×

Nokia XR20 5G Launch: ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा फोन, सिंगल चार्ज में दो दिन चलेगी बैटरी

Nokia XR20 5G Launch: Nokia XR20 को MIL-STD810H का सर्टिफिकेट भी दिया जा चूका है । इसका मतलब अगर ये फोन 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से भी गिर जाए तो भी नहीं टूटेगा ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 28 July 2021 10:37 AM GMT (Updated on: 28 July 2021 10:46 AM GMT)
Nokia XR20 smartphone launched
X

Nokia XR20 (फोटो : सोशल मीडिया )

Nokia XR20 5G Launch: क्या आप भी मिस करते हैं अपना पुराना Nokia टचपैड वाला फोन । जो कितनी बार भी गिर जाए लेकिन कभी फोन को एक खरोच तक नहीं आती थी । ऐसा ही nokia का फोन मार्केट में आ चूका है । जी हां, HMD global ने मार्केट में Nokia XR20 लॉन्च किया है । लेकिन अभी भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है । ये माना जा रहा है कि जल्द ही भारत में भी इसे लॉन्च किया जा सकता है । Nokia XR20 को MIL-STD810H का सर्टिफिकेट भी दिया जा चूका है । इसका मतलब अगर ये फोन 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से भी गिर जाए तो भी नहीं टूटेगा । इस 5G स्मार्टफोन की यही खासियत है । चलिए जल्दी से जान लेते हैं इसकी और क्या-क्या खासियत हैं ।

ऐसा है कैमरा

Nokia XR20 स्मार्टफोन से आप अच्छी फोटोग्राफी कर सकते हैं । इसमें 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा मिलेगा और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा होगा । 8 मेगापिक्सल आपके सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया । ये फोन दो कलर में लॉन्च किया गया है- अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे ।

स्पेसिफिकेशन भी ख़ास

Nokia XR20 स्मार्टफोन 6.67 इंच with फुल HD+IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है । इस स्मार्टफोन स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास दिया गया है । ये एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है । 6GB RAM , 128GB स्टोरेज दिया जा रहा है । इसे और बढ़ाया भी जा सकेगा ।

मिलेगी दमदार बैटरी

किसी भी फोन यूजर का एक ही सवाल सबसे पहले होता है कि फोन कितने देर चल सकती हैं । तो बता दें ये स्मार्टफोन 4630 mAh बैटरी वाला है, जिसमें 18 W वायर्ड ,15 W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ । कंपनी दावा करती है कि इस स्मार्टफोन को एक चार्ज में दो दिन चलाया जा सकता है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story