×

Oppo Reno 8 Pro Review: तुरंत खरीदें ओप्पो का ये फोन, देखें अनबॉक्सिंग और रिव्यू

Oppo Reno 8 Pro Unboxing: चीनी स्मार्टफोन निर्माता Oppo ने अपने नए स्मार्टफोन Oppo Reno 8 Pro को भारत में लांच कर दिया है। फोन एंड्रॉइड 12-आधारित ColorOS 12.1 पर चलता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 July 2022 2:08 PM GMT (Updated on: 29 July 2022 2:09 PM GMT)
Oppo Reno 8 Pro
X

Oppo Reno 8 Pro (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Oppo Reno 8 Pro Review : दिग्गज चीनी टेक कम्पनी Oppo ने रेनो सीरीज के दो नए मॉडल Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro को लांच कर दिया है। दोनों स्मार्टफोन के स्फेशिफिकेशंस की बात करें तो यह लगभग किसी भी अन्य किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह है जिसमें एक शानदार डिस्प्ले, सुपर-फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और एक सक्षम प्रोसेसर है। ओप्पो रेनो 8 प्रो की कीमत 45,999 रुपये है। आइये इस नए स्मार्टफोन की समीक्षा कर जानते हैं कि क्यों खास है ये स्मार्टफोन-

Oppo Reno 8 Pro Unboxing

Oppo Reno 8 Pro का बॉक्स मोटे और ठोस कार्डबोर्ड टू-पीस में शिप किया जाता है। इसका नीला रंग काफी आकर्षक है, और यह शिपिंग के दौरान फोन की सुरक्षा के लिए बहुत अच्छा काम करता है। बॉक्स में 80W SUPERVOOC चार्जर है। इसे आउटपुट के 5V/2A या 5-11V/7.3A के लिए रेट किया गया है। बॉक्स में एक अच्छा और मोटा यूएसबी टाइप-ए से टाइप-सी केबल मिलता है, जो फास्ट चार्जिंग के लिए काफी आवश्यक है। इसके अलावा मैन्युअल बुक यूजर गाइड के साथ बॉक्स में पारदर्शी टीपीयू केस भी मिलता है।

Oppo Reno 8 Pro Display Review

Oppo Reno 8 Pro काफी बड़े 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। उपयोगकर्ता रंग और ब्राइटनेस को बढ़ाकर अल्ट्रा-विज़न जैसी कुछ निफ्टी डिस्प्ले सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। YouTube पर कुछ वीडियो भी देखे, और मेरे कम परीक्षण समय में, प्रो मॉडल ने एक अच्छा देखने का अनुभव प्रदान किया।

Oppo Reno 8 Pro Processor and Software Review

Oppo Reno 8 Pro मीडियाटेक डाइमेंशन 8100-मैक्स चिपसेट भी काफी आकर्षक है। हमने इसे पहले OnePlus 10R में केवल एक बार देखा है। इस चिपसेट से फ़ोन में गेमिंग मल्टीटास्किंग तथा कई अन्य सारे काम बड़े ही आराम से किए जा सकते हैं। इस चिपसेट को 12GB तक रैम और 256GB तेज UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। फोन एंड्रॉइड 12-आधारित ColorOS 12.1 पर चलता है, और इसे दो साल के एंड्रॉइड अपग्रेड मिलने का वादा किया गया है। वतर्मान में निष्पक्ष होने के लिए, अधिकांश एंड्रॉइड फोन के साथ ऐसा ही है।

Oppo Reno 8 Pro Camera Review

कैमरों की बात करें तो रेनो 8 और रेनो 8 प्रो दोनों आगे और पीछे एक ही कैमरा सेंसर (कम या ज्यादा) के साथ आते हैं। प्राइमरी 50-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे में PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) मिलता है जो OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) का विकल्प हो सकता है। Reno 8 Pro में ऑटोफोकस से लैस एक प्रभावशाली 32MP, क्वाड-बायर सेल्फी कैमरा भी है। इसके बाकी कैमरे भी कागज पर अच्छे लगते हैं, जिसमें 50MP का मुख्य स्नैपर, 8MP का अल्ट्रावाइड और 2MP का मैक्रो है।

Oppo Reno 8 and Oppo Reno 8 Pro Battery Review

Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro बैटरी की बात करें तो, फोन 80W चार्जर के साथ आता है, और इसमें 4,500mAh की बैटरी यूनिट है। अपने संक्षिप्त परीक्षण में, एक बार फोन चार्ज करने की आवश्यकता थी, जिसमें बॉक्स किए गए एडेप्टर के साथ केवल 25 मिनट लगते थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story