Nokia G11 Plus Price: नोकिया का नया स्मार्टफोन दे रहा जबरदस्त बैटरी बैकअप, जाने इसकी कीमत

Nokia G11 Plus : HMD Global ने भारत में Nokia G11 Plus हैंडसेट को आज लांच कर दिया है। यह चारकोल ग्रे और लेक ब्लू रंगों में आता है और जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 6 Oct 2022 11:37 AM GMT
Nokia G11 Plus
X

Nokia G11 Plus (Image Credit : Social Media)

Nokia G11 Plus Price And Specifications : स्मार्टफोन कंपनी HMD Global ने आज भारत में अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में Nokia G11 Plus हैंडसेट का अनावरण कर दिया है। Nokia G11 Plus में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले मिलता है। गौरतलब है कि HMD Global टेक दिग्गज के इस स्मार्टफोन को जून महीने में ग्लोबली लांच किया गया था। हालांकि, उस वक्त इसके भारत में लॉन्च होने के तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। कंपनी का दावा है कि स्मार्ट फोन का बैटरी 3 दिनों तक का बैकअप दे सकती है जिसके साथ आप ड्रेनेज की चिंता किए बगैर कॉल करने, फिल्म देखने, गेम खेलने समेत कई अन्य जरूरी कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि या नवीनतम स्मार्टफोन ब्लोटवेयर-मुक्त एंड्रॉइड अनुभव प्रदान करेगा।

Nokia G11 Plus Specifications

Nokia G11 Plus एक बेहद हल्का और फिल्म डिजाइन में आने वाला स्मार्टफोन है, कंपनी का कहना है कि इसका माप 164.8x75.9x8.55 मिमी और वजन लगभग 192 ग्राम है। यह ब्लोटवेयर-मुक्त एंड्रॉइड 12 ओएस पर चलता है और कंपनी ने दो ओएस अपग्रेड और तीन साल के मासिक सुरक्षा अपडेट का वादा किया है। स्मार्टफोन में बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए 6.5-इंच की HD+ (720x1,600 पिक्सल) डिस्प्ले मिलती है। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो सपोर्ट के साथ आता है। Nokia का यह नवीनतम मिडरेंज स्मार्टफोन एक Unisoc T606 SoC द्वारा संचालित है जिसे 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। गौरतलब है कि हैंडसेट के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड (512GB तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Nokia G11 Plus में सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। इसे जल प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग मिली है। कहा जाता है कि Nokia G11 Plus में 3 दिन की बैटरी लाइफ है और यह 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। आगे की तरफ, यह स्मार्टफोन f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का फिक्स्ड-फोकस कैमरा स्पोर्ट करता है। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें ऑटोफोकस के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और f/1.8 अपर्चर है। पीछे की तरफ 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस डेप्थ कैमरा भी है। स्मार्टफोन का रियर और दोनों ही कैमरा तेज प्रकाश में अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी मिलता है। यह एक डुअल-सिम (नैनो) 4G स्मार्टफोन है जो डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ v5.0 को भी सपोर्ट करता है।

Nokia G11 Plus Price

Nokia G11 Plus चारकोल ग्रे और लेक ब्लू रंगों में आता है। इसमें एक सिंगल 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल है जिसे नोकिया इंडिया साइट पर 12,499 रुपये में सूचीबद्ध किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story