×

Pay Subscription Fee On Twitter: ट्विटर चलाने के नए यूजर्स को देनी होगी सब्सक्रिप्शन फीस, जाने सभी बदलाव

Pay Subscription Fee On Twitter: एक्स ट्विटर प्लेटफ़ॉर्म पर एक बदलाव ला रहा है जो संभव बहुत से लोगों को निराश करेगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 19 Oct 2023 7:00 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 7:00 AM GMT)
Pay Subscription Fee On Twitter
X

Pay Subscription Fee On Twitter(Photo-social media)

Pay Subscription Fee On Twitter: एक्स ट्विटर प्लेटफ़ॉर्म पर एक बदलाव ला रहा है जो संभव बहुत से लोगों को निराश करेगा। नए उपयोगकर्ताओं को अब 'नॉट ए बॉट' नामक एक सशुल्क सदस्यता के लिए साइन अप करना होगा जो उन्हें पोस्ट बनाने और अन्य पोस्ट के साथ इंटरैक्ट करने जैसी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करेगा। एक्स ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नॉट ए बॉट का परीक्षण शुरू कर दिया है।

X ट्विटर सुविधाओं के लिए नए उपयोगकर्ताओं से लेगा चार्ज

एक्स की नई सदस्यता केवल नए उपयोगकर्ताओं के लिए है जो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए साइन अप करते हैं। यह मौजूदा उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं करता है. इसलिए न्यूजीलैंड और फिलीपींस में किसी भी नए एक्स उपयोगकर्ता को अब प्लेटफॉर्म पर साइन अप करते समय $1 (लगभग 83 रुपये) वार्षिक सदस्यता के लिए भुगतान करना होगा। इस सदस्यता के साथ, उपयोगकर्ता एक्स पर सामग्री पोस्ट करने, उत्तर देने, दोबारा पोस्ट करने और अन्य पोस्ट करने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी सदस्यता न लेने का विकल्प है लेकिन वे इन सुविधाओं से वंचित रह जाएंगे। इसके बजाय, उन्हें एक्स का केवल पढ़ने योग्य वर्जन मिलेगा जहां वे केवल पोस्ट पढ़ सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

एक्स ने पहले से ही अपने भुगतान किए गए सदस्यों के लिए कई प्रमुख सुविधाओं को सीमित कर दिया है। एक्स प्रीमियम व्यक्तियों के लिए 650 रुपये प्रति माह और 6,800 रुपये प्रति वर्ष पर उपलब्ध है। इस सशुल्क सदस्यता के साथ, आपको संपादन बटन, लंबे वीडियो पोस्ट करने, थीम, उच्च दृश्यता और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं तक पहुंच मिलती है। 1 डॉलर का शुल्क कम लगता है, लेकिन एक्स बहुत ही सुविधाओं को रद्द कर रहा है जो हर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुफ़्त हैं। यह अभी के लिए केवल एक परीक्षण है, और दो देशों में लेकिन एक्स द्वारा इसे और अधिक देशों में विस्तारित करने की उम्मीद है, यह देखते हुए कि यह एक भुगतान मॉडल का पालन कैसे कर रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story