×

Payment For WhatsApp: अब व्हाट्सएप पेमेंट करना हुआ आसान, यूपीआई ऐप्स के साथ क्रेडिट/डेबिट कार्ड से भी कर सकेंगे भुगतान

Payment Options For WhatsApp: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भारत में व्हाट्सएप के लिए नए फीचर्स की घोषणा की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Sep 2023 11:44 AM GMT
Payment Options For WhatsApp
X

Payment Options For WhatsApp(Photo-social media)

Payment Options For WhatsApp: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भारत में व्हाट्सएप के लिए नए फीचर्स की घोषणा की है। ये घोषणाएँ मुंबई में आयोजित मेटा के दूसरे वार्तालाप सम्मेलन में की गईं। यहां, मेटा ने Google Pay और PhonePe सहित UPI सेवाओं, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान करने की क्षमता और ऐप के भीतर नेट बैंकिंग के साथ व्हाट्सएप पर बिज़नेस के लिए नए पेमेंट ऑप्शन की घोषणा की। चलिए जाने इसके कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप बिजनेस के लिए पेमेंट ऑप्शन

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पर उत्पाद खरीदना और विभिन्न चैनलों के माध्यम से पेमेंट करना आसान बना रहा है। इसने अपनी पेमेंट सूची में सभी लोकप्रिय UPI सेवाओं को जोड़ा है, और इसमें Google Pay, PhonePe और Paytm शामिल हैं। यदि आप कोई अलग पेमेंट ऑप्शन चुनते हैं तो आपको पेमेंट पूरा करने के लिए व्हाट्सएप के कम्पलीट बाहर किया जाएगा। व्हाट्सएप की अपनी यूपीआई सेवा, डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग सहित अन्य भुगतान विकल्प हैं। व्हाट्सएप पर नए भुगतान विकल्प अब लाइव हैं, और ऐप पर कोई भी खरीदारी करते समय एक सूची में दिखाई देंगे। व्हाट्सएप ने इन अतिरिक्त भुगतान विकल्पों को सक्षम करने के लिए PayU और रेजरपे के साथ समझौता किया है। इससे पहले, आप केवल ऐप पर व्हाट्सएप की अपनी भुगतान सेवा का उपयोग कर सकते थे।

व्हाट्सएप के नए फीचर

मेटा ने व्हाट्सएप पर बिज़नेस के लिए 'फ्लो' भी पेश किया है जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए ट्रेन की सीट चुनना, भोजन का ऑर्डर देना या अपॉइंटमेंट बुक करना जैसे कार्य करना आसान हो जाएगा। प्रवाह का उपयोग बिज़नेस द्वारा उपयोगकर्ताओं को मेनू और अनुकूलन योग्य फॉर्म प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। यह आने वाले हफ्तों में वैश्विक स्तर पर व्हाट्सएप बिजनेस पर उपलब्ध होगा। मेटा व्हाट्सएप पर बिज़नेस के लिए वेरिफिकेशन का विस्तार भी कर रहा है। मेटा वेरिफाइड वेब पर खोजने योग्य एक कस्टम व्हाट्सएप पेज बनाने और मल्टी-डिवाइस जैसी सुविधाएं भी प्रदान करेगा। मेटा वेरिफाइड पहले छोटे बिज़नेस के लिए और बाद में व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story