×

WhatsApp AI Assistant: अब व्हाट्सएप पर भी मिलेगा एआई असिस्टेंट, जो देगा हर सवालों का जवाब

WhatsApp AI Assistant: मेटा ने आज व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम सहित अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए नई एआई सुविधाओं की घोषणा की।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Sep 2023 10:15 AM GMT
WhatsApp AI Assistant
X

WhatsApp AI Assistant(photo-social media) 

WhatsApp AI Assistant: मेटा ने आज व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम सहित अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए नई एआई सुविधाओं की घोषणा की। घोषणाएँ मेटा कनेक्ट 2023 में की गईं। फेसबुक माता-पिता 'मेटा एआई' के लॉन्च के साथ एआई चैटबॉट में भी शामिल हो रहे हैं। यह एक एआई-पावर्ड असिस्टेंट है जो व्हाट्सएप सहित मेटा ऐप्स पर उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप पर मेटा एआई असिस्टेंट

मेटा का कहना है कि आप एआई असिस्टेंट के साथ एक व्यक्ति की तरह बातचीत कर सकते हैं। एआई सहायक को लामा 2 (जेनरेटिव टेक्स्ट मॉडल) और मेटा के लेटेस्ट बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) अनुसंधान से एक कस्टम मॉडल का उपयोग करके विकसित किया गया है। टेक्स्ट-आधारित चैट के लिए वास्तविक समय की जानकारी प्राप्त करने के लिए इसने माइक्रोसॉफ्ट के बिंग के साथ साझेदारी की है। मेटा एआई इमेज निर्माण के लिए एक उपकरण भी प्रदान करता है। यह मूल रूप से "सेकंड में आपके टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से फोटोरिअलिस्टिक इमेज बना सकता है जिसे आप चैट में शेयर कर सकते हैं। आप इसे @MetaAI /imagine और उसके बाद एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप करके प्राप्त कर सकते हैं। मेटा एआई एक-पर-एक चैट और समूह चैट में भी उपलब्ध है। यह वर्तमान में केवल यूएस में उपलब्ध है, और कंपनी ने अभी तक वैश्विक रिलीज़ की योजना की घोषणा नहीं की है। AI असिस्टेंट व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है। आम तौर पर सवालों के जवाब देने या आपको कुछ नया सिखाने के लिए वहां मौजूद रह सकता है।

जाने अन्य जानकारी

मेटा ने 28 और एआई भी विकसित किए, और व्यक्तिगत एआई बनाने के लिए अभिनेताओं और इंटरनेट मशहूर हस्तियों के साथ साझेदारी भी की। उनमें से कुछ में ड्वेन वेड, केंडल जेनर, मिस्टरबीस्ट, नाओमी ओसाका और स्नूप डॉग शामिल हैं। उनमें से प्रत्येक के पास इंस्टाग्राम और फेसबुक पर समर्पित एआई प्रोफाइल हैं। मेटा की योजना आने वाले हफ्तों में और अधिक पात्र जोड़ने की है। मेटा ने व्हाट्सएप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज के लिए एआई स्टिकर भी पेश किए। एआई टूल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर आपकी चैट और कहानियों के लिए अनुकूलित स्टिकर उत्पन्न कर सकता है। यह वैसा ही है जैसा स्नैपचैट पहले से ही अपने एआई-जनरेटेड बिटमोजी स्टिकर के साथ प्रदान करता है। मेटा के एआई स्टिकर अगले महीने से चुनिंदा अंग्रेजी भाषा वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने लगेंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story