×

Oppo Air Glass 3: ओप्पो ने पेश किया AI तकनीक से लैस ओप्पो एयर ग्लास 3 का प्रोटोटाइप, जानिए डिटेल

Oppo Air Glass 3 XR: आइए ओप्पो एयर स्मार्ट ग्लास 3 के बारे में जानते हैं विस्तार से..

Jyotsna Singh
Published on: 28 Feb 2024 8:07 AM GMT
Oppo Air Glass 3 XR
X

Oppo Air Glass 3 XR

Oppo Air Glass 3 XR: तकनीक की दुनियां में अब तेजी से नए अविष्कार होते जा रहें हैं। खासकर AI फीचर के शामिल होने के बाद अब गेजेट्स पहले से कही ज्यादा सुविधाजनक बन चुके हैं। इसी कड़ी में ओप्पो कम्पनी ने भी हाल ही में एक ऐसे ही स्मार्ट ग्लास के कांसेप्ट से पर्दा हटाया है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 इवेंट में चीनी कंपनी ओप्पो ने कई खास खूबियों से लैस नया स्मार्टग्लास लॉन्च किया है। शुरुवाती दौर में अभी इसका प्रोटोटाइप पेश किया गया है। जिसका कम्पनी ने नाम ओप्पो एयर ग्लास 3 रखा है।

ओप्पो एयर स्मार्ट ग्लास 3 फीचर्स

ओप्पो एयर स्मार्ट ग्लास 3 के फीचर्स की बात करें तो ओप्पो का ये स्मार्ट ग्लास दिखने में बिलकुल साधारण चश्मे जैसा ही लगता है। वहीं खूबियों के मामले में ये बहुत ही अलग है। ओप्पो के इस स्मार्ट ग्लास की की खूबी है कि इसे स्मार्टफोन से ब्ल्यूटूथ से कनेक्ट करने पर कई तरह से काम करता है। कम्पनी ने इस स्मार्ट ग्लास को लार्ज लैंग्वेज मॉडल एंडीजGPT को सपोर्ट करने वाले ऑग्मेंटेड रियलिटी, ग्लास वॉइस असिस्टेंट फीचर से लैस किया है।

ओप्पो एयर स्मार्ट ग्लास 3 स्पेसिफिकेशन

ओप्पो एयर ग्लास 3 स्मार्ट ग्लास स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी का अपने इस प्रोटोटाइप डिवाइज को लेकर कहना है कि, इस चश्मे का वॉइस असिस्टेंट वर्जन अभी शुरुवाती दौर में चीन में ही बिक्री किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में इस डिवाइज को कब प्लेस किया जाएगा। इसके बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

ओप्पो कम्पनी के AR ग्लासेस की कार्य विधि पर नजर डालें तो यूजर्स इनकी मदद से चलते-चलते फोन में आए मैसेज को रीड करने के साथ ही रास्ता ढूंढने के लिए नेविगेशन की भी सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसी के साथ इस चश्में को लगाने के बाद यूजर्स चश्मे के फ्रेम पर लगे टच सेंसर की मदद से इसके फीचर्स को ऑपरेट करने के साथ ही इसे कंट्रोल कर सकेंगे।इस स्मार्ट ग्लास को लगाने के बाद यूजर्स इसके ग्लास पर असल दुनिया की चीजों को देखने के साथ ही साथ डिजिटल कंटेट को भी देख सकेंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story