×

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया ट्वीट, PMO-थोड़ी देर के लिए हुई थी छेड़छाड़

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ट्विटर अकाउंट @narendramodi को शनिवार देर रात हैकर्स (Hacker) ने हैक कर लिया। उससे तीन मिनट के भीतर दो ट्वीट कर दिए। इतना होते ही हड़कंप मच गया।

aman
By aman
Published on: 12 Dec 2021 1:28 AM GMT (Updated on: 12 Dec 2021 1:32 AM GMT)
पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन को लेकर किया ट्वीट, PMO-थोड़ी देर के लिए हुई थी छेड़छाड़
X

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ट्विटर अकाउंट @narendramodi को शनिवार देर रात हैकर्स (Hacker) ने हैक कर लिया। उससे तीन मिनट के भीतर दो ट्वीट कर दिए। इतना होते ही हड़कंप मच गया। यह ट्वीट देर रात तक़रीबन 2.11 बजे से 2.15 के बीच किए गए। हालांकि, इन ट्वीट को कुछ ही देर में डिलीट कर दिया गया। PMO ने जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम के ट्विटर हैंडल को फिर से सुरक्षित कर लिया गया है।

पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को हैक कर एक ट्वीट किया गया जिसमें दावा किया गया था कि 'भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है। सरकार भी 500 BTC खरीदकर लोगों को बांट रही है।

सोशल मीडिया पर बढ़ी हलचल

पीएम नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल हैक होने की जानकारी सोशल मीडिया पर आते हलचल बढ़ गई। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसके स्क्रीनशॉट साझा शेयर करते हुए अपनी टिप्पणी दी। इसके साथ ही हैशटैग हैक्ड ( #Hacked) और हैकर्स ट्रेंड करने लगा। हैशटैग हैक्ड भारत में रात में ही चौथे नंबर पर ट्रेंड करता देखा गया।

'बिटक्वाइन माफिया' का काम !

सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे लेकर गंभीर बातें लिखी। उन्होंने इसे सुरक्षा का गंभीर खतरा बताया। साथ ही, इसे 'बिटक्वाइन माफिया' का काम बताया। कई लोगों ने यहां तक आशंका जाहिर की, कि इस घटना के बाद क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। बता दें, कि पहला ट्वीट 2.11 बजे किया गया, जिसे दो मिनट के अंदर डिलीट कर दिया गया। लेकिन, इसके डिलीट होते ही दूसरा ट्वीट 2.14 बजे किया गया। हालांकि दोनों में ही एक समान बात लिखी गई थी। इस दोबारा किए ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया।

पहले भी हो चुका है हैक

गौरतलब है, कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर हैंडल को भी हैक किया जा चुका था। उस वक्त कोरोना रिलीफ फंड में दान बिटकॉइन के जरिए देने के लिए कहा गया था। हालांकि, बाद में इस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story