Oppo Pad Air Review : ओप्पो का यह टैबलेट देता है तगड़ा बैटरी बैकअप, जनिए कैसा है डिस्प्ले और प्रोसेसर परफॉर्मेंस

Oppo Pad Air Review : ओप्पो पैड एयर को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। यह स्नैपड्रैगन 680 SoC द्वारा संचालित है, पैड के लिए ColorOS 12.1 चलाता है, और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Oct 2022 7:45 AM GMT
Oppo Pad Air
X

Oppo Pad Air (Image Credit : Social Media)

Oppo Pad Air Review : चीनी टेक ब्रैंड ओप्पो हाल ही में अपने नवीनतम टैबलेट के रूप में Oppo Pad Air का अनावरण किया है। Oppo Pad Air स्नैपड्रैगन 680 SoC द्वारा संचालित है जिसे 6GB रैम तथा 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है और यह ColorOS 12.1 पर चलाता है। इसमें 512GB तक स्टोरेज विस्तार के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। यह लगभग 10.36 "60 हर्ट्ज एलसीडी के साथ बनाया गया है जिसमें 2,000x1,200-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और स्टाइलस सपोर्ट है। Oppo Pad Air के बैक कवर में कभी-कभार फोटो और वीडियो शूटिंग के लिए 8MP का कैमरा भी है, और सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 5MP यूनिट है। पूरे पैकेज में 7,100mAh की बैटरी है जो यूएसबी-सी पोर्ट के जरिए 18W तक की शक्ति देती है। आइए जानते हैं इस नवीनतम टेबलेट का परफॉर्मेंस कैमरा बैटरी डिस्प्ले तथा प्रोसेसर के मोर्चे पर कैसा है?

Oppo Pad Air Design Review

Oppo Pad Air टेबलेट काफी टाइनी और प्रीमियम डिजाइन में पेश किया गया है जिसके कारण यह ग्राहकों को अपनी ओर काफी ज्यादा आकर्षित भी कर रहा है। कंपनी ने टैबलेट पीसी को 3D टेक्सचर के साथ अपना पर्सनल टच दिया है। यह चौकोर किनारों वाली मैटेलिक चेसिस के साथ आता है, जिससे इसे हाथ में पकड़ना आसान हो जाता है। पैड एयर 6.94mm पतला है और वजन 440g है, इस टैबलेट पीसी के दाईं ओर, आपको दो स्पीकर ग्रिल और चार्जिंग के लिए एक टाइप-सी पोर्ट मिलेगा। इसे लैंडस्केप मोड में रखा जाता है और डिस्प्ले ऊपर की ओर होता है, तो पावर बटन ओप्पो पैड एयर पर चार में से दो स्पीकर ग्रिल के ठीक ऊपर बाईं ओर स्थित होता है। शीर्ष पर दो माइक्रोफ़ोन के साथ वॉल्यूम बटन और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए स्लॉट हैं। बता दें स्पीकर के पास डॉल्बी एटमॉस ट्रेडमार्क भी देखेंगे। इस नवीनतम टेबलेट के सामने की ओर 5-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा डिस्प्ले के ठीक ऊपर की ओर दिया गया है। प्राथमिक 8-मेगापिक्सल कैमरा पीछे स्थित है और एक प्रमुख कैमरा संलग्नक के साथ आता है। टैबलेट का डिस्प्ले चारों ओर काले रंग के यूनिफॉर्म बेज़ल से घिरा हुआ है कुल मिलाकर बिल्ड क्वालिटी बढ़िया है और आप इससे खुश होंगे।

Oppo Pad Air Display Review

Oppo Pad Air बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए 10.36 इंच का डिस्प्ले 2K IPS पैनल के साथ दिया गया है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 2,000 x 1,200 पिक्सल है। अपने कीमत के हिसाब से या टेबलेट एक बेहतरीन डिस्प्ले सेटअप के साथ आता है जो आपको फिल्म देखने, टीवी शो देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला ब्राइट ग्राफिक आउटपुट प्रदान करता है। टेबलेट का डिस्प्ले बाजार में मौजूद अन्य प्रतिस्पर्धी उत्पादों की तुलना में लगभग समान प्रदर्शन ही करता है। आप डिस्प्ले के रंग तापमान को गर्म या ठंडे टोन के लिए अनुकूलित कर सकते हैं। हालांकि आप एचडीआर और उच्च ताज़ा दरों से भी चूक जाते हैं, यही कारण है कि इसमें कोई अतिरिक्त विशेषताएं नहीं हैं जो डिस्प्ले को विशिष्ट बनाती हैं। अधिकांश फिल्में और शो नेटफ्लिक्स और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पूर्ण-स्क्रीन पर पूरी तरह से चलते हैं। एक बार जब आप ऑनलाइन लाइब्रेरी से वीडियो प्ले करते हैं तो आपको एक बेहतर ग्राफिक्स एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। डिस्प्ले रिफ्लेक्टिव है और आपको ब्राइटनेस को अधिकतम तक बढ़ाने के लिए मजबूर करता है। मैं आपको सलाह दूंगा कि आप हमेशा अपने साथ एक साफ-सुथरा कपड़ा रखें।

Oppo Pad Air Battery Review

Oppo Pad Air टैबलेट का उपयोग आप बैटरी बैकअप का चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त तक जीमेल, गूगल वर्कस्पेस, फिल्म देखने, गेम खेलने, पसंदीदा टीवी शो देखने, वीडियो चैट करने या अन्य उपयोगी कार्यों को करने में कर सकते हैं। ओप्पो पैड एयर के भीतर 7,100 एमएएच बैटरी पैक उपयोगकर्ताओं के लिए 2-3 दिनों के लिए पर्याप्त है हालांकि डिस्प्ले की ब्राइटनेस फुल पर सेट होती है तो यह बैटरी लाइफ को कम कर देता है। टेबलेट का बैटरी एक बार डिस्चार्ज होने पर आप इसे काफी लंबे वक्त में रिचार्ज भी कर सकते हैं। जब Oppo Pad Air को रिचार्ज करने की बात आती है, तो आपको बॉक्स में 18W SuperVOOC फास्ट चार्जर मिलता है। Oppo Pad Air टैबलेट दूसरों की तरह ही प्रदर्शन और बैटरी की उम्मीदों को साझा करता है। बेहतर होगा कि आप सोने से 2-3 घंटे पहले टैबलेट को चार्ज करने के लिए रखें।

Oppo Pad Air Performance Review

Oppo Pad Air टैबलेट परफारमेंस के मोर्चे पर काफी ज्यादा दमदार है। यह नवीनतम टैबलेट पीसी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट पर चलता है जो कि बाजार में कई बजट स्मार्टफोन में रुपये के तहत मिल जाता है। इस प्रोसेसर के साथ मल्टीटास्किंग संभव है, लेकिन ओप्पो पैड एयर बिजली उपयोगकर्ताओं की मांगों को पूरा नहीं कर पाएगा। सीमित 4GB रैम अधिकांश कार्यों के लिए पर्याप्त है, लेकिन कुछ कमियां भी हैं। रैम को सेटिंग्स में 1GB तक बढ़ाया जाता है जिससे कुल RAM 5GB हो जाती है। जिसके बाद आपको हैवी ऐप को संचालित करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं महसूस होती है साथ ही मल्टीटास्किंग भी काफी स्मूद हो जाता है। ओप्पो पैड एयर आपके द्वारा टास्क दिए जाने वाले हर दिन के कार्य को संभालने में सक्षम है। अपने कैलेंडर को व्यवस्थित करना, अपने ईमेल, स्प्रैडशीट या प्रस्तुतीकरण भेजना, वेब ब्राउज़ करना और सोशल मीडिया ऐप्स के माध्यम से स्क्रॉल करना। यह ColorOS 12.1 के साथ चलता है, हालांकि आप इसपर आप कभी-कभार अंतराल देखेंगे, जो सीमित रैम के कारण होने वाली अड़चन के कारण है। हालाँकि, मैंने देखा है कि टैबलेट पीसी पहली बार सेट होने के बाद डिफ़ॉल्ट रूप से वर्चुअल रैम विस्तार को चालू कर देता है। अगर आप ओप्पो पैड एयर पर गेमिंग की योजना बनाते हैं, तो यह कम ग्राफिक गेम को संभालने में सक्षम होगा। बड़े शीर्षक संघर्ष करेंगे और मैंने डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर एपेक्स लीजेंड्स खेलते समय पिक्सलेटेड छवियां देखी हैं। इसके ColorOS पर एक परिचित UI है जो आपने ओप्पो के स्मार्टफोन्स पर देखा है। लेकिन, स्प्लिट स्क्रीन, फ्लेक्सिबल विंडो या डुअल विंडो जैसी साफ-सुथरी मल्टीटास्किंग विशेषताएं हैं। स्पीकर का प्रदर्शन हाई और मिड्स की ओर अधिक ट्यून किया गया है। हालांकि यह एक मजबूत बास से चूक जाता है, क्वाड स्पीकर डॉल्बी एटमॉस स्पैटियल सराउंड की पेशकश करते हैं।

Oppo Pad Air Price

ओप्पो ने भारत में अपने पहले बजट एंड्रॉइड टैबलेट पीसी की कीमत 64GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए 16,999 रुपये है। जिसकी 128GB मॉडल की कीमत 19,999 रुपये तय की गई है। टैबलेट पीसी में दोनों मॉडलों पर 4GB रैम है और ये फ्लिपकार्ट और कंपनी के ऑनलाइन और ऐप स्टोर के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल पार्टनर्स से खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। आप ओप्पो लाइफ स्मार्ट स्टाइलस पेन को कंपनी के ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। बता दें कंपनी ओप्पो पैड एयर के लिए कवर या केस नहीं बेचती है, इसलिए आपको यह किसी अन्य माध्यम से खरीदना पड़ सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story