×

OnePlus And Realme TVs Quits: वनप्लस और रियलमी कंपनी नहीं लॉन्च करेगी स्मार्ट टीवी, जाने इसका कारण

OnePlus And Realme TVs Quits: स्मार्टफोन और एक्सेसरीज के अलावा रियलमी और वनप्लस स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Oct 2023 5:15 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 5:15 AM GMT)
OnePlus And Realme TVs Quits
X

OnePlus And Realme TVs Quits(Photo-social media)

OnePlus And Realme TVs Quits: स्मार्टफोन और एक्सेसरीज के अलावा रियलमी और वनप्लस स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी हैं। अब खबरें आ रही हैं कि दोनों कंपनियों ने भारत में स्मार्ट टीवी का प्रोडक्शन और बिक्री बंद कर दी है। इसके कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं, दावा है कि वनप्लस और रियलमी ने टेलीविजन केटेगरी छोड़ने का फैसला किया है। कंपनियों ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। चलिए जाने इसके पीछे के कारण।

वनप्लस और रियलमी टीवी भारत में बंद

टेलीकॉम की रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस और रियलमी कथित तौर पर भारत में अपने Google टीवी-संचालित स्मार्ट टीवी का उत्पादन और बिक्री बंद कर देंगे। वनप्लस और रियलमी देश में स्मार्टफोन का उत्पादन जारी रखेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और अन्य जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं की बढ़ती मांग ने भारत में स्मार्ट टीवी की मांग को बढ़ा दिया है। फ्लिपकार्ट और ऐमज़ॉन फेस्टिवल सेल के दौरान वनप्लस और रियलमी टीवी की कीमतों में छूट दी गई थी।

जाने अन्य जानकारी

यह रिपोर्ट एक आश्चर्य की बात है क्योंकि वनप्लस और रियलमी टीवी कथित तौर पर स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। 2022 के लिए काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, वनप्लस पिछले साल सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्ट टीवी ब्रांडों में से एक था। दावों के बावजूद, न तो रियलमी और न ही वनप्लस ने रिपोर्टों को स्वीकार या खारिज किया है और कोई अभी भी वनप्लस वेबसाइट, ऐमज़ॉन, फ्लिपकार्ट और अन्य जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से भारत में वनप्लस स्मार्ट टीवी खरीद सकता है। हमें यह देखने की जरूरत है कि रियलमी और वनप्लस ने अपने स्मार्ट टीवी सेगमेंट के लिए क्या योजना बनाई है। भले ही वनप्लस या रियलमी बाजार से बाहर हो जाएं, हमारा मानना ​​है कि वे अभी भी अपने टीवी के लिए बिक्री के बाद सेवा प्रदान करेंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story