ColorOS 13 Update: ओप्पो को मिला Android 13 ColorOS अपडेट, इंस्टाल करने से पहले ध्यान रखें योग्य बातें

ColorOS 13 Update: नया ColorOS 13 अपडेट अपने साथ एक नया एक्वामॉर्फिक डिज़ाइन लेकर आया है, जिसके बारे में OPPO का कहना है कि यह स्मूथ, अधिक मूल और अधिक जीवंत एनिमेशन प्रदान करेगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Dec 2022 11:46 AM GMT
ColorOS 13 Update
X

ColorOS 13 Update (Photo - Social Media)

ColorOS 13 Update: 2022 के अपने विभिन्न मिड-रेंज और प्रीमियम ओप्पो फोन के लिए नया Android 13 अपडेट और लेटेस्ट ColorOS 13 अपडेट जारी करने के बाद, OPPO ने अब भारत में OPPO Reno7 Pro के लिए लेटेस्ट ColorOS 13 अपडेट जारी किया है। कंपनी ने बताया है कि रेनो7 प्रो के लिए ColorOS 13 16 दिसंबर से शुरू हो गया है और उपयोगकर्ता इसे चरणबद्ध तरीके से प्राप्त करेंगे। इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई OPPO Reno8 सीरीज को भी Android 13-आधारित ColorOS 13 अपडेट प्राप्त हुआ है।

Android 13 आधारित ColorOS 13 अपडेट

नया ColorOS 13 अपडेट अपने साथ एक नया एक्वामॉर्फिक डिज़ाइन लेकर आया है, जिसके बारे में OPPO का कहना है कि यह स्मूथ, अधिक मूल और अधिक जीवंत एनिमेशन प्रदान करेगा। यह उपयोगकर्ताओं को उनके ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (एओडी) एनिमेशन में बिटमोजिस जोड़ने का विकल्प प्रदान करता है। नया अपडेट यूजर्स द्वारा बनाए गए वीडियो में सबसे अच्छे पलों की भी पहचान करता है और उन्हें उस पल को एक्सपोर्ट करने देता है और इसे केवल एक क्लिक से फोटो ऐप में सेव करने देता है। यह उपयोगकर्ता के अनुभव को और आसान बनाता है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को निजीकरण विकल्पों के साथ होम स्क्रीन पर बड़े फ़ोल्डर्स जोड़ने में सक्षम बनाता है। यह निजी और संवेदनशील डेटा को छिपाने के लिए विशेष रूप से चैट के स्क्रीनशॉट के लिए एक स्वचालित पिक्सेलेशन सुविधा भी प्रदान करता है।

आपको ColorOS 13 अपडेट मिला है या नहीं?

सेटिंग में जाएं > सॉफ्टवेयर अपडेट चेक करें। यदि आपको कोई अपडेट उपलब्ध है, तो डाउनलोड विकल्प चुनें और इंस्टॉल करें। इसके अलावा, यह संभव है कि अपडेट उसी या निर्धारित तिथि पर प्राप्त न हो क्योंकि नया अपडेट चरणों में रोल आउट किया जा रहा है। ऐसे में यूजर्स को कुछ दिन इंतजार करने की सलाह दी जाती है। ओप्पो ने यूजर्स को सलाह दी है कि किसी भी समस्या का सामना करने की स्थिति में अपने फोन पर अपडेट इंस्टॉल करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लें। इंस्टालेशन के बाद, ओएस डिवाइस के काम को अनुकूलित करने के लिए अपने आप में विभिन्न कार्यों को शामिल करेगा।

ओप्पो ने उल्लेख किया है कि इससे डिवाइस का गर्म होना, बैटरी जल्दी खत्म होना, कुछ ऐप्स का धीमा होना आदि हो सकता है। इस प्रकार, उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस की स्क्रीन को बंद करने और अपडेट की सफल स्थापना के बाद इसे रात भर चार्ज करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, कुछ तृतीय-पक्ष ऐप नए ColorOS 13 अपडेट के साथ उनकी असंगति के कारण बार-बार क्रैश हो सकते हैं। इस प्रकार, उपयोगकर्ताओं को बेहतर निष्पादन के लिए पहले Play Store या App Market से संबंधित ऐप्स को अपडेट करने का सुझाव दिया जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story