×

Oppo Find N2 Review: ओप्पो फाइंड एन2 रिव्यू, मिलेगा शानदार कैमरा सेटअप और कमाल की डिज़ाइन

Oppo Find N2 Price and Specification: Find N2 पिछली पीढ़ी के बॉक्स के समान बॉक्स में आता है - यह वही काइनेटिक डिज़ाइन है जहाँ ढक्कन खोलने से फ़ोन कम्पार्टमेंट आपकी ओर उठता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 3 Jan 2023 1:47 AM GMT
Oppo Find N2 Review
X

Oppo Find N2 Review(photo-social media)

Oppo Find N2 Review: Find N2 सबसे उल्लेखनीय, यदि आवश्यक रूप से स्पष्ट नहीं है, तो वजन में कमी है N (1) छोटा हो सकता है, लेकिन यह घना और उतना ही भारी था जितना कि बड़े। नया मॉडल अब iPhone 14 Pro Max से हल्का है। आयामों में मामूली अंतर ज्यादातर सारहीन होते हैं, लेकिन अंततः महत्वपूर्ण बात यह है कि Find N2 एक अच्छा कॉम्पैक्ट फोन है, जिसे फोल्ड करने पर एक समझदार पहलू अनुपात होता है, और एक लैंडस्केप-ईश छोटा टैबलेट जब अनफोल्ड किया जाता है आपको वह कहीं और नहीं मिल सकता है। एक अन्य महत्वपूर्ण विकास कैमरा सिस्टम में है। आवश्यकता से, इस संबंध में काफी अत्याधुनिक नहीं है, फोल्डेबल्स आमतौर पर आकार-संचालित समझौता करते हैं, और फाइंड एन में अल्ट्रावाइड और काफी बुनियादी टेली कैम पर कोई एएफ नहीं होने के बजाय मेह सेटअप था। अल्ट्रावाइड और टेली में बड़े सेंसर लाता है, और पूर्व में एएफ जोड़ता है। यह अभी भी 'कैमराफोन' नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से एक कदम ऊपर है।

Oppo Find N2 अनबॉक्सिंग

Find N2 पिछली पीढ़ी के बॉक्स के समान बॉक्स में आता है - यह वही काइनेटिक डिज़ाइन है जहाँ ढक्कन खोलने से फ़ोन कम्पार्टमेंट आपकी ओर उठता है। इस बार यह सब काला नहीं है - शीर्ष को हल्के नीले भूरे रंग में रंगा गया है। और भले ही हैंडसेट आकार में सिकुड़ गया हो और वजन कम हो गया हो, इसका पैकेज वास्तव में तीनों दिशाओं में बढ़ा है कुल मात्रा में 30 प्रतिशत की वृद्धि। हालाँकि, इसमें और भी बहुत कुछ है। 67W बनाम 33W एक केबल भी शामिल है यूएसबी-ए-टू-सी लेकिन इस बार एक मामला है, एक एक्सेसरी जो फाइंड एन पर गायब थी। यह एक टू-पीस डिज़ाइन है जिसमें फ्रेम-जैसे डिस्प्ले वाला हिस्सा बहुत अधिक निर्भर है। चिपकने वाली स्ट्रिप्स हालांकि यह अभी भी उन्हें लागू किए बिना रहती है, जबकि आधा जो पीछे को कवर करता है वह स्नैप-ऑन-ओनली प्रकार है।

डिज़ाइन

हैंडलिंगओप्पो को शुरू से ही कुछ ऐसा मिला जो बड़े फोल्डेबल के अन्य निर्माताओं को अभी तक पता नहीं चला है - फॉर्म फैक्टर। एक साल पहले का मूल फाइंड एन एक छोटा, फिर भी पूरी तरह से उपयोग करने योग्य स्मार्टफोन था, जब मुड़ा हुआ था, और एक चौकोर पहलू में एक कॉम्पैक्ट टैबलेट में बदल गया, लेकिन लैंडस्केप ओरिएंटेशन की ओर झुक गया। यह तब एक अनूठा तरीका था, और अब Find N2 के साथ कुछ भी नहीं बदला है। एक बिंदु बनाया जा सकता है कि अन्य बड़े फोल्डेबल फोल्ड के रूप में संकीर्ण नहीं हैं और आपको टेक्स्टिंग के लिए एक बेहतर मंच प्रदान करते हैं - जैसे मिक्स फोल्ड 2 या यहां तक ​​​​कि पूरी तरह से अलग हुआ वेई मेट एक्स 2 लेकिन वे बहुत लंबे हैं फाइंड N2 की तुलना में। इसलिए 'बड़े' फोल्डेबल्स के दायरे में, फाइंड N2 भौतिक रूप से सबसे कॉम्पैक्ट बना हुआ है। फाइंड एन2 तीन रंगों में उपलब्ध है, और सफेद और हरे रंग में गोरिल्ला ग्लास विक्टस बैक है और उन संस्करणों को 237 ग्राम वजन के लिए निर्दिष्ट किया गया है। ब्लैक वन एक इको-लेदर रियर पैनल के साथ आता है, जो इसे 233g पर 4g हल्का बनाता है, और यही प्रेस सामग्री 42g वजन घटाने का आधार है।

अंदर 7.1 इंच का डिस्प्ले

फाइंड एन2 अपने अंदर 7.1 इंच का एलटीपीओ एमोलेड डिस्प्ले छुपा रहा है, जो एक बार सामने आने के बाद सब कुछ दिखा देता है। यह पिछली पीढ़ी के समान ही निर्दिष्ट है, समान विकर्ण और 1,792x1,920px रिज़ॉल्यूशन 8.4: 9 पहलू अनुपात में के साथ 370ppi पिक्सेल घनत्व बनाता है। 120Hz अधिकतम ताज़ा दर भी अपरिवर्तित बनी हुई है, लेकिन ओप्पो ने चमक संख्या बढ़ाने का वादा किया है। कवर पर, आप 5.54-इंच AMOLED को 1,080x2,120px रिज़ॉल्यूशन और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ देख रहे हैं। फाइंड एन की तुलना में यह एक नया पैनल है और उच्च रिज़ॉल्यूशन और मामूली बड़े विकर्ण के अलावा, आपको 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी मिल रहा है पुराना एक निराशाजनक 60Hz तक सीमित था। यह भी पहले से ज्यादा चमकदार होना चाहिए।

ओप्पो फाइंड एन2 की बैटरी लाइफ

फाइंड एन2 में 4,520 एमएएच की बैटरी है - पिछली पीढ़ी की तुलना में क्षमता में 20 एमएएच की बढ़ोतरी। यह सेगमेंट के लिए कमोबेश मानक क्षमता है - Z Fold4 में 4,400mAh का पावरपैक है, जबकि मिक्स फोल्ड 2 और Mate Xs 2 4,600mAh पर हैं। हमारे परीक्षण में, Find N2 ने सभी 'सक्रिय' में सुधार दिखाया। लेकिन मूल मॉडल की स्टैंडबाय दक्षता से मेल खाने में विफल रहे, अंततः 83h की कम समग्र धीरज रेटिंग के लिए अग्रणी। यह वास्तविक उपयोग है जो अधिक मायने रखता है, हम मानते हैं, और N2 का 17:18h परिणाम खोजें निरंतर 60Hz पर 3h से अधिक है फाइंड एन(1) से बेहतर। हमारी वाई-फाई वेब ब्राउजिंग स्क्रिप्ट पर लगातार 120Hz पर 13:33h एक और वृद्धि है, इसी परिमाण के 15 प्रतिशत की धुन में वॉयस कॉल में सुधार है। चार्जिंग स्पीड Find N2, N(1) की 33W चार्जिंग क्षमता में सुधार करता है और रेटिंग को दोगुना करके 67W कर देता है। उस रेटिंग से मेल खाने वाला एक चार्जर भी बंडल किया गया है। हमने फाइंड N2 पर 37 मिनट का शून्य से 100 प्रतिशत समय देखा और हम आधे घंटे के निशान पर 87 प्रतिशत 15 मिनट में 49 प्रतिशत देख रहे थे। ये पूर्ण रूप से रिकॉर्ड-ब्रेकिंग परिणाम नहीं हैं, लेकिन Find N2 हमारे द्वारा परीक्षण किए गए सबसे तेज़-चार्जिंग बड़े फोल्डेबल के बारे में है।

स्पीकर टेस्ट

फाइंड N2 में डुअल स्पीकर सेटअप है जहां दोनों यूनिट नीचे की तरफ हैं - पिछली पीढ़ी की तरह ही। जब आप इसे टैबलेट मोड में उपयोग कर रहे होते हैं तो आपको एक स्टीरियो प्रभाव मिलता है, लेकिन जब इसे फोल्ड किया जाता है तो अलगाव खो जाता है। इसके अतिरिक्त, 'विपरीत' स्पीकर उसी ध्वनि को वापस चलाएगा जो अन्य चैनल के लिए है। फाइंड एन2 हमारे टेस्ट में लाउडनेस के लिए 'गुड' कैटेगरी में अपना रास्ता बनाने में कामयाब रहा, 'औसत' फाइंड एन से एक पायदान ऊपर, अगर सिर्फ एक छोटे से अंतर से। Mate Xs 2 एकमात्र हालिया बड़ा फोल्डेबल है जिसने लाउडनेस के लिए 'वेरी गुड' रेटिंग अर्जित की है। फाइंड N2 की ध्वनि की गुणवत्ता फाइंड एन से एक कदम ऊपर है, जो थोड़ा जीवंत तिगुना प्रतिक्रिया प्रदान करती है और वह अतिरिक्त थोड़ी कम उपस्थिति है। हम कहेंगे कि कुल मिलाकर यह गैलेक्सी Z फोल्ड4 की तुलना में थोड़ा बेहतर लगता है लेकिन Mate Xs 2 जितना फुल नहीं है। मिक्स फोल्ड 2 शायद सबसे कम बास-वाई है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story