OpenAI ने ChatGPT में जोड़ा नया फीचर, यूजर्स आसानी से किसी भी GPT कर सकेंगे चुनाव

ChatGPT New Features: ChatGPT में शामिल किए गए नए फीचर की मदद से बातचीत के दौरान भिन्न-भिन्न जरूरतों के लिए अलग-अलग GPT का चुनाव किया जा सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Feb 2024 10:33 AM GMT
OpenAI Rollout ChatGPT Add New Features
X

OpenAI Rollout ChatGPT Add New Features

ChatGPT New Features: OpenAI लगातार लोकप्रिय हो रहे प्लेटफार्म ChatGPT में नए फीचर को शामिल करने के साथ इसे अपडेट कर रही है। इसी कड़ी में हाल ही में एक और अपडेट सामने आया है। जिसके अंतर्गत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी OpenAI ने एक नए फीचर के तहत ChatGPT को शामिल किया गया है। इस फीचर के शामिल होने के बाद इसके यूजर्स आसानी से किसी भी GPT का चुनाव अपने मनमुताबिक कर सकते हैं।आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से-

नया फीचर इस तरह होगा मददगार

ChatGPT में शामिल किए गए नए फीचर की मदद से बातचीत के दौरान भिन्न-भिन्न जरूरतों के लिए अलग-अलग GPT का चुनाव किया जा सकता है। इसके यूजर्स अब @ कमांड के साथ टैग करके किसी भी बातचीत में GPT का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगें।OpenAI ने इसी महीने अपने यूजर्स के लिए GPT स्टोर को लॉन्च किया है, जो यूजर्स को किसी एप स्टोर के समान नए-नए GPT ढूंढने में सक्षम बनाता है। ध्यान देने वाली बात ये है कि OpenAI वर्तमान में केवल अपने भुगतान करने वाले ग्राहकों को GPT ब्राउज करने, बनाने और उपयोग करने की सुविधा प्रदान कर रही है।

OpenAI ने एक्स पर साझा किए नए फीचर के डिटेल

OpenAI ने एक्स पर अपने नए फीचर ChatGPT के बारे में जानकारी साझा करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है कि, ' अब ChatGPT के यूजर्स ChatGPT में किसी भी बातचीत में GPT का चुनाव कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को बस @ टाइप करना होगा और GPT का चुनाव करना होगा। जिसके बाद ये फीचर यूजर्स को बातचीत के पूरे संदर्भ के साथ संबंधित GPT को कनेक्ट करने की अनुमति देता है।

ये होगी सब्सक्रिप्शन कीमत

ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन की कीमत की बात करें तो GPT स्टोर का उपयोग वही यूजर्स कर सकेंगे, जो OpenAI की ChatGPT प्लस सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल करने के लिए बनाए गए सब्सक्रिप्शन को खरीदते हैं। सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स स्टोर पर जाकर कस्टम चैटबॉट्स के लिए ब्राउज कर सकते हैं। इसके लिए सब्सक्रिप्शन की कीमत 20 डॉलर है जो कि भारतीय मुद्रा के अनुरूप लगभग 1,660 रुपये प्रति माह तय की गई है।

Admin 2

Admin 2

Next Story