×

Noise IntelliBuds Earphones Review: देखें इस शानदार इयरफोन का रिव्यू, बेहतरीन कॉल क्वालिटी के साथ बहुत कुछ

Noise IntelliBuds Earphones Review: स्मार्टवॉच और ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन पर एक मजबूत फोकस के साथ भारत में किफायती गैजेट्स के लिए मुख्य वॉल्यूम ड्राइवरों में से एक बनने के लिए शोर तेजी से बढ़ा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 16 Dec 2022 4:59 AM GMT
Noise IntelliBuds Earphones Review
X

Noise IntelliBuds Earphones Review(photo-internet)

Noise IntelliBuds Earphones Review: स्मार्टवॉच और ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन पर एक मजबूत फोकस के साथ भारत में किफायती गैजेट्स के लिए मुख्य वॉल्यूम ड्राइवरों में से एक बनने के लिए शोर तेजी से बढ़ा है। कंपनी के अधिकांश प्रोडक्ट की कीमत प्रतिस्पर्धात्मक रूप से तय की जाती है, लेकिन टीडब्ल्यूएस स्पेस में नॉइज़ का सबसे हालिया लॉन्च काफी अलग दृष्टिकोण लेता है। Noise IntelliBuds कंपनी के अब तक के सबसे उन्नत और होनहार ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन में से एक है। इसकी कीमत रु 4,999 रुपये है। Noise IntelliBuds को Bragi के सहयोग से विकसित किया गया है, जो 2015 में ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन के साथ बाज़ार में जाने वाले पहले ब्रांड के लिए प्रसिद्ध है। हेडसेट को 'स्मार्ट' के रूप में पेश किया गया है।

नॉइज़ इंटेलीबड्स डिज़ाइन और विशेषताएँ

हालांकि इंटेलीबड्स नॉइज़ की प्रोडक्ट श्रेणी में सबसे महंगा ट्रू वायरलेस हेडसेट है, फिर भी इसकी कीमत अन्य कप्म्पनी की तुलना में काफी किफ़ायती है। अपेक्षित रूप से, यह बिना किसी असाधारण डिज़ाइन संकेत या छोटे फॉर्म फैक्टर में अधिक पैक करने की प्रवृत्ति के साथ इयरफ़ोन की एक सामान्य रूप से दिखने वाली जोड़ी है। Noise IntelliBuds पर इयरपीस और चार्जिंग केस बड़े और कुछ हद तक भारी हैं, हालांकि अप्रिय रूप से ऐसा नहीं है। ईयरफ़ोन दो रंगों, काले और सफ़ेद में उपलब्ध हैं; काला थोड़ा बेहतर दिखता है। इयरपीस IPX5 को पानी के प्रतिरोध के लिए रेट किया गया है और प्रत्येक का वजन 5.4g है, जबकि चार्जिंग केस का वजन 45g है। यह विशेष रूप से छोटा चार्जिंग केस नहीं है, लेकिन उपयोग में न होने पर भी आप इसे बिना किसी परेशानी के अपनी जेब में रख सकते हैं।

Noise IntelliBuds ऐप और स्पेसिफिकेशन

Noise IntelliBuds की अधिकांश पेशकश Bragi के सहयोग से की जाती है। इयरफ़ोन 'Bragi OS' द्वारा संचालित होते हैं, लेकिन यहाँ यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि यह उसी तरह से 'ऑपरेटिंग सिस्टम' नहीं है जैसे स्मार्टफ़ोन, मीडिया स्ट्रीमर, या यहाँ तक कि स्मार्टवॉच जैसे उपकरणों में होता है। इसके बजाय, Bragi OS, Noise IntelliBuds पर कुछ अतिरिक्त 'स्मार्ट' कार्यक्षमता को सक्षम करता है, जैसे ऑन-डिवाइस वॉयस कंट्रोल और हेड जेस्चर ट्रैकिंग। यह सब Noise IntelliBuds (NoiseFit स्मार्ट) ऐप के माध्यम से काम करता है, जो केवल Android के लिए उपलब्ध है।ऐप आपको इनमें से कुछ सुविधाओं को सेट अप और कैलिब्रेट करने देता है, जो स्मार्टफोन और इंटरनेट के साथ काम करने के लिए कनेक्शन पर भरोसा करने के बजाय, इयरफ़ोन पर मूल रूप से काम करते हैं।

नॉइज़ इंटेलीबड्स का प्रदर्शन और बैटरी लाइफ़

हालांकि नॉइज़ ने हाल के महीनों में बिक्री के आंकड़ों में कुछ अभूतपूर्व वृद्धि देखी है, फिर भी ब्रांड को अभी भी बड़े पैमाने पर किफायती स्थान के विशेषज्ञ के रूप में देखा जाता है। यह नॉइज़ IntelliBuds पर महत्वपूर्ण उम्मीदें लगाता है, 4,999 रुपये को देखते हुए। मूल्य टैग और प्रीमियम-ग्रेड क्षमताओं का वादा। हालांकि कुछ विशेषताएं मजबूर और अप्रकाशित महसूस हुईं, और ध्वनि इस मूल्य खंड में प्रतिस्पर्धी विकल्पों से पूरी तरह मेल नहीं खाती। ब्रगी के साथ सहयोग के हिस्से के रूप में - हॉट वॉयस कमांड और हेड जेस्चर। जबकि फीचर सेट और विनिर्देश इस मूल्य सीमा में एक हेडसेट के लिए अच्छे लगते हैं, नॉइज़ इंटेलीबड्स पर ध्वनि की गुणवत्ता पूरी तरह से कम है। Noise IntelliBuds की बैटरी लाइफ काफी अच्छी है, जिसमें ईयरपीस एक बार चार्ज करने पर मध्यम मात्रा के स्तर पर लगभग सात घंटे तक चलते हैं। चार्जिंग केस में तीन पूर्ण चार्ज जोड़े गए हैं, प्रति चार्ज चक्र लगभग 28 घंटे के कुल रन टाइम के लिए। फास्ट चार्जिंग मौजूद है, और इयरपीस 30 मिनट तक केस के भीतर पूरी तरह से चार्ज हो सकते हैं, लेकिन केस और ईयरपीस को फुल चार्ज करने में लगभग दो घंटे लग सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story