×

WhatsApp On iPad: अब iPad पर भी उपयोग कर सकेंगे WhatsApp, इस बीटा अपडेट से होगा ऑन

WhatsApp On iPad: वर्षों से इस पर काम करने की अफवाह के बावजूद व्हाट्सएप के पास अभी भी आईपैड के लिए कोई मूल ऐप नहीं है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Sep 2023 12:57 PM GMT
WhatsApp On iPad
X

WhatsApp On iPad(Photo-social media) 

WhatsApp On iPad: वर्षों से इस पर काम करने की अफवाह के बावजूद व्हाट्सएप के पास अभी भी आईपैड के लिए कोई मूल ऐप नहीं है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी आईपैड के लिए व्हाट्सएप की कन्फर्म की है लेकिन अभी तक कोई ऐप जारी नहीं किया गया है। लेकिन आईपैड यूजर्स के लिए अच्छी खबर है क्योंकि आखिरकार व्हाट्सएप के लिए एक आधिकारिक ऐप के बहुत करीब कुछ आ गया है।

आईपैड के लिए व्हाट्सएप

व्हाट्सएप ने अब कंपेनियन मोड के लिए एक बीटा वर्जन जारी किया है जिसे आईपैड पर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह TestFlight ऐप से डाउनलोड किए गए बीटा वर्जन के जरिए संभव है। यह अनिवार्य रूप से आपको साथी मोड सुविधा के माध्यम से आईपैड पर व्हाट्सएप का उपयोग करने देगा, जैसा कि WABetaInfo द्वारा देखा गया है। अनजान लोगों के लिए, कंपेनियन मोड आपको उसी व्हाट्सएप अकाउंट को किसी अन्य डिवाइस पर उपयोग करने देता है। यह तभी संभव है जब आप iOS पर व्हाट्सएप का बीटा वर्जन चला रहे हों।

जाने कैसे करें उपयोग

यदि आप iPad पर WhatsApp का उपयोग करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करते हैं।

1. सबसे पहले आपको अपने iPhone और iPad पर WhatsApp का लेटेस्ट बीटा डाउनलोड करना होगा।

2. फिर अपने iPhone पर WhatsApp खोलें, सेटिंग्स मेनू पर जाएं और 'लिंक्ड डिवाइसेस' चुनें।

3. अब 'लिंक ए डिवाइस' चुनें और अपने आईपैड से क्यूआर कोड को स्कैन करें।

4. एक बार जब आपका आईपैड आपके आईफोन से लिंक हो जाएगा, तो आप उस पर व्हाट्सएप का उपयोग कर पाएंगे।

5. तो अब आप अपने iPhone (प्राथमिक डिवाइस) पर इंटरनेट कनेक्टिविटी के बिना भी अपने iPad पर स्वतंत्र रूप से WhatsApp का उपयोग कर सकते हैं।

आपको अपने iPhone को हर दो सप्ताह में एक बार एक्टिव रखना होगा क्योंकि यह प्राइमरी उपकरण है। कुछ सीमाएँ हैं जैसे लिंक किए गए डिवाइस (आईपैड) से लाइव लोकेशन साझा न कर पाना, लेकिन अन्यथा आपको व्हाट्सएप का पूरा अनुभव मिलता है। यह एक बीटा वर्जन है इसलिए इसमें कुछ सुविधाएँ हो सकती हैं जो उपलब्ध नहीं हैं या ठीक से काम नहीं करती हैं। लेकिन यह अभी भी आईपैड पर एक देशी व्हाट्सएप ऐप के बहुत करीब है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story