×

Old Android Phone: पुराने एंड्रॉयड मोबाइल का करें ऐसे इस्तेमाल, जान लें इसके अनेक फायदे

Old Android Phone: अपने पुराने फोन को बेचने के बजाए अपने घर और अपने पर्सनल काम के लिए यूज़ कर सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 7 Oct 2021 1:03 PM GMT (Updated on: 7 Oct 2021 1:05 PM GMT)
android mobile
X

एंड्रॉयड मोबाइल (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Old Android Phone:पिछले कुछ सालों में हमारे लाइफस्टाइल (Lifestyle) में काफी बदलाव आया है। भागती दौड़ती लाइफ में सभी अप-टू-डेट रहना पसंद करते हैं। फिर चाहे वो हमारे कपड़ों से सम्बंधित हो या फिर हाथ में पकड़े स्मार्टफोन। कुछ समय से बाज़ारों में एक से एक स्मार्टफोन लॉन्च (Smartphone Launch) हो रहे हैं, जो महंगे और सस्ते सभी प्राइज में उपलब्ध हैं। जिसके चलते लोग हर एक-दो साल में नए फोन खरीद रहे हैं । अपने पुराने फोन को बेच रहे हैं । या फिर वो पुराने फोन घर के किसी कोन में पड़े पड़े धूल खा रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन पुराने फोन (Old phone) के भी कई फायदे हैं। जिसके बारे में अधिकतर लोगों को नहीं पता। आप इस फोन से अपने घर और अपने पर्सनल काम कर सकते हैं। आइए जाने कैसे?

बनाए कंप्यूटर रिमोट (Computer Remote)

आप अपने पर्सनल कंप्यूटर पर अपने पुराने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने फोन की मदद से कंप्यूटर को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक रिमोट एप इंस्टाल करना होगा। जिसके बाद आप फोन की मदद से इसे कंट्रोल कर सकते हैं। जिसे वायरलेस कीबोर्ड, पीसी , माउस या फिर स्क्रीन मिररिंग जैसी एक्टिविटी आप कर सकते हैं।

किचन में टीवी की तरह इस्तेमाल (kitchen television)

अपने पुराने फोन को किचन टेलीविजन की तरह भी यूज़ कर सकते हैं। खाना बनाने के साथ साथ टीवी का मज़ा ले सकते हैं । साथ ही इसमें कई सारी रेसिपी भी देख कर बनाना सीख सकते हैं।

इंफ्रारेड ब्लास्टर फीचर (Infrared Blaster Feature)

अगर आपके पुराने फोन में इंफ्रारेड ब्लास्टर फीचर मौजूद है तो इसी मदद से टीवी, एयर कंडीशनर या फिर म्यूजिक सिस्टम सभी को कंट्रोल किया जा सकता है।

कार में डिशकैम बनाए (dishcam)

कार के डिशकैम के रूप में भी अपने पुराने फोन को इस्तेमाल में ला सकते हैं। जिसके लिए अपने पुराने फोन को कार में माउंट करना होगा। हाँ, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फोन में कैमरे की क्वालिटी अभी खराब ना हुई हो वरना आपको दिक्कत हो सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story