×

WhatsApp Usernames Feature: अब इन्स्टाग्राम की तरह व्हाट्सएप पर भी यूजर नाम बना सकेंगे, जाने कैसे करेगा ये फीचर काम

WhatsApp Usernames Feature: व्हाट्सएप को इस साल की शुरुआत में एक फीचर का परीक्षण करते हुए देखा गया था

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Dec 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 2:00 AM GMT)
WhatsApp Usernames Feature
X

WhatsApp Usernames Feature(Photo-social media) 

WhatsApp Usernames Feature: व्हाट्सएप को इस साल की शुरुआत में एक फीचर का परीक्षण करते हुए देखा गया था, जो यूजर्स को अपने खाते के लिए एक यूजर्स नाम चुनने की अनुमति देता था। पिछले कुछ महीनों से इसके बारे में कोई खबर नहीं थी लेकिन व्हाट्सएप अभी भी इसका परीक्षण कर रहा है क्योंकि यह फीचर फिर से देखा गया है। इस सुविधा के पीछे विचार यह है कि अब फ़ोन नंबर सेव करने के बाद यूजर्स नाम के रूप में कार्य करेगा।

व्हाट्सएप यूजर्स नाम

इस फीचर को एंड्रॉइड 2.23.25.19 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था। WABetaInfo के अनुसार यह बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ता नाम वाले लोगों को खोजने की क्षमता जोड़ दी है। इसे आपके व्हाट्सएप नाम से भ्रमित नहीं होना चाहिए जो वर्तमान में ऐप पर उपलब्ध है। व्हाट्सएप आपको एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम बनाने देगा जिसका उपयोग अन्य लोग आपको ऐप पर ढूंढने के लिए कर सकते हैं। इससे व्हाट्सएप पर जुड़ने के लिए अपना फोन नंबर साझा करने की जरूरत खत्म हो जाएगी। तो अब यदि आपने अपना उपयोगकर्ता नाम शेयर किया है तो आप इसे खोज बार में टाइप कर सकते हैं, और यह दिखाई देगा। फिर आप उस व्यक्ति से सीधे व्हाट्सएप पर चैट कर सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

यूजर्स नाम के साथ, व्हाट्सएप यूजर्स को प्राइवेसी की एक और परत मिलने की उम्मीद है, खासकर यदि वे अपने व्यक्तिगत फोन नंबर शेयर नहीं करना चाहते हैं। यह सुविधा अभी भी परीक्षण में है इसलिए यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि रिलीज़ होने के बाद अंतिम वर्जन कैसे काम करेगा। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता नाम जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू हो जाएंगे। यह फीचर टेलीग्राम यूजरनेम जैसा ही लगता है। टेलीग्राम आपको एक सार्वजनिक उपयोगकर्ता नाम सेट करने की सुविधा भी देता है जिसका उपयोग अन्य लोग आपको ऐप पर ढूंढने के लिए कर सकते हैं। इस तरह अन्य लोग आपके फ़ोन नंबर तक पहुंच के बिना भी टेलीग्राम पर आपको संदेश भेज सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story