×

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप का नया फीचर जानकर हो जाओगे खुश, अब नहीं होगी जासूसी

WhatsApp New Feature: ये फीचर यूजर्स की मैसेज करने वाली प्राइवेसी के लिए लाया जाएगा, इस फीचर की मदद से कोई भी आपका मैसेज कॉपी नहीं कर पाएगा। व्यू वन्स मैसेज का यूजर स्क्रीनशॉट भी नहीं ले सकता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 13 Dec 2022 4:30 PM GMT
WhatsApp New Feature
X

WhatsApp New Feature(photo-internet)

WhatsApp New Feature: आज के समय में वॉट्सएप का इस्तेमाल तो हर कोई करता है, अपने यूजर्स को खुश करने के लिए वॉट्सएप में नए अपडेट लाते रहते हैं। वॉट्सएप में वैसे तो हर तरह की सिक्योरिटी है, परन्तु फिर भी वॉट्सएप प्राइवेसी को लेकर हर समय नया अपडेट लाता रहता है। हाल ही में वॉट्सएप ने एक और नया अपडेट सामने लाया है, जिसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है। इस फीचर में आपको बहुत ही कमाल की चीज़ मिलने वाली है इसमें आप व्यू वन्स मैसेज भेज सकेंगे, यानी मैसेज पढ़ने के बाद मैजेस ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएगा। अब इसके बाद कोई भी आपकी जासूसी नहीं कर कर पाएगा।

व्यू वन्स ऑप्शन व्हाट्सएप फीचर, टेक्स्ट प्राइवेसी के लिए इस्तेमाल

ये फीचर यूजर्स की मैसेज करने वाली प्राइवेसी के लिए लाया जाएगा, इस फीचर की मदद से कोई भी आपका मैसेज कॉपी नहीं कर पाएगा। व्यू वन्स मैसेज का यूजर स्क्रीनशॉट भी नहीं ले सकता है। जिससे सब से ज्यादा यूजर को डर रहता है, अब वह बंद होने वाली है। ऐसा फीचर स्नैपचैट पर पहले से ही अवेलेबल है, परन्तु वॉट्सएप में यह फीचर अब देखने को मिलने वाला है। वॉट्सएप में भी ऐसा मिलता हुआ फीचर है परन्तु में मैसेज के लिए नहीं बल्कि सिर्फ फोटो और वीडियो के लिए है।

वॉट्सएप प्लेटफॉर्म के पास पहले से ही ऐसा फीचर है, जो मैसेज के लिए भी है। फर्क इतना है कि एक टाइम के बाद मैसेज अपने आप हट जाते हैं। यह फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप्स दोनों में उपलब्ध होगा, यह फीचर मैसेज को 24 घंटे से 90 दिनों में गायब होने की आज्ञा देता है। परन्तु ये नया फीचर व्यू वन्स आते ही मैसेज तुरंत गायब हो जाएंगे, बस यूजर्स को मैसेज भेजते समय व्यू वन्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस फीचर के आते ही वॉट्सएप की सिक्योरिटी और ज्यादा मजबूत हो जाएगी। अभी ये फीचर बीता वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है इसके सफल होते ही ये प्लेटफार्म पर भी शो होने लगेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story