×

Amazon Passkey Support Details: अब ऐमज़ॉन पर बिना पासवर्ड डाले होगा लॉग इन, iOS के लिए लॉन्च हुआ फीचर

Amazon Passkey Support Details: ऐमज़ॉन आईओएस डिवाइस, ब्राउज़र और मोबाइल शॉपिंग ऐप्स के लिए एक "पासकी" सुविधा पेश कर रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Oct 2023 5:45 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 5:45 AM GMT)
Amazon Passkey Support Details
X

Amazon Passkey Support Details(photo-social media)

Amazon Passkey Support Details: ऐमज़ॉन आईओएस डिवाइस, ब्राउज़र और मोबाइल शॉपिंग ऐप्स के लिए एक "पासकी" सुविधा पेश कर रहा है। इससे ग्राहकों के लिए अपने सामान्य लॉगिन डिटेल दर्ज किए बिना अपने खातों में लॉग इन करना आसान और अधिक सुरक्षित हो जाएगा। प्लेटफ़ॉर्म हाल ही में अपने ऐप्स में पासकी समर्थन जोड़ने में कई अन्य तकनीकी कंपनियों लॉन्च कर रहा है।

ऐमज़ॉन पासकी सपोर्ट डिटेल

ऐमज़ॉन पासकी सपोर्ट के साथ, ग्राहकों के पास अपनी ऐमज़ॉन सेटिंग्स के भीतर पासकी बनाने का विकल्प होता है। इसका मतलब है कि वे आसानी से उसी चेहरे, फिंगरप्रिंट या पिन का उपयोग कर सकते हैं जिसका उपयोग वे अपने डिवाइस को अनलॉक करने के लिए करते हैं। पासकी सपोर्ट अब वेब ब्राउज़र का उपयोग करने वाले सभी ऐमज़ॉन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसे धीरे-धीरे iOS ऐमज़ॉन शॉपिंग ऐप में भी पेश किया जा रहा है, और निकट भविष्य में एंड्रॉइड ऐमज़ॉन शॉपिंग ऐप पर सपोर्ट उपलब्ध होगा।

ऐमज़ॉन पासकी कैसे सेट करें

यूजर्स अपने ब्राउज़र या iOS पर ऐमज़ॉन शॉपिंग ऐप का उपयोग करके पासकी सेट कर सकते हैं। सबसे पहले, उन्हें आपके खाते पर जाना होगा, फिर लॉगिन और सुरक्षा का स्टेप्स करना होगा। वहां से, वे पासकी सेट करना और निर्देशों का पालन करना चुन सकते हैं। अपने खाते में पासकी जोड़ने के बाद, वे इसका उपयोग उन डिवाइस या ब्राउज़र पर साइन इन करने के लिए कर सकते हैं जो इसका सपोर्ट करते हैं। अपनी पहचान की कन्फर्म करने के लिए, वे अपने लॉक स्क्रीन पिन या फिंगरप्रिंट या चेहरे की पहचान जैसे बायोमेट्रिक्स का उपयोग कर सकते हैं। पासकीज़ ऐप्स और वेबसाइटों में लॉग इन करने का एक उपयोगकर्ता-अनुकूल तरीका प्रदान करता है, जो पारंपरिक पासवर्ड का एक सुरक्षित और सुविधाजनक विकल्प प्रदान करता है। वे अधिक सुरक्षित हैं क्योंकि उन्हें आसानी से लिखा या अनुमान नहीं लगाया जा सकता है

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story