×

OnePlus 10T Review: कम कीमत में मिल रहा दमदार फीचर्स, जानिए वनप्लस के नए डिवाइस का परफॉर्मेंस

OnePlus 10T 5G Review : OnePlus ने भारत समेत सभी देशों में अपने 16GB RAM वाले पहले स्मार्टफोन OnePlus 10T को लांच कर दिया है। स्मार्टफोन में 4,800mAh की बैटरी है जो 150W SuperVOOC चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Bishwa Maurya
Written By Bishwa Maurya
Updated on: 5 Aug 2022 7:28 AM GMT
OnePlus 10T
X

OnePlus 10T (Image Credit : Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

OnePlus 10T Review : चाइनीस टेक दिग्गज वनप्लस ने भारत समेत ग्लोबल बाजार में अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 10T को लांच कर दिया है। स्मार्टफोन में 6.7-इंच, 2,412-बाई-1,080 AMOLED डिस्प्ले है तथा यह Android 12 सॉफ्टवेयर पर आधातित OxygenOS 12.1 पर। चलता है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट के साथ, यह वह चिपसेट है जिसे हमने 2022 की दूसरी छमाही में लगभग सभी टॉप-एंड फोन को पावर देते हुए देखा है। आइए जानते हैं कि स्मार्टफोन का परफॉर्मेंस कैमरा और बैटरी रिव्यू क्या है-

OnePlus 10T Design Review

OnePlus 10T ब्रांड के हालिया फोन के समान डिजाइन OnePlus 10 Pro की तरह है। कैमरा मॉड्यूल सबसे विशिष्ट डिज़ाइन तत्व है, जो एक कटआउट में है यह फोन के किनारे पर सभी चार रियर कैमरा तत्व इसके भीतर बैठते हैं, और यह फोन के पिछले हिस्से से थोड़ा हटकर है, यह विशिष्ट दिखता है। OnePlus 10T के लिए आपके पास दो रंग विकल्प जेड ग्रीन या मूनस्टोन ब्लैक में उपलब्ध हैं। जेड ग्रीन के लिए, रियर एक ग्लास सामग्री है जो आपकी अपेक्षा के समान लगता है। मूनस्टोन ब्लैक, इस बीच, फोन के पिछले हिस्से में ऊपर और नीचे बारीक खांचे हैं और यह लगभग एक विनाइल रिकॉर्ड जैसा दिखता है। खांचे में कभी-कभी थोड़ी गंदगी भर जाते हैं, लेकिन उन्हें साफ करना आसान होता है। दोनों हैंडसेट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है।

OnePlus 10T फोन का दाहिना किनारा पावर बटन के लिए है, जबकि वॉल्यूम रॉकर बाईं ओर विपरीत बैठता है। निचले किनारे में यूएसबी-सी स्लॉट, स्पीकर और सिम ट्रे है। विशेष रूप से अलर्ट स्लाइडर है जिसे हम वनप्लस हैंडसेट के साथ जोड़ते हैं। चिपसेट पर अतिरिक्त सुविधाओं के लिए जगह बनाने के लिए ब्रांड ने OnePlus 10T के स्लाइडर को छोड़ दिया। डिवाइस को एक हाथ में पकड़ना काफी आसान पाया, लेकिन 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ, यदि आप डिवाइस के चारों कोनों तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको दो हाथों का उपयोग करना होगा। कुल मिलाकर, OnePlus 10T का डिज़ाइन प्रीमियम लगता है।

OnePlus 10T Display Review

OnePlus 10T में 6.7-इंच, 2,412-बाई-1,080 AMOLED डिस्प्ले है, जो 394 पिक्सल प्रति इंच के बराबर है। यह ठीक है, लेकिन यह अभी कई अन्य टॉप-एंड एंड्रॉइड फोन से मेल नहीं खाता है। यहाँ रिफ्रेश रेट कुछ परिदृश्यों में 120Hz तक अनुकूली है। बता दें इसमें केवल 120Hz, 90Hz और 60Hz की सुविधा है। OnePlus 10T पर ब्राइटनेस ठीक है, लेकिन OnePlus फोन के साथ हमेशा की तरह, आप पा सकते हैं कि ऑटो ब्राइटनेस फीचर टच ओवर-कंट्रोलिंग है। 10T पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मुझे सटीक है, लेकिन पोजिशनिंग थोड़ी हटकर लगती है। कई अन्य फोनों की तरह, स्कैनर ऊपर की ओर एक तिहाई के बजाय डिस्प्ले के निचले भाग पर बैठता है। यहां तक ​​​​कि 10 प्रो भी ऐसा है, इसका मतलब है कि जब आप हैंडसेट को अनलॉक करने का प्रयास कर रहे हों तो अपनी हथेली में फोन को संतुलित करना कठिन होता है।

OnePlus 10T Camera Review

OnePlus 10T में Sony का IMX766 50MP मुख्य कैमरा है जिसका उपयोग आप अपनी अधिकांश फोटोग्राफी के लिए करेंगे। 50 मेगापिक्सेल पर, यह एक विशेष पत्रक में प्रभावशाली दिखता है, लेकिन यह नथिंग फोन 1 और वनप्लस के अपने नॉर्ड 2 टी जैसे उपकरणों में दिखाई देने के माध्यम से और इसके माध्यम से एक मिडरेंजर है। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह 12.5 मेगापिक्सेल तक सीमित है, लेकिन Google के विपरीत, वनप्लस आपको पूर्ण रिज़ॉल्यूशन पर शूट करने देता है यदि आप ऐसा चुनते हैं। इसके साथ ही इसमें एक 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा भी है, जिसमें 119.9 डिग्री क्षेत्र और एक समर्पित 2MP मैक्रो कैमरा है। फोन के सामने की तरफ 16MP का सेल्फी कैमरा है जो स्क्रीन के ऊपरी किनारे के बीच में एक पंच-होल के अंदर है।

OnePlus 10T के प्राथमिक कैमरे से बाहर की तस्वीरें अन्य मिडरेंज फोन की तस्वीरों के अनुरूप हैं। अच्छी रोशनी में, चित्र आम तौर पर काफी ज्यादा नेचुरल दिखेंगे, ऐसे रंगों के साथ जो जीवन के लिए काफी हद तक सही हैं। लेकिन अधिक चुनौतीपूर्ण रोशनी में, जैसे कि मंद या विशेष रूप से विपरीत दृश्यों में, वनप्लस की फोटो प्रोसेसिंग अंधेरे क्षेत्रों को अधिक उज्ज्वल करती है, जिससे शॉट्स धुले और सपाट दिखते हैं। 8MP अल्ट्रावाइड सेंसर से तस्वीरें, जबकि प्राथमिक कैमरे से बिन्ड शॉट्स की तुलना में कम रिज़ॉल्यूशन, समान गुणवत्ता वाले होते हैं। वनप्लस 10 प्रो और भी व्यापक अल्ट्रावाइड, लेकिन वे अभी भी किनारों के आसपास विकृत हो सकते हैं। मैक्रो कैमरा, दुर्भाग्य से, विशिष्ट शीट-पैडिंग जंक है। यह दो-मेगापिक्सेल फिक्स्ड-फोकस मामला है, और सभी आदर्श परिस्थितियों में, यह क्रमी तस्वीरें लेता है। जब आप कैमरा ऐप में बॉटम बार से जब चाहें 10T के नाइट मोड को मैन्युअल रूप से सक्रिय कर सकते हैं, फोन एक निश्चित लाइट थ्रेशोल्ड पर हर सेंसर पर इसे स्वचालित रूप से चालू कर देता है। यह उन दृश्यों से उपयोगी जानकारी को कैप्चर करने में सक्षम है जो काफी अंधेरे हैं।

OnePlus 10T Software Review

OnePlus 10T कंपनी के OxygenOS 12.1 के रूप में Android 12 सॉफ्टवेयर पर चलता है। आप 10T खरीदते हैं तो आपको OnePlus से तीन साल का अपडेट मिलेगा, जिससे आप इस फोन पर Android 15 तक पहुंच जाएंगे। Android 13 के अगस्त 2022 के अंत तक आने की उम्मीद है, इसलिए यहां आपको ज्यादा सपोर्ट नहीं मिलेगा। सैमसंग के हैंडसेट चार साल के अपडेट, साथ ही पांच साल के सुरक्षा अपडेट का वादा करते हैं। वनप्लस के वादे में केवल चार साल के अपडेट शामिल हैं, और अक्सर उनमें देरी हो जाती है क्योंकि कंपनी हर दो महीने में एक बार सुरक्षा परिवर्तन पेश करती है, जो प्रतिस्पर्धा में भी पिछड़ जाती है। यदि आप ठोस सॉफ़्टवेयर समर्थन की तलाश में हैं, तो आपको यह OnePlus 10T पर नहीं मिलेगा।

OnePlus 10T Performance and Battery Life Review

OnePlus 10T क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट के साथ, यह वह चिपसेट है जिसे हमने 2022 की दूसरी छमाही में लगभग सभी टॉप-एंड फोन को पावर देते हुए देखा है, और यहां की शक्ति उससे मेल खाती है जो हमने कहीं और देखी है। यह एंड्रॉइड फोन पर आपको मिलने वाले सबसे शक्तिशाली में से एक है, एपेक्स लीजेंड्स में तेजी से लोडिंग समय के साथ गेमिंग प्रदर्शन भी प्रभावशाली रहा है। हमेशा की तरह, OnePlus 10T पर कोई माइक्रोएसडी सपोर्ट नहीं है, इसलिए अपने स्टोरेज वेरिएंट को समझदारी से चुनें। आपके विकल्प 128GB या 256GB हैं, और यहाँ कोई 512GB विकल्प नहीं है, इसलिए यदि आप एक टन स्पेस वाला OnePlus फ़ोन चाहते हैं, तो आप OnePlus 10 Pro की ओर देखना चाहेंगे या OnePlus 11 श्रृंखला तक प्रतीक्षा करना चाहेंगे। OnePlus 10T 8GB RAM और 16GB RAM वैरिएंट में उपलब्ध है।

OnePlus 10T की बैटरी लाइफ स्वीकार्य है, यह दिन भर चलती है, यह विशेष रूप से वैसा ही है जैसा अन्य फ्लैगशिप फोन में देंखने को मिलता है। वनप्लस 10 टी की बैटरी लाइफ निश्चित रूप से वनप्लस 10 प्रो की तरह मजबूत नहीं है, और आपको हमारे कुछ बेहतरीन एंड्रॉइड फोन पर बेहतर जीवन मिलने की संभावना है। फास्ट-चार्जिंग तकनीक OnePlus 10T के भारी लाभों में से एक है, और कंपनी ने यहां अपनी सबसे तेज तकनीक को शामिल किया है। भारत या दुनिया के अन्य क्षेत्रों की यात्रा करते हैं जो 220v विद्युत प्रणालियों का उपयोग करते हैं, तो आप पाएंगे कि बॉक्स में शामिल चार्जर 150W को हिट करेगा। वनप्लस के लिए यह एक उल्लेखनीय बदलाव है, जिसकी सराहना आप बहुत अधिक यात्रा करने पर करेंगे। वनप्लस 10 प्रो यूएस में 65W में सबसे ऊपर है, जो एक उल्लेखनीय कदम है। वनप्लस के इस नवीनतम डिवाइस में कोई वॉयरलैस चार्जिंग सपोर्ट नहीं है जो कि एक बड़ा ड्रॉबैक है। हालांकि इसकी फास्ट चार्जिंग वायरलेस चार्जिंग के मुकाबले काफी ज्यादा तेज है।

OnePlus 10T Network Review

वनप्लस ने 10T की कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए सुविधाओं की बात की है, जैसे एक स्मार्ट लिंक सुविधा जो "एक उन्नत सिग्नल नेविगेशन सिस्टम के रूप में कार्य करके अपलोड सिग्नल और गति को बेहतर बनाने के लिए काम करती है जो लगातार नेटवर्क की ट्रैफिक से बचने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढती है," और ए "360° एंटीना सिस्टम" जो आपके हाथों को वायरलेस सिग्नल को ब्लॉक करने से रोकता है। यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कोई भी विशेषता कितनी मायने रखती है। यूएस में टी-मोबाइल पर परीक्षण किया गया जहां वनप्लस 10 टी पर पिक्सेल 6 और सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा के समान डेटा गति और सिग्नल की ताकत देखी। जबकि वनप्लस ने कैरियर सर्टिफिकेशन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, 10T के हार्डवेयर में अच्छा 4G सपोर्ट है और यह यूएस में सभी प्रमुख कैरियर्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले सब -6 5G बैंड के साथ संगत है - हालाँकि यह mmWave कनेक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करता है।

OnePlus 10T Price

OnePlus 10T बेस वैरिएंट 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए भारत में कीमत 46,999 रुपये है। इसके अलावा 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 54,999 रुपये है, 16GB RAM + 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 55,999 रुपये है। स्मार्टफोन की बिक्री के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर दिए गए हैं, जबकि ओपन सेल 6 अगस्त से शुरू होगी।

Bishwa Maurya

Bishwa Maurya

Next Story