×

Disney+ Starts Password Crackdown: अब नेटफ्लिक्स के बाद डिज़्नी+ ने पासवर्ड-शेयरिंग पर लगाई रोक, जाने सभी डिटेल

Disney+ Starts Password Crackdown: डिज़्नी+ जल्द ही पासवर्ड-शेयरिंग कार्रवाई शुरू करने के लिए तैयार है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 2 Oct 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2023 4:30 AM GMT)
Disney+ Starts Password Crackdown
X

Disney+ Starts Password Crackdown(photo-social media)

Disney+ Starts Password Crackdown: डिज़्नी+ जल्द ही पासवर्ड-शेयरिंग कार्रवाई शुरू करने के लिए तैयार है। स्ट्रीमिंग सेवा सबसे पहले कनाडा में शुरू होगी, और ग्राहकों को बदलाव के बारे में सूचित करने वाला एक ईमेल पहले ही शेयर किया जा चुका है। नेटफ्लिक्स की तरह, डिज़्नी+ भी ग्राहकों को अपने घर के बाहर अपना पासवर्ड शेयर करने से प्रतिबंधित करेगा।

जाने डिज़्नी+ पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन

डिज़्नी+ ने पासवर्ड प्रतिबंध के बारे में ग्राहकों को ईमेल भेजना शुरू कर दिया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह 1 नवंबर से शुरू होने वाला है लेकिन प्रक्रिया के बारे में विवरण सामने नहीं आया है। ईमेल में बस इतना कहा गया है, "हम आपके घर के बाहर अपना खाता या लॉगिन क्रेडेंशियल साझा करने की आपकी क्षमता पर प्रतिबंध लागू कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि डिज़्नी+ कनाडा के ग्राहक समझौते में एक नया खाता साझाकरण अनुभाग है जहां लिखा है कि कंपनी "आपके खाते के उपयोग का विश्लेषण कर सकती है"। इसका मतलब यह होगा कि कंपनी आपके खाते के उपयोग की निगरानी कर रही है, और यदि आप निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं तो यह खाता सीमा निर्धारित कर सकती है या इसे समाप्त भी कर सकती है। कंपनी ने अपने सहायता केंद्र को भी इस संदेश के साथ अपडेट किया है, "आप अपनी सदस्यता को अपने घर के बाहर साझा नहीं कर सकते।" डिज़्नी+ अपने पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बारे में कैसे योजना बना रहा है, इसका डिटेल जल्द ही सामने आने की उम्मीद है। कंपनी ने अभी तक यह लॉन्च नहीं की है कि क्या वह भारत सहित अन्य बाजारों में इसका विस्तार करेगी।

जाने अन्य जानकारी

वर्तमान में, स्ट्रीमिंग सेवा भारत में डिज़्नी+ हॉटस्टार के रूप में उपलब्ध है। नेटफ्लिक्स के विपरीत, डिज़्नी+ में उन उपकरणों की संख्या पर सख्त प्रतिबंध है जिन पर एक निश्चित खाते का उपयोग किया जा सकता है। इसलिए यदि आप सीमा पार करते हैं तो आपको एक डिवाइस से लॉगआउट करना होगा। लेकिन यह अभी भी लोगों को अपने खाते का पासवर्ड शेयर करने से नहीं रोकता है। नेटफ्लिक्स कई महीनों से पासवर्ड-साझाकरण प्रतिबंधों का परीक्षण कर रहा है, और इसे भारत में भी लाया गया है। नेटफ्लिक्स के लिए, यह एक ही वाई-फाई से जुड़ा एक अकाउंट स्थापित करने के साथ काम करता है। एक बार यह सेट हो जाने पर, जो कोई भी उसी खाते का उपयोग करना चाहता है उसे घरेलू खाते में लॉग इन करना होगा। यह केवल उन लोगों के लिए अनिवार्य है जो टीवी पर नेटफ्लिक्स देखते हैं। जो नहीं करते वे सामान्य रूप से नेटफ्लिक्स का उपयोग जारी रख सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story