इंतजार कर रहे थे। बता दें विटारा ब्रेजा भारतीय बाजार में कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले एसयूवी कारों में से एक है। अच्छा कि केबिन स्पेस और किफायती इंजन तथा मारुति सुजुकी जैसे भरोसेमंद कंपनी के होने के कारण भारत में अब तक 7.5 लाख विटारा ब्रेजा कार बिक चुकी है। हालांकि हाल के कुछ दौर में किया तथा टाटा के कार आने के कारण विटारा ब्रेजा की लोकप्रियता धीरे-धीरे घटने लगी जिसके कारण कंपनी ने विटारा ब्रेजा के नए एडिशन को लॉन्च करने का फैसला लिया Maruti Suzuki Brezza 2022 मॉडल में क्या फीचर्स है और इसकी कीमत क्या है।

New Maruti Suzuki Brezza डिज़ाइन

Maruti Suzuki Brezza 2022 में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। ब्रिजा के अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने पतला दिखने वाले एलईडी हेडलैम्प्स के साथ फ्रंट एंड बिल्कुल बदल दिया है। फ्रंट बंपर को बेहतरीन लुक देने के लिए पर बुलवार का इफेक्ट दिया गया है इसके अलावा मैं विटारा ब्रेजा में छत के फ्लोरिंग को भी काफी प्रभावशाली प्रीमियम कंपैक्ट एक्सयूवी जैसा डिजाइन किया गया है। टेलगेट में रिवाइज्ड क्रीज और टेल लैंप्स दिए गए हैं। कंपनी ने मैं विचारा भेजा में लुक पर हर तरह का बदलाव किया है जो ग्राहकों को और ज्यादा आकर्षित कर सकें।

New Maruti Suzuki Brezza (Image Credit : Social Media)

New Maruti Suzuki Brezza इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें भी काफी ज्यादा बदलाव किया है। पुराने विटारा ब्रेजा के मुकाबले कंपनी ने इसमें इन्फो सिस्टम यूनिट को भी अपडेट किया है। नए विटारा ब्रिजा में आपको संशोधित डैशबोर्ड में आपको -स्टैंडिंग 9.0-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस इवेंट डैशबोर्ड को भी थोड़ा नीचे शिफ्ट कर दिया है अब विटारा ब्रेजा के केबिन में आपको ताजी हवा का खूब अच्छा एहसास होगा। कंपनी ने फ्लेक्सी फेयर मॉडल में नई सीटें भी दी है जिससे आपको कार भीतर से और ज्यादा आकर्षक और आरामदायक लगेगा।

New Maruti Suzuki Brezza (Image Credit : Social Media)

2022 Maruti Suzuki Brezza फीचर्स

New Maruti Suzuki Brezza में मारुति सुजुकी ने कई शानदार फीचर दिए हैं इस कार में आपको एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एक बड़ा 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट यूनिट, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ मिलेगा। अंदर की अन्य हाइलाइट्स में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम और बहुत कुछ शामिल होंगे। इन सारे बदलाव में हेड-अप डिस्प्ले और हवादार फ्रंट सीटें कुछ सबसे अच्छे बदलाव हैं।

New Maruti Suzuki Brezza (Image Credit : Social Media)

2022 Maruti Suzuki Brezza इंजन

Maruti Suzuki Brezza 2022 में आपको 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर मिलेगा जो 103 बीएचपी का पीक पावर आउटपुट और अधिकतम टॉर्क 136.8 एनएम का पावर देगी। New Maruti Suzuki Brezza में मारुति सुजुकी ने ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एटी और 6-स्पीड एमटी शामिल किया है।

Maruti Suzuki Brezza 2022 की कीमत

2022 Maruti Suzuki Brezza की एक्स-शोरूम प्राइस 7.99 लाख रुपये शुरू है। कम्पनी किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर और महिंद्रा एक्सयूवी300 को टक्कर देने के लिए इसे काफी किफायती रेंज पर पेश किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story