×

WhatsApp Pin Messages: व्हाट्सएप पर अब कर सकेंगे चैट को पिन, जाने किन यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp Pin Messages: व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको चैट में संदेशों को पिन करने की सुविधा देता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Oct 2023 3:45 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2023 3:46 AM GMT)
WhatsApp Pin Messages
X

WhatsApp Pin Messages(photo-social media) 

WhatsApp Pin Messages: व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको चैट में संदेशों को पिन करने की सुविधा देता है।यह सुविधा कुछ समय से विकास में है, और अब यह एंड्रॉइड पर चुनिंदा व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा आपको उन संदेशों को पिन करने देती है जो 30 दिनों तक चैट के टॉप पर दिखाई देंगे।

व्हाट्सएप पिन संदेश

नया फीचर एंड्रॉइड 2.23.21.4 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में उपलब्ध है जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, अब आप चैट में संदेशों को पिन कर सकते हैं। एक बार जब आप उस संदेश का चयन कर लेते हैं जिसे आप पिन करना चाहते हैं, तो यह चैट के शीर्ष पर दिखाई देगा ताकि आप जब भी चाहें इसे आसानी से एक्सेस कर सकें। व्हाट्सएप आपको पिन किए गए संदेश की अवधि चुनने की सुविधा भी देता है। इसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से 24 घंटे, 7 दिन या 30 दिन तक रख सकते हैं। आप किसी भी समय संदेश को अनपिन भी कर सकते हैं. यह उसी तरह है जैसे पिन की गई चैट आपकी चैट सूची के शीर्ष पर दिखाई देने पर काम करती हैं। फिलहाल यह सुविधा अभी भी बीटा में है, और केवल चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यदि आप व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ता हैं तो आप जांच सकते हैं कि आपको यह सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं। किसी चैट पर देर तक दबाकर रखें और जांचें कि पिन विकल्प उपलब्ध है या नहीं। फिर पिन किए गए संदेश की अवधि चुनें।

जाने अन्य डिटेल

व्हाट्सएप ने चैट के लिए अटैचमेंट मेनू को भी फिर से डिजाइन किया है। यह एक छोटा सा बदलाव है लेकिन अटैचमेंट मेनू में आइकन के लिए वर्गाकार रूपरेखा है, और यह वर्तमान डिज़ाइन की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है। आप ऊपर की छवि में नया अटैचमेंट मेनू देख सकते हैं। यह रीडिज़ाइन भी एंड्रॉइड पर केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स को ही दिखाई देता है। नए व्हाट्सएप फीचर एंड्रॉइड पर चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं। जो लोग व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम में हैं, वे लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं, और जांच सकते हैं कि नई सुविधाएं उपलब्ध हैं या नहीं। उम्मीद है कि व्हाट्सएप जल्द ही इन्हें सभी के लिए पेश करेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story