×

Paytm इस्तेमाल करते हैं तो रहें सावधान, यूजर्स को ठगने के लिए हैकर्स का नया तरीका

Paytm Scam: पेटीएम यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल हैकर्स ने अकाउंट हैक करने के लिए Paytm के जरिए नया तरीका निकाला है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Feb 2024 9:14 AM GMT
Paytm इस्तेमाल करते हैं तो रहें सावधान, यूजर्स को ठगने के लिए हैकर्स का नया तरीका
X

Paytm Scam: अगर आप पेटीएम यूजर्स हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। दरअसल हैकर्स ने अकाउंट हैक करने के लिए Paytm के जरिए नया तरीका निकाला है। ऐसे में अगर आप भी पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। वरना आपका बैंक अकाउंट खाली भी हो सकता है।

पेटीएम यूजर्स की बढ़ेगी परेशानी

दरअसल लोग पेटीएम पेमेंट बैंक में फंसे पैसों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं ऐसे लोगों को फंसाने के लिए स्कैमर्स ने भी फर्जी अकाउंट्स बना रखे हैं, जो कस्टमर केयर के नाम पर ठगी कर रहे हैं। आज कल ऑनलाइन स्कैम ज्यादा हो रहा है। अब हाल ही में RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई करते हुए तमाम सर्विसेस पर रोक लगा दी। जिसके बाद बैंक से जुड़ी कई सर्विसेस अब उपलब्ध नहीं होंगी। ऐसे में स्कैमर्स ने भी इस मौके का फायदा उठा रहे हैं और ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं।

बता दें Paytm पेमेंट बैंक पर RBI की कार्रवाई के बाद बहुत से लोग वॉलेट और पेटीएम पेमेंट बैंक अकाउंट में मौजूद अपने पैसों को विड्रॉ करना चाहते हैं। ऐसे में इसे लेकर लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई है। वहीं स्कैमर्स इन्हीं मुश्किलों का फायदा उठा रहे हैं और लोगों को ठग रहे हैं।


स्कैमर्स ने लोगों को ठगने के लिए फर्जी पेटीएम कस्टमर केयर पेज को लाइव कर रहे हैं। दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर हमें भी ऐसा ही एक अकाउंट मिला है, जो Paytm Customer Care के नाम पर चलाया जा रहा है। ये एक फेक अकाउंट है।

स्कैमर्स फर्जी कस्टमर केयर बनकर लोगों को फंसा रहे हैं। बता दें दूसरे यूजर्स की पोस्ट पर जाकर उन्हें अपना नंबर देकर कॉन्टैक्ट करने के लिए बोल रहे हैं। दरअसल Paytm ने इस बारे में अब तक कोई भी पोस्ट नहीं है, लेकिन आपको इसे लेकर सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे में किसी भी अनवेरिफाइड सोर्स से अपनी डिटेल्स शेयर ना करें। दरअसल कस्टमर केयर से संपर्क करने के लिए पेटीएम ऐप या फिर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ही डिटेल्स देख सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story