OpenAI ने अपने GPT स्टोर को किया लॉन्च, ChatGPT शेयर करने मिलेगी सुविधा

OpenAI Launche GPT Store: इसी के साथ OpenAI कंपनी द्वारा पेश किए गए GPT स्टोर के साथ ही अपने नेक्स्ट स्टेप में ChatGPT टीम को भी लॉन्च करने का ऐलान किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Jan 2024 9:55 AM GMT
OpenAI Launche GPT Store
X

OpenAI Launche GPT Store

OpenAI Launche GPT Store: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बढ़ती लोकप्रियता के बीच इस क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी OpenAI ने तकनीकी विकास के साथ GPT स्टोर को पेश किया है। GPT स्टोर डेवलपर्स और यूजर्स को वायरल चैटबॉट के अपने कस्टम वर्जन को साझा करने के साथ प्रॉफिट मार्जिन जनरेट करने की सुविधा प्रदान करती है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से-

क्या कहती है OpenAI कम्पनी

OpenAI कंपनी ने हाल ही में लांच किए अपने GPT स्टोर के बारे में जानकारी साझा करते हुए ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि, 'GPT स्टोर अपने यूजर्स को ChatGPT के उपयोगी और लोकप्रिय कस्टम वर्जन को सर्च करने में सहायक सिद्ध होगा।'

इसी के साथ OpenAI कंपनी द्वारा पेश किए गए GPT स्टोर के साथ ही अपने नेक्स्ट स्टेप में ChatGPT टीम को भी लॉन्च करने का ऐलान किया है।

ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन लेना होगा जरूरी

OpenAI कंपनी द्वारा पेश किए गए GPT स्टोर का इस्तेमाल करने के लिए इसके यूजर्स को इस सुविधा के लिए चार्ज भी अदा करना होगा। असल में इस फीचर का लाभ उन्हीं यूजर्स को मिल सकेगा जो OpenAI के ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन को परचेज करते हैं। ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन की कीमत की बात करें तो इसके लिए यूजर को 20 डॉलर (लगभग 1,660 रुपये) प्रति माह अदा करने होंगें।

OpenAI अब ChatGPT टीम नाम का एक नया वर्जन करेगी पेश

OpenAI अब ChatGPT टीम नाम का एक नया वर्जन पेश करने की भी तैयारी कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह ChatGPT का 'ChatGPT टीम' नाम से एक नया वर्जन को मार्केट में लाने की योजना बना रही है। ChatGPT टीम व्यवसायों और अन्य समूहों को उनके डेटा को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए चैटबॉट के सही ढंग से इस्तेमाल का तरीका बताती है। जिसकी मदद से यूजर्स का निजी डेटा पूरी तरह से सुरक्षित हो। इससे साझा की गई किसी भी जानकारी का उपयोग AI को ट्रेंड करने के लिए नहीं किया जाएगा। ChatGPT टीम के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को 25 से 30 डॉलर यानी लगभग 2,000-2,500 रुपये प्रति माह का चार्ज अदा करना होगा।

सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन लेने वाले उपभोक्ता कोई भी GPT को क्रिएट करने के साथ ही उसे शेयर भी कर सकेंगे। इसके लिए कोडिंग अनुभव की आवश्यकता नहीं होगी। इसके लिए बस क्रिएटर्स को एक बिल्डर प्रोफाइल को क्रिएट करना पड़ेगा। जिसके जरिए यूजर का वास्तविक नाम साझा होता हो। इसी के साथ उपभोक्ता इस फीचर की मदद से GPT स्टोर पर कस्टम चैटबॉट्स को सर्च करने में सक्षम होंगें।

Admin 2

Admin 2

Next Story