×

OnePlus Open Review: वनप्लस ओपन रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले कैमरा और बहुत कुछ

OnePlus Open Review: वनप्लस ओपन, वनप्लस का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, महीनों की टीजिंग के बाद आखिरकार आधिकारिक हो गया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Oct 2023 3:00 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 3:00 AM GMT)
OnePlus Open Review: वनप्लस ओपन रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले कैमरा और बहुत कुछ
X

OnePlus Open Review: वनप्लस ओपन, वनप्लस का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, महीनों की टीजिंग के बाद आखिरकार आधिकारिक हो गया है। नोटबुक जैसे फोल्डिंग डिज़ाइन के साथ यह स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड5 (रिव्यू) से परिचित दिखता है। हाथ में होने का एहसास अलग है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वनप्लस ओपन फोल्ड होने पर एक नियमित स्मार्टफोन जैसा लगता है। कवर डिस्प्ले की ऊंचाई और चौड़ाई इन दिनों औसत स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं से परिचित होगी। अनफोल्ड करने पर, आपको वनप्लस के "फ्लेक्सियन हिंज" डिज़ाइन की बदौलत एक सूक्ष्म क्रीज के साथ एक सुंदर 7.82-इंच का डिस्प्ले दिखाई देगा। वनप्लस ओपन प्रीमियम हार्डवेयर की अच्छाई भी प्रदान करता है, जिससे 16GB रैम और 512GB स्टोरेज की कीमत 1,39,999 रुपये हो जाती है। यह इसे 1.54 लाख रुपये की कीमत वाले सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड5 से अधिक किफायती बनाता है, फिर भी यह किसी भी तरह से सस्ता नहीं है। चलिए जाने क्या ये फ़ोन आपके लायक है इसके सभी फीचर्स पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

फ़ोन की डिज़ाइन की बात करें तो फ़ोन फोल्डेबल्स है और इसे उपयोग करना भी बेहद आसान है। आपको बता दें कि इसमें काफी वजन होने के कारण उन्हें अधिक समय तक पकड़कर रखना मुश्किल हो सकता है। वनप्लस ओपन में कोई कमी नहीं है। वॉयेजर ब्लैक कलर वेरिएंट की लेदर फिनिश कम फिसलन वाली बॉडी प्रदान करती है। यह आसान खरोंचों और फिंगरप्रिंट स्मज से भी बचाता है। वनप्लस ओपन बॉक्स में सुरक्षात्मक मामले शामिल हैं, जिन्हें सैमसंग और Google छोड़ देते हैं। वनप्लस का दावा है कि वनप्लस ओपन कम से कम दस लाख गुना तक जीवित रह सकता है पांच साल तक प्रति दिन लगभग 547 गुना है। यह फॉर्म फैक्टर आम तौर पर ज़ोरदार होता है और बहुत सारा ध्यान आकर्षित करता है, इसकी कीमत के लिए, वनप्लस ओपन को गैलेक्सी Z फोल्ड5 की IPX8 रेटिंग के मुकाबले IPX4 रेटिंग मिली है। यदि वज़न आपकी चिंता का विषय नहीं है, तो नापसंद करने लायक कोई चीज़ ही नहीं है।

डिस्प्ले

स्क्रीन की बात करें तो मुख्य 7.82-इंच 10-बिट डिस्प्ले 2K (2,400 x 2,268 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। यह 1Hz से 120Hz तक की वैरिएबल ताज़ा दर भी प्रदान करता है। वनप्लस ओपन्स 2800 निट्स की अधिकतम चमक के साथ एक AMOLED पैनल का उपयोग करता है। बड़ी स्क्रीन पर फिल्में देखना भी उतना ही अच्छा है, चित्रों का तीखापन और रंग कोई समस्या नहीं हैं। ऑडियो तेज़ है, Apple ऑडियो विभाग में MVP बना हुआ है।

कैमरा

वनप्लस स्वीडिश कैमरा हैसलब्लैड द्वारा ट्यून किए गए कैमरों पर भारी भरोसा कर रहा है। पीछे की तरफ दो 48MP कैमरे और एक पेरिस्कोप-शैली टेलीफोटो कैमरा (3X ऑप्टिकल और 120x डिजिटल) हैं। रियर कैमरे एक मोटे गोल कैमरा मॉड्यूल के अंदर आते हैं। गोल कैमरा मॉड्यूल का आकार और मोटाई कुछ ग्राहकों को परेशान कर सकती है, कवर स्क्रीन में एक सेंट्रल होल-पंच कैमरा है और मुख्य डिस्प्ले में ऊपर दाईं ओर सेल्फी कैमरा है। वनप्लस प्लस 1-इंच सोनी सेंसर के बजाय एक नया 1/1.43-इंच Sony LYTIA-T808 "पिक्सेल स्टैक्ड" सेंसर का उपयोग करता है। नए सेंसर को कैमरा सिस्टम के लिए अतिरिक्त स्थान की आवश्यकता के बिना पिक्सेल के भीतर अधिक प्रकाश और स्टैक डिटेल कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

बैटरी

वनप्लस ओपन में 67W चार्जिंग के साथ 4,805Ah की बैटरी है - जो फोल्डेबल मानकों के हिसाब से काफी अच्छी है। पीसी मार्क बैटरी परीक्षण में, यह 13 घंटे से अधिक समय तक चली, लगभग गैलेक्सी Z फोल्ड5 के समान। वास्तविक जीवन में, मुझे 120Hz रिफ्रेश और AOD सक्षम के साथ पूरे दिन चलने वाली बैटरी मिली। अंडमान की अपनी यात्रा के दौरान मुझे डिवाइस को दिन में दो बार चार्ज करना पड़ा क्योंकि इसमें भारी कैमरा उपयोग और मीडिया प्लेबैक शामिल था। आप मध्यम सेटिंग्स सक्षम करके बैटरी क्षमता बढ़ा सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story