×

Tata Tiago CNG Variant: सीएनजी वेरिएंट के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, वेटिंग पीरियड का हुआ खुलासा, जानिए विस्तार से

Tata Tiago CNG Variant: कम्पनी ने टाटा टियागो में कुछ बड़े बदलाव के बाद इसको दोबारा लॉन्च किया। अब टाटा मोटर्स की इस कार के लिए वेटिंग पीरियड का खुलासा हो चुका है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 18 Oct 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 2:00 AM GMT)
Tata Tiago सीएनजी वेरिएंट के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, वेटिंग पीरियड का हुआ खुलासा, जानिए विस्तार से
X

Tata Tiago (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

New Tata Tiago CNG Variant Waiting Period: भारतीय ऑटो मार्केट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की गाड़ियों की लंबी फेहरिस्त के बीच इसकी उससे भी कहीं ज्यादा विशाल ग्राहकों की फैन फॉलोइंग है। टाटा मोटर्स का बेहद लोकप्रिय मॉडल टाटा टियागो (Tata Tiago) लो बजट सेगमेंट में काफी ज्यादा डिमांड में रहा। वहीं, अब कम्पनी अपने इस मॉडल में कुछ बड़े बदलाव के बाद इसको दोबारा लॉन्च (Tata Tiago Launch) कर चुकी है। टाटा मोटर्स के इस एंट्री-लेवल मॉडल टियागो के लिए वेटिंग पीरियड का खुलासा अब हो चुका है।

अगर आपने इस मॉडल की एडवांस बुकिंग (Tata Tiago Advance Booking) करवा रखी है तो आपको अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। टाटा टियागो कंपनी की इस लोकप्रिय हैचबैक कार को 2016 में लॉन्च किया गया था। जुलाई में इस गाड़ी ने 5 लाख यूनिट्स की बिक्री का कीर्तिमान स्थापित किया था। आइए जानते हैं टाटा मोटर्स की हैचबैक कार टाटा टियागो से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

टियागो के CNG वेरिएंट के लिए इतना करना पड़ेगा इंतजार

टाटा की पॉपुलर कार टियागो के CNG वेरिएंट (Tata Tiago CNG Variant) के लिए वेटिंग पीरियड की बात करें तो कम्पनी द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार, टाटा टियागो के CNG वेरिएंट के लिए अभी दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

टियागो के पेट्रोल वेरिएंट के लिए इतना करना पड़ेगा इंतजार

टाटा की पॉपुलर कार टियागो के पेट्रोल वेरिएंट (Tata Tiago Petrol Variant) के लिए कम्पनी द्वारा जारी किए गए वेटिंग पीरियड की बात करें तो सीएनजी की तुलना में पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी कम्पनी जल्दी शुरू कर सकती है। कम्पनी द्वारा जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार, टाटा टियागो के लिए अभी करीब एक महीने का और वेटिंग पीरियड है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

टाटा टियागो इंजन पावर

टाटा टियागो इंजन पावर (Tata Tiago Engine Power) की बात करें तो टाटा टियागो में ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक AMT यूनिट के साथ जोड़ा गया है। यह गाड़ी 7 वेरिएंट्स- XE, XM, XT(O), XT, XZ+, XT NRG और XZ NRG में उपलब्ध है। इस गाड़ी में दमदार 1.2- लीटर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका CNG वर्जन 72bhp की पावर और 95Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

न्यू टाटा टियागो फीचर्स (New Tata Tiago Features)

न्यू टाटा टियागो गाड़ी के केबिन में सेंटर कंसोल, AC वेंट, लेदर की सीटें, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ ही मल्टी-फंक्शन पावर स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसी के साथ स्कल्प्टेड हुड, क्रोम ग्रिल, स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स, चौड़ा एयर वेंट और सिल्वर स्किड प्लेट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

टाटा टियागो की कीमत (Tata Tiago Price)

टाटा टियागो की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹5.60 लाख से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 8.20 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Shreya

Shreya

Next Story