×

Poly Network Company: हैकर ने जहां से चुराई क्रिप्टोकरेंसी उसी कंपनी में मिली नौकरी, जाने पूरा मामला

Poly Network Company: इन दिनों एक ऐसा अजीबो गरीब वाकया सुनने को मिल रहा है। जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ा जाएंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 18 Aug 2021 1:51 PM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 1:58 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Poly Network Company: इन दिनों एक ऐसा अजीबो गरीब वाकया सुनने को मिल रहा है। जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ा जाएंगे। आपको पिछले सप्ताह क्रिप्टोकरेंसी की इतिहास के सबसे बड़ी चोरी तो याद ही होगी। इसमें हैकर्स ने 4,500 करोड़ से अधिक की क्रिप्टोकरेंसी चुरा लिया था। यह चोरी क्रिप्टोकरेंसी ट्रांसफरिंग के लिए जानी जाने वाली कंपनी पॉली नेटवर्क में हुई थी। लेकिन अब उस हैकर को पॉली नेटवर्क (Poly Network) में नौकरी पर रख लिया गया है। जी हां आपने सही सुना। जिस कंपनी में हैकर ने चोरी की थी उस कंपनी ने उसे हायर कर लिया है।

बता दें कि पॉली नेटवर्क में हैकर को नौकरी मिल गई है। जहां पर पॉली नेटवर्क का कहना है कि वह हैकर्स के इस काबिलियत से बहुत खुश है। यहीं कारण है कि उसे हैकर को नौकरी दी गई है। जबकि वही हैकर का नाम मिस्टर व्हाइट हैट (Mr. White Hat) बताया जा रहा है। फिलहाल अभी उसका वास्तविक नाम एक राज बना हुआ है। वहीं पॉली नेटवर्क उस हैकर को एथिकल हैकर कहकर बुला रही है।

गौरतलब है कि पॉली नेटवर्क कंपनी में हैकर द्वारा चोरी के बाद से कंपनी ने उस हैकर को नौकरी पर रख लिया है। कंपनी की माने तो उस हैकर ने उनकी कंपनी की कमियों के बारे में जानकारी दी है। जिसके बाद से पॉली नेटवर्क ने हैकर को मुख्य सुरक्षा सलाहकार (Chief Security Adviser) के पद पर रख लिया है। वहीं हैकिंग के एक दिन बाद ही पॉली नेटवर्क कंपनी ने कहा था कि उनके कंपनी में 4,500 करोड़ से अधिक क्रिप्टोकरेंसी चुराई गई थी। जिसके बाद उसे हैकर ने करीब 1,930 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी वापस कर दिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने ट्वीट कर दिया था।

आपको बताते चलें कि पॉली नेटवर्क कंपनी ने अपने दिया गए बयान में कहा है कि मिस्टर व्हाइट हैट इस हैकिंग का कानूनी तौरक पर जिम्मेदार नहीं मानती है। इसके साथ ही कंपनी ने आगे कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि मिस्टर व्हाइट हैट बहतु जल्द उनके यूजर्स के पैसे वापस दे देंगे।

Shweta

Shweta

Next Story