×

Poco F4 Long Term Review: पोको F4 रिव्यु, जाने स्पेसिफिकेशन, डिजाइन और बैटरी लाइफ

Poco F4 Long Term Price and Specification: अपने F3 पूर्ववर्ती के समान है - यहां तक ​​कि प्रोसेसर भी समान है। इसके अलावा, निर्माता का फ्लैगशिप, F4 GT, इस साल की शुरुआत में जारी किया गया था।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Dec 2022 3:22 PM GMT
Poco F4 Long Term Review
X

Poco F4 Long Term Review(photo-social media)

Poco F4 Long Term Review: अपने F3 पूर्ववर्ती के समान है - यहां तक ​​कि प्रोसेसर भी समान है। इसके अलावा, निर्माता का फ्लैगशिप, F4 GT, इस साल की शुरुआत में जारी किया गया था। Poco ने गर्मियों में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ F4 GT लॉन्च किया था। दूसरी ओर जीटी के बिना एफ4 पिछले साल के एफ3 मॉडल का उत्तराधिकारी है। डिवाइस दो कॉन्फिगरेशन वैरिएंट में उपलब्ध है: छोटा वाला 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जबकि बड़ा वाला 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज प्रदान करता है। चुनने के लिए तीन रंग हैं: सिल्वर, ब्लैक और ग्रीन। हमारा रिव्यू डिवाइस ब्लैक है और इसमें स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन छोटा है। हम स्पष्ट करते हैं कि मूल्य-प्रदर्शन के मामले में F4 शीर्ष स्थान प्राप्त करता है या नहीं

देखें Poco F4 Long Term का अनबॉक्सिंग वीडियो

डिजाइन

पोको एफ4 सामने से 2022 के स्मार्टफोन जैसा दिखता है। यह कैमरे के लिए एक छोटे से केंद्रित छेद पंच के साथ व्यावहारिक रूप से ऑल-स्क्रीन है, तीन तरफ छोटे बेजल और थोड़ी बड़ी ठुड्डी है। हमने इस फॉर्मूले को पहले भी बहुत देखा है, लेकिन हम शिकायत नहीं कर रहे हैं। ज़रूर, ठोड़ी बाकी बेज़ेल्स की तरह ही संकरी हो सकती थी, लेकिन इस कीमत बिंदु पर यह सिर्फ नाइटपिकिंग है। फ्रेम प्लास्टिक है, एक स्पष्ट लागत-कटौती उपाय में, और यह भी बहुत सपाट है क्योंकि हर चीनी स्मार्टफोन निर्माता को किसी भी कारण से Apple के डिजाइनों की नकल करने की आवश्यकता होती है। दूसरों के विपरीत, हम वास्तव में फ्लैट-फ़्रेम वाले उपकरणों पर एक मजबूत राय नहीं रखते हैं, हम उन्हें ठीक पाते हैं, विशेष रूप से रोमांचक नहीं, लेकिन विशेष रूप से कष्टप्रद भी नहीं। प्लास्टिक का निर्माण इस बात से होगा कि फ्रेम धातु जितना ठंडा नहीं होगा।

फ़िंगरप्रिंट सेंसर, फ़ेस अनलॉक

पोको F4 में एक साइड-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट सेंसर है जो इसके पावर बटन के अंदर रहता है, और यह हमारे द्वारा उपयोग किए गए सर्वश्रेष्ठ में से एक है, हालाँकि यह सबसे अच्छा नहीं है। पहली कोशिश में अनलॉकिंग सटीकता लगभग 95 प्रतिशत थी, जो बहुत अच्छी है, लेकिन पोको एफ4 जीटी के सेंसर की हमने हाल ही में लंबी अवधि की समीक्षा की है और पहली कोशिश में व्यावहारिक रूप से 100 प्रतिशत सटीकता के साथ बेहतर प्रदर्शन किया है। फेस अनलॉकिंग भी है, और जब आपकी आंखें बंद होती हैं तो यह काम नहीं करता (हमने चेक किया), लेकिन फिंगरप्रिंट सेंसर इतना अच्छा होने के कारण, हमें यकीन नहीं है कि आप इसका उपयोग क्यों करना चाहते हैं, खासकर जब से यह कम सुरक्षित है। शायद अगर आप स्क्रीन को केवल दो बार टैप करके अनलॉक करते हैं? फिर फेस अनलॉकिंग तेज है।

स्पीकर

पोको एफ4 के स्पीकर इस काम के लिए पूरी तरह से पर्याप्त हैं, और हमें खुशी है कि उनमें से दो हैं। कोई भी डाउन-फायरिंग स्पीकर कितना भी अच्छा क्यों न हो, वह दोहरे सेटअप को नहीं छू सकता है। Xiaomi और पोको फोन के लिए हमेशा की तरह, शीर्ष स्पीकर के दो आउटलेट हैं - ईयरपीस और फ्रेम के शीर्ष भाग में एक अतिरिक्त स्लिट। इसका अर्थ है कि जब आप फ़ोन पर बात कर रहे हों, तो आपके कॉल का कुछ ऑडियो आपके आस-पास लीक हो जाएगा; यह कैसे स्थापित किया गया है इसका एक अपरिहार्य परिणाम है। प्लस साइड पर, आपको उस स्पीकर से फुलर साउंड मिलता है, अगर उसका एकमात्र आउटलेट ईयरपीस होता।

प्रदर्शन रिज़ॉल्यूशन, चमक, गुणवत्ता

पोको F4 की स्क्रीन सपाट है, क्योंकि यह एक ऐसे युग में लॉन्च किया गया था जब स्पष्ट लागत-कटौती कारणों से मिड-रेंजर्स को वास्तव में घुमावदार स्क्रीन नहीं मिली थी। हालाँकि इसका चिपसेट हमें इसे एक फ्लैगशिप किलर नहीं कहता है, वे भी आम तौर पर फ्लैट डिस्प्ले के साथ आते हैं। और संकल्प वही 1080p है, जिसके बारे में हम अभी भी शर्त लगा सकते हैं कि कोई भी समझदार व्यक्ति, वास्तविक जीवन में, बिना आवर्धन के, 1440p से अंतर नहीं कर सकता है। दूसरे शब्दों में, हमें नहीं लगता कि यदि आप इस फोन के साथ जाते हैं तो रिज़ॉल्यूशन आपके लिए कभी कोई समस्या नहीं होगी। हम चमक के लिए एक समान बात कह सकते हैं, क्योंकि इस पैनल में हमारे परीक्षणों के अनुसार प्रभावशाली चार अंकों का अधिकतम स्तर है, जो कि इस कीमत पर अक्सर देखने को नहीं मिलता है। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, यह हमारे परीक्षणों में पोको एफ 3 की स्क्रीन की तुलना में 40 प्रतिशत उज्जवल है, और यह उन सराहनीय उन्नयनों में से एक है, जिन्हें केवल स्पेस शीट पर देखने पर पता लगाना मुश्किल है।

कैमरे

F सीरीज़ में पहली बार, मुख्य कैमरे पर OIS है, और हाँ यह इतना महत्वपूर्ण है कि हमें इस खंड को उस समाचार के साथ शुरू करने की गारंटी देता है। जाहिर है कि कैमरे के उपयोग के लिए यह एक अच्छी बात है, और हम मान रहे हैं कि सैमसंग ने अपने कुछ मिड-रेंजर्स पर ओआईएस के अलावा पोको को ऐसा करने के लिए राजी किया होगा। जो कुछ भी था, उसे यहाँ देखना अच्छा है। दूसरी ओर, मुख्य स्नैपर में अभी भी घर के बारे में लिखने के लिए कुछ भी नहीं है, कम से कम विशिष्टताओं के लिहाज से, जो कि हम एफ सीरीज से काफी उम्मीद करते हैं। ये फोन कभी भी बेहतरीन कैमरा इमेज क्वालिटी के बारे में नहीं रहे हैं - जबकि कैमरा गेम में कभी भी खराब नहीं रहे हैं। लेकिन एक क्षेत्र जहां फ्लैगशिप किलर और मिड-रेंजर्स की लागत में समान कटौती होती है, और हमें ऐसा लगता है, कागज पर, F4 अलग नहीं है।

बैटरी जीवन, चार्जिंग

क्वालकॉम के कुछ अन्य हाई-एंड चिपसेट के विपरीत, स्नैपड्रैगन 870 में बैटरी जीवन के साथ कभी कोई समस्या नहीं थी, और अभी भी नहीं है। वास्तव में, हमें Poco F4 के निश्चित रूप से बहुत प्रभावशाली आकार की 4,500 mAh सेल क्षमता से कुछ शानदार परिणाम नहीं मिले। ये संख्याएं 5,000 एमएएच बैटरी का उपयोग करने वाले बहुत सारे उपकरणों के बराबर हैं, जो 870 की दक्षता के लिए एक वसीयतनामा है। एक औसत दिन में,लगभग 6 से 7 घंटे का स्क्रीन-ऑन टाइम प्राप्त कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए औसत से ऊपर का प्रदर्शन है, फिर भी, यह प्रभावशाली है, फोन की क्षमता को देखते हुए काम करना है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story