×

New WhatsApp iOS Update: नए व्हाट्सएप अपडेट में कर सकेंगे चैट ट्रांसफर, लैंडस्केप मोड वीडियो कॉल और भी बहुत कुछ

New WhatsApp iOS Update: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हमेशा तरह-तरह के अपडेट लता है, जो यूजर्स को खुश कर देते हैं। अभी हाल ही में व्हाट्सएप iPhone यूजर्स के लिए एक नया स्टेबल iOS अपडेट जारी किया है

Anjali Soni
Published on: 26 July 2023 10:02 AM GMT
New WhatsApp iOS Update: नए व्हाट्सएप अपडेट में कर सकेंगे चैट ट्रांसफर, लैंडस्केप मोड वीडियो कॉल और भी बहुत कुछ
X
New WhatsApp iOS Update(Photo-social media)

New WhatsApp iOS Update: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हमेशा तरह-तरह के अपडेट लता है, जो यूजर्स को खुश कर देते हैं। अभी हाल ही में व्हाट्सएप iPhone यूजर्स के लिए एक नया स्टेबल iOS अपडेट जारी किया है जो कुछ को सुविधाएँ लाता है। नया व्हाट्सएप अपडेट जारी होना शुरू हो गया है और इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। लेटेस्ट अपडेट के साथ, व्हाट्सएप आईफ़ोन के बीच नेटिव चैट हिस्ट्री ट्रांसफर, डिज़ाइन किए गए स्टिकर ट्रे, वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड और अननोन कॉल करने वालों को चुप कराने की सुविधा लाता है।

iPhone यूजर्स के लिए नए WhatsApp अपडेट की जानकारी

iOS पर लेटेस्ट व्हाट्सएप अपडेट वर्जन संख्या 23.14.79 है, और यह वर्तमान में ऐप स्टोर (WABetaInfo के माध्यम से) पर उपलब्ध है। नई सुविधाओं का उपयोग शुरू करने के लिए आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

व्हाट्सएप चैट को नए आईफोन में ट्रांसफर करें

चैट ट्रांसफर ऑप्शन से शुरू होकर, यह सुविधा आपको बिना आईक्लाउड बैकअप के अपने नेटिव अकाउंट के हिस्ट्री को नए iPhone में ट्रांसफर करने देगी। इसलिए भले ही आपने अपनी चैट का बैकअप नहीं लिया हो, फिर भी आप अपना सारा डेटा एक नए डिवाइस पर ट्रांसफर कर सकते हैं। आप सेटिंग > चैट > चैट को iPhone में ट्रांसफर करें पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

अननोन कॉल करने वालों को चुप कराएँ

यह सुविधा कुछ ऐसी है जो निश्चित रूप से कई लोगों के लिए उपयोगी होगी। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर आपको व्हाट्सएप पर अननोन कॉल करने वालों को चुप कराने देगा। आप इसे सेटिंग > गोपनीयता > कॉल > अननोन कॉल करने वालों को चुप कराएं के माध्यम से पा सकते हैं। अब अनजान नंबरों से आने वाली कोई भी व्हाट्सएप कॉल अपने आप बंद हो जाएगी। हालाँकि यह अभी भी नोटिफिकेशन टैब में दिखाई देगा।

वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड

वीडियो कॉल स्क्रीन में एक लैंडस्केप मोड भी मिलता है, जो जैसा कि नाम से पता चलता है, आपको पोर्ट्रेट के अलावा एक अलग ओरिएंटेशन देगा। अब जब आप व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करते हैं तो आप बस अपना फोन पलटकर लैंडस्केप मोड पर स्विच कर सकते हैं। लैंडस्केप मोड में होने पर भी, आपकी वीडियो स्क्रीन वही रहेगी, बस आपको कॉल का दृश्य मिलेगा।

डिज़ाइन किया गया स्टिकर ट्रे

डिज़ाइन की गई स्टिकर ट्रे व्हाट्सएप पर GIF और स्टिकर के बीच स्विच करना आसान बनाती है। GIF और स्टिकर केंद्र में रखे गए हैं जबकि खोज बटन बाईं ओर है, और अधिक स्टिकर के लिए '+' बटन दाईं ओर है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story