POCO F6 और Poco F6 Pro 5G की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, जानें फीचर्स भी

POCO F6 And Poco F6 Pro 5G: कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन POCO F6 And Poco F6 Pro 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन दोनों ही फोन के फीचर्स काफी तगड़े हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 May 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 14 May 2024 3:31 AM GMT)
POCO F6 और Poco F6 Pro 5G की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, जानें फीचर्स भी
X

POCO F6 And Poco F6 Pro 5G: अगर आप पोको के अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन POCO F6 And Poco F6 Pro 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन दोनों ही फोन के फीचर्स काफी तगड़े हैं। वहीं Poco F6 Series की लॉन्च डेट भी कन्फर्म हो गई है। इस सीरीज के तहत कंपनी अपने दो स्मार्टफोन POCO F6 और F6 Pro 5G को लॉन्च करेगी। वहीं भारत के लिए POCO F6 5G का टीजर सामने आया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कंपनी ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर डिवाइस का टीजर जारी कर दिया है। जिसके बाद इसके लॉन्च डेट और लुक से भी पर्दा उठ चुका है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, इस सीरीज के स्मार्टफोन को मिड बजट सेगमेंट में भारत में एंट्री मिलेगी। तो ऐसे में आइए जानते हैं POCO F6 और Poco F6 Pro 5G के लॉन्च डेट, कीमत और फीचर्स के बारे में:

POCO F6 और Poco F6 Pro 5G के लॉन्च डेट और फीचर्स (POCO F6 और Poco F6 Pro 5G Features And Launch Date):

POCO F6 और Poco F6 Pro 5G के लॉन्च डेट और फीचर्स की बात करें तो Poco F6 स्मार्टफोन में यूजर्स को Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट मिल सकता है। इस अलावा इस फोन में 6.67 इंच 1.5K OLED डिस्प्ले मिलेगा। ये फोन 120 Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगा। Poco F6 के कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा, जो Sony LYT 600 सेंसर के साथ आता है।

इतना ही नहीं इस फोन में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा मिल सकता है। वहीं इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल कैमरा मिलने वाला है। ये फोन एंड्रॉइड 14 बेस्ड HyperOS सपोर्ट के साथ आता है। Poco F6 स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इस फोन में 5000mAh बैटरी मिलेगी। वहीं इस फोन के साथ 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के साथ 3 साल का अपडेट और 4 साल सिक्योरिटी अपडेट भी मिल सकता है।


Poco F6 Pro के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके अलावा Poco F6 Pro में कंपनी 6.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले दे सकती है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 के साथ आ सकता है। इस फोन में 16GB तक की रैम मिल सकती है। Poco F6 Pro की बैटरी की बात करें तो इस फोन में 1880mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है। जो 120W की फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकती है।

Poco F6 Pro के कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा इस फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी मिल सकता है। इस फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है।

POCO F6 5G की भारतीय लॉन्च डेट की बात करें तो POCO F6 5G भारतीय बाजार में 23 मई को लॉन्च होगा। ये सीरीज का सामान्य मॉडल है इसमें प्रो मॉडल को ग्लोबल एंट्री मिलेगी। हालांकि, भारत में POCO F6 Pro 5G वर्जन आएगा या नहीं इसके बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आई है। बता दें कि, POCO F6 Series डिवाइस को शाम 4:30 बजे ग्लोबल लॉन्च इवेंट के जरिए लॉन्च की जाएगी।

Poco F6 Series की कीमत (Poco F6 Price):

अगर Poco F6 की कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत का ऑफिशियल ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी Poco F6 स्मार्टफोन को भारत में करीब 30 से 35 हजार रुपये में लॉन्च कर सकती है। Poco F6 Pro की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story